Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पंचमी पर माँ बड़ी देवी के दरवार में उमड़ा भक्तो का सैलाव.. सांसद प्रहलाद पटेल के साथ विधायक राहुल सिंह ने की महाआरती, मोरगंज के श्रीराम दरवार में आरती के बाद कवि सम्मेलन की गूंज..

 माँ बड़ी देवी के दरवार में उमड़ा भक्तो का सैलाव-
दमोह। चैत्र नवरात्रि के अवसर पर माता रानी के दरबार में भक्तों का जनसैलाब लगातार उमड़ रहा है। मां बड़ी देवी के दरबार में पंचमी के मौके पर संध्या आरती के दौरान आम भक्तों के साथ खास भक्तों की भीड़ भी मां की आरती दर्शन करने को आतुर रही। इस अवसर पर  न्यायाधीशों के अलावा अनेक जन प्रतिनिधियो की भी मौजूदगी रही।
बड़ी देवी में माता रानी की महा आरती करने वालों में दमोह सांसद और भाजपा नेता प्रहलाद पटेल और दमोह विधायक और कांग्रेस नेता राहुल सिंह की जोड़ी की चर्चाएं आरती के बाद भी होती रही। नगर पालिका की अध्यक्ष मालती असाटी, उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह चंदेल सहित अनेक पार्षद, कांग्रेस नेता और अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष कमलेश भारद्वाज की भी खास मौजूदगी रही। 
बड़ी देवी जी के पुजारी आशीष पंडित जी ने सभी प्रमुख भक्तजनो को माता रानी के आशीष के प्रतीक दुपट्टा चुनरी पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में बड़ी देवी भक्तों की मौजूदगी रही।
 इधर मोरगंज स्थित श्री राम दरबार में भी महाआरती का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में भक्तजनों ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की आरती की। इस मौके पर सांसद प्रहलाद पटेल भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष विद्यासागर पांडे, पूर्व महामंत्री सतीश तिवारी आदि की खास मौजूदगी रही। 
हिंदू युवा वाहिनी के संयोजक विक्रांत गुप्ता व उनकी टीम ने अतिथियों का स्वागत कर महा आरती में सहभागिता कराई। इसके बाद में यहा पर विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया।
 जिसमें देश के ख्याति प्राप्त  कवियों तथा कवियत्रीयो के अलावा स्थानीय कवियों ने भी देश भक्ति, धर्म, संस्कृति से जुड़ी रचनाओं का पाठ करके जमकर तालियां बटोरी।
देर रात तक चले कवि सम्मेलन बड़ी संख्या में धर्म प्रेमी  जनता के अलावा  महिला  बुजुर्गों  और युवाओं की मौजूदगी रही। अंत में सभी का आभार विक्की गुप्ता ने माना।अभिजीत जैन के साथ अभिषेक जैन कि रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments