Ticker

6/recent/ticker-posts

बारात में राई नृत्य देख कर बहके.. चांदपुर रहली के युवकों की कार पेड़ से टकराई.. तीन की मौत, एक जबलपुर रेफर, अभाना तेजगढ़ मार्ग पर दर्दनाक हादसा.

अनियंत्रित कार पेड़ से टकराकर दुर्घटना ग्रस्त-
दमोह। बारात में राई नृत्य देख कर नशे में बहके चार युवकों की कार अभाना तेजगढ़ मार्ग पर एक पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। जिला मुख्यालय से  करीब 30 किलोमीटर दूर हुए इस दर्दनाक हादसे में दो युवकों की मौके पर मौत हो गई। वही एक घायल की जबलपुर में मौत हो जाने की जानकारी सामने आई है। एक अन्य घायल का जबलपुर में इलाज जारी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रहली चांदपुर क्षेत्र के भैंसा गांव से तेजगढ़ थाने के बीजा डोंगरी गांव में लोधी परिवार में मंगलवार रात बारात आई थी। इस मौके पर बारातियों के स्वागत मनोरंजन के लिए  ग्रामीण परंपरा के अनुसार राई नृत्य का आयोजन भी किया गया था। जिसमें शामिल युवतियों के नृत्य को देख कर बारात में शामिल कुछ युवक नशे में बहकने लगे। जिस पर मौजूद लोगों द्वारा आपत्ति जताए जाने पर आपसी वाद विवाद के बाद गुस्से में यह युवक देर रात कार से वापस अपने गांव के लिए रवाना हो गए। 
कुछ देर बाद ही इनकी कार बीजा डोंगरी अभाना मार्ग पर दसोंदा पुल के पास एक पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसकी सूचना लगते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई बारातियों को भी घटना की सूचना दी गई। पुलिस 100 डायल को भी कॉल किया गया। देर रात हंड्रेड डायल और 108 ने मौके पर पहुंचकर चारों घायलों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां करोड़ी लोधी निवासी भैंसा चांदपुर और प्रिंस लोधी निवासी कमलपुर थाना विनायका सागर को मृत घोषित कर दिया गया। 
वहीं गंभीर रूप से घायल भैंसा चांदपुर निवासी देवी सिंह लोधी और गब्बर सिंह लोधी को जिला अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर रेफर कर दिया गया। इनमे से एक युवक गब्बर के सीने में गंभीर चोट की बजह से जबलपुर में मौत हो जाने की जानकारी भी सामने आई है।करोड़ी तथा प्रिंस लोधी के शवों का दमोह में पोस्ट मार्टम के बाद परिजनों को सौप दिया गया है।
 इस दुखद हादसे की खबर लगने से रहली चांदपुर के भैंसा गांव में गमगीन माहौल बना हुआ है। वहीं बीजा डोंगरी गांव मैं भी गमगीन माहौल है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर दुर्घटनाग्रस्त वाहन को  कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। अखिलेश सिंह तेजगढ़ के साथ मनोज जैन मोनू की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments