Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दिन दहाड़े बाइक चोरी करने वाला शातिर आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार.. लापरवाही के बाद हटा थाना पुलिस चोर की तलाश में जुटी..

 बाइक चोरी करने वाला पुलिस को चकमा देकर फरार-
दमोह। जिले के हटा थाना पुलिस की लापरवाही का एक बार फिर चर्चाओं में है। पिछले दिनों हटा के इरशाद खान के घर के बाहर रखी बाइक को चोरी करने वाले शातिर चोर के अब हटा पुलिस को चकमा देकर भाग जाने की जानकारी सामने आई है। घटना की खबर मीडिया तक पहुंचने के बाद टी आई साव मोबाइल भी रिसीव नहीं कर रहे हैं। वही हटा SDOP ने मामले में जल्द स्पष्टीकरण की बात कही है।
उल्लेखनीय है कि हटा के रामकवि वार्ड निवासी इरशाद खान के घर के बाहर खड़ी हीरो होंडा बाइक को एक शातिर चोर ने 8 अप्रैल को दिन दहाड़े पार कर दिया था। चोरी की इस वारदात की पूरी रिकॉर्डिंग सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाने के बाद पीड़ित ने हटा थाने में जाकर सीसीटीवी फुटेज के साथ गुहार लगाई थी। जिस पर पुलिस ने आवेदन लेते हुए प्रकरण जांच में लिया था। इधर शाम को गाड़ी की तलाश में घूम रहे इरशाद के परिजनों को यह बाइक चोर खचना नाका के पास मिल गया। जिसे बातो में उलझा कर पुलिस को बुलाकर पकड़वा दिया गया था। इसके पास से चोरी की बाइक भी बरामद कर ली गई थी।
इस शातिर आरोपी की पहचान भिडारी निवासी चन्द्र कांत उर्फ छोटू साहू के तौर पर की गई थी। 8 अप्रैल की शाम को ही पुलिस के हाथ लगने के बाद थाने पहुंच गए इस आरोपी को कोर्ट में पेश कर के जेल भेजने के बजाय पूछताछ के नाम पर हटा थाने में पुलिस बैठाए हुए थी । बताया जा रहा है कि गुरुवार 11 अप्रैल को सुबह थाने के बाहर शौच क्रिया के लिए गया यह शातिर आरोपी पुलिस की लापरवाही का फायदा उठाकर भाग गया। 

जिसके बाद अब पुलिस इसकी तलाश में जुटी हुई है। घटना के बाद हटा थाना टी आई कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं। यहां तक कि मीडिया कर्मियों के मोबाइल भी रिसीव नहीं कर रहे हैं। वही SDOP कमल कुमार जैन ने जल्द ही वह इसकी गिरफ्तारी कर लिए जाने तथा घटना को लेकर स्थिति स्पष्ट करने की बात कही है।
गौरतलब है कि 15 मार्च को दिनदहाड़े हुए देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड के बाद से चर्चाओं में आई हटा पुलिस की कार्यप्रणाली पर आये दिन उंगलियां उठाई जाती रही है। चाहे वह फरार आरोपियों की तलाश में उनके परिचितों के यहाँ दबिश की बात हो या अन्य आरोपियों के नामों को लेकर की जाने वाली करवाई हो। यहा तक कि रिमांड पर लिए गए आरोपियों की पुलिस थाने में खाने पीने जैसी खातिरदारी भी चर्चा का विषय रही है। अब इस चर्चित चोर के पुलिस अभिरक्षा से फरार हो जाने के बाद एक फिर हटा थाना पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाए जा रहे हैं। नवागत एसपी विवेक सिंह यदि हटा थाना पुलिस की कार्यप्रणाली की गोपनीय जांच कराएं तो अनेक चौंकाने वाले खुलासे होते देर नही लगेगी।

Post a comment

0 Comments