Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह-कटनी मार्ग पर रेत के हाईवा और कोयला के कन्टेनर में भिड़ंत.. सड़क पर पहले से बिगड़ा ट्रक खड़े होने से हुआ हादसा और लगा जाम, एक गंभीर..

हाइवा-कंटेनर में भिड़ंत के बाद लगा जाम-
दमोह कटनी स्टेट हाईवे 14 पर हाइवा तथा कंटेनर के बीच आमने सामने की भिड़ंत का घटना क्रम सामने आया है। हादसे में हाइवा चालक की हालत नाजुक बनी हुई है। वही सड़क के बीच पहले से एक बिगड़ा हुआ ट्रक खड़ा होने से तीन दुर्घटनाग्रस्त वाहनों की मौजूदगी ने जाम के हालात निर्मित कर दिए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कटनी तरफ से महानदी की रेत लेकर हाइवा क्रमांक एमपी 20 एचबी 4576 दमोह की तरफ आ रहा था। वहीं दमोह की तरफ से कोयला से भरा कंटेनर ट्रक क्रमांक MP15 एच ए 16 52 कटनी की ओर जा रहा था। इसी दौरान शनिवार दोपहर कुम्हारी और रैपुरा के बीच में घाटी पर दोनों लोडेड वाहनों के बीच में भिड़ंत हो गई। 
टक्कर इतनी जबरदस्त थी की हाईवा के चालक तरफ का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। दरअसल जिस स्थान पर यह दुर्घटना हुई वहां पर सड़क के बीच में एक ट्रक पहले से बिगड़ा हुआ खड़ा था इस बिगड़े हुए ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएफ 51 94 की वजह से आधी सड़क पर यातायात बाधित था। 
इसके बावजूद कटनी तरफ से आ रहे हाइवा तथा दमोह तरफ से आ रहे कंटेनर के चालक ने आराम से अपने अपने वाहन निकालने के बजाए लापरवाही पूर्वक यहीं पर रफ्तार के साथ वाहनों की क्रॉसिंग की और हादसे के शिकार हो गए। जैसे जिससे देर तक जाम के हालात बने रहे। बाद में रैपुरा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर साइड से छोटे वाहनों के आवागमन की व्यवस्था बनवाई।
 हाइवा चालक अर्जुन चौरसिया को गंभीर चोटे आने पर दमोह रेफर किया गया है। यह गाड़ी हिंडोरिया के प्रीतम चौरसिया की बताई जा रही है जिनके द्वारा महानदी की रेत का कारोबार किया जाता है। वही कोयला से भरा कंटेनर ट्रक सागर का बताया जा रहा है। हादसे के बाद सड़क की एक साइड में हाईवे और कंटेनर तथा बीच मे ट्रक के फंसे रहने से भारी वाहनों की आवाजाही नही हो सकी। वही जीप आदि गाड़ियों को दूसरे साइड से निकलवाने पुलिस को मशक्कत करना पड़ी। 
 दमोह कटनी पन्ना यानी 3 जिलों की सीमा के नजदीक पढ़ने वाली इस घाटी पर दुर्घटना स्थल रैपुरा थाना क्षेत्र में बताया जा रहा है। दुर्घटना की जानकारी लगने पर कुम्हारी क्षेत्र से भी मौके पर पुलिस पहुंच गई थी। वही घायल को पहले कुम्हारी अस्पताल भेजा गया था। इधर टक्कर मारने वाले कंटेनर के चालक और क्लीनर मौके से फरार हो गए हैं। रैपुरा थाना पुलिस ने एक्सीडेंट एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर के जांच शुरू कर दी है। 
दुर्घटना स्थल से राज दुबे की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments