Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

सिग्रामपुर मैं खड़ी फसल में भड़की आग.. समय पर फायर बिग्रेड नही पहुचने से भड़का ग्रामीणों का गुस्सा, दमोह-जबलपुर स्टेट हाईवे पर लगाया जाम..

 फायर बिग्रेड नही पहुचने से ग्रामीणों का गुस्सा भड़का-
दमोह। जबलपुर स्टेट हाईवे पर  जिला मुख्यालय से  गरीब  50 किलोमीटर दूर स्थित  सिग्रामपुर गांव में  आबादी क्षेत्र के पीछे  खेतों में भड़की भीषण आग के बाद हड़कंप ज हालात बन गए। देर तक फायर बिग्रेड के नहीं पहुंचने पर किसानों ग्रामीणो का आक्रोश भड़कते देर नही लगी। हालात स्टेट हाईवे पर चक्काजाम के निर्मित हो गए वहीं बाद में ग्रामीणों ने पाइप लाइन से पानी की बौछारें मारकर आग पर काबू पाया। 
 जबेरा थाने के सिग्रामपुर पुलिस चौकी के मैन बाजार के पीछे मन पटिया बेहरहाऊ खेतो में समांतर पक्की खड़ी सुखी फसल में शुक्रवार को अचानक खेतो में खड़ी गेंहू की फसलो से आग की लपटें उठने लगी। दूर से नजर आ रहे काले धुंआ के बादलों को देखते ही आग की भीषणता का अंदाजा लगाया जा सकता था।  देखते ही देखते अफरातफरी के हालात बन गए तथा खड़ी फसल में फैल रही आग को रोकने के लिए जिससे जो बन सका उसने वह प्रयास किये। घन्टे भर से अधिक के प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया ज सका। लेकिन तब तक कई एकड़ में लगी फसल जलकर स्वाहा हो चुकी थी। अग्नि कांड के 2 घंटे बाद तक फायर बिग्रेड प्रशासनिक अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों किसानों का आक्रोश भड़क उठा तथा उन्होंने दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर जाम के हालात निर्मित कर दिए।

बाद में जबेरा टीआई सुधीर चौधरी और सिग्रामपुर चौकी प्रभारी सूची गोस्वामी घटनास्थल पहुंची तो आक्रोशित किसानों ने इनका घेराव करते नाराजगी जताई। पुलिस से तीखी बहस में किसानों का कहना था कि आग से 30 एकड़ में खड़ी किसानों की फसल जल गई।  जिसमें किसान सवेंद्र जैन सोनू का दस् एकड़ का गेंहू खड़ी फसल का प्लाट आग जल गया है। रमेश विश्वकर्मा, रमेश राय सहित सेकड़ो किसानों की फसल भीषण आग की चपेट मैं आकर सेकड़ो किसानों की तकरीवन 5 सौ किवंतल की गेंहू की फसल का आग से नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। बाद में पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद ही चका जाम खत्म हुआ और आवागमन सुचारू हो सका। मनोहर शर्मा की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments