Ticker

6/recent/ticker-posts

सागर लोकायुक्त ने रिश्वतखोर सब इंजीनियर के साथ दलाल को भी पकड़ा.. विकास कार्यो के मूल्यांकन के बदले सरपंच से मांगे थी 50 हजार की रिश्वत.. कारवाई से जनपद के दलालों में हड़कंप..

 रिश्वतखोर सब इंजीनियर के साथ दलाल भी पकड़ा गया
टीकमगढ़। लोकायुक्त सागर की टीम ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए सब इंजीनियर और उसके दलाल को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया हैं। जतारा जनपद के मोहन गढ़ सेक्टर में पदस्थ सब इंजीनियर ने विकास कार्यों के मूल्यांकन एवं भुगतान के लिए रिश्वत मांगी थी।लोकायुक्त पुलिस की इस कारवाई से पंचायत विभाग में हड़कंप मचा हुआ हैं।
शुक्रवार की सुबह 11 बजे लोकायुक्त सागर की टीम ने  बीएम द्विवेदी के  निर्देशन में शिवनगर कॉलोनी स्थित सब इंजीनियर आशीष पटैरिया के निवास पर छापामारी की। यहों से टीम ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए सब इंजीनियर आशीष पटैरिया एवं उसके दलाल आशीष खरे को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने रिश्वत के रुपए जब्त करने के बाद दोनों के हाथ धुलवाएं। हाथ रंगने के बाद लोका युक्त पुलिस दोनों को लेकर सीधे कोतवाली पहुंची।
यह था मामला: सब इंजीनियर पटैरिया द्वारा मोहनगढ़ सेक्टर की पंचायत खाखरौन खास के सरपंच दयाली चढ़ार से विकास कार्यों के मूल्यांकन एवं भुगतान कराने के लिए 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। इससे परेशान होकर सरपंच प्रतिनिधि जवाहर उर्फ बब्लू कुशवाहा ने इसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की थी। शिकायतकर्ता बब्लू कुशवाहा का कहना था कि सब इंजीनियर द्वारा कच्चे कार्य के लिए 10 प्रतिशत एवं सीसी कार्य के लिए 7 से 8 प्रतिशत कमीशन की मांग की जा रही थी
 उन्होंने बताया कि पंचायत में दो सीसी सड़क, हाट बाजार में बनवाए गए शौचालय, खेल मैदान एवं सामुदायिक भवन सहित कुछ अन्य कार्यों के लिए कुल मिलाकर 1.52 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी। इसमें से वह 60 हजार रुपए पहले दे चुके थे। 5 हजार 18 सितम्बर को दिए थे। इसके बाद 50 हजार रुपए देने के लिए आज घर पर बुलाया था। टीकमगढ़ से रूपेश जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments