Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग.. SP ऑफिस पहुंचकर अनेक संगठनो ने की शिकायते, आरोपी ने कहा Fb आईडी हैक हुई..

 सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पर बवाल-
दमोह। सोशल मीडिया पर देश के प्रधानमंत्री सहित हिन्दू संगठनों, पुलिस, पुलवामा घटना को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने का मामला सामने आया है। उपरोक्त पोस्टो पर आपत्ति दर्ज कराते हुए विभिन्न संगठनों द्वारा  कार्रवाई की मांग की गई है। फेसबुक पर पोस्ट व कमेंट करने वाले युवक का नाम बाबू शर्मा बताया गया है। इसने भी इसने भी एसपी ऑफिस पहुंचकर अपनी फेसबुक आईडी हैक हो जाने की शिकायत की है।
सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर गुरुवार को सुबह से ही बाबू शर्मा नाम के युवक की आई डी से आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने की जानकारी सामने आते ही विभिन्न संगठनों में आक्रोष का माहौल बनते देर नहीं लगी। एक एक करके तीन संगठनों के पदाधिकारियों ने एसपी आफिस पहुंच कर इस मामले में अपनी आपत्ति दर्ज कराते हुए कठोर कार्रवाई की मांग की है।
विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल सहित अन्य संगठनों के पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर उपरोक्त मामले की शिकायत एडिशनल एसपी विवेक लाल से करते हुए आरोपी पर तत्काल करवाई की मांग की। हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने बताया कि आरोपी द्वारा बजरंग दल सहित अन्य समाजसेवी संगठनों के अलावा पुलिस पर भी कमेंट किये गए।

           
बजरंग दल के जिला संयोजक पवन रजक ने पुलिस अधिकारियों से  तत्काल इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने से सख्त कार्यवाही की मांग की है। हिंदू संगठनों द्वारा इसी तरह के एक अन्य मामले में पिछले दिनों दर्ज की गई एफ आई आर के बाद भी गिरफ्तारी नहीं होने पर आपत्ति दर्ज कराते हुए गिरफ्तारी की मांग की गई है।
                    
इधर भाजपा आईटी सेल के बैनर तले युवाओ ने एसपी ऑफिस पहुंचे। यहां उन्होंने नारेबाजी के साथ विरोध प्रदर्शन करते हुए फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आपत्ति जनक भाषा शैली का उपयोग करके पाकिस्तान का गुणगान करने वाले युवक के खिलाफ तत्काल मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। इस दौरान युवा नेता प्रीतम सिंह लोधी, मनीष सोनी, मनीष तिवारी, प्रमोद विश्वकर्मा, अनुपम जड़िया, विकी ठाकुर, सन्तू लाल रोहित, मोंटी रैकवार, विशाल शिवहरे अमन राय सहित युवाओं की मौजूदगी रही।
 सोशल मीडिया facebook पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के इस मामले को लेकर हिंदू संगठनों के अलावा एक मुस्लिम संगठन भी सामने आया है हसनी हुसैनी सोसायटी नाम के इस संगठन से जुड़े मुस्लिम युवाओं ने भी आपत्ति जनक पोस्ट करने वाले इस शख्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
इधर जिस बाबू शर्मा नाम के युवक की फेसबुक आईडी से यह आपत्तिजनक पोस्ट की गई है वह युवक भी एक आवेदन लेकर एसपी ऑफिस मैं नजर आया। उसका कहना था कि उसकी फेसबुक आईडी को हैक कर लिया गया है। तथा उसके द्वारा दी गई लिखित शिकायत में आईडी हैक करने वाले युवकों के नाम शैलेंद्र और जीतू अवस्थी  के नाम भी उजागर किए गए हैं। 

चुनाव आचार संहिता के दौरान फेसबुक पर आपत्ति जनक टिप्पणियां करने को लेकर एक के बाद एक तीन संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों द्वारा आपत्ति दर्ज कराने तथा आरोपी द्वारा भी आईडी हैक किए जाने की शिकायत किए जाने पर पुलिस के साइबर सेल द्वारा इस मामले की जांच कराई जाएगी। इसके बाद ही संबंधित आरोपियों पर मामला दर्ज होने और कार्यवाही की उम्मीद की जा सकती है। तनुज पाराशर की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments