Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बैंक व विवाह समारोह मे बच्चो-महिलाओ के जरिए नगदी-जेवरात के भरे बैग चोरी करवाने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह को पन्ना पुलिस ने दबोचा.. अन्य जिलों में भी दिया वारदात को अंजाम..

SBI पन्ना से करीब 7 लाख का बैग किया था पार-
पन्ना। बैंक एवं शादी समारोह मे बच्चो एवं महिलाओ को भेजकर पैसो एवं गहनो से भरे बैग चोरी करवाने वाले अंतर्राज्यीय सांसी गिरोह (राजगढ कडिया सांसी) को  दबोचने के बाद पन्ना पुलिस ने इनके जरिए बड़ा खुलासा किया है पूछताछ में आसपास के अन्य जिलों में इनके द्वारा की गई इस तरह की उठाईगिरी की वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है। पन्ना एसपी विवेक सिंह एवं एएसपी बीके सिंह ने आज इस मामले का मीडिया के समक्ष खुलासा करते हुए जानकारी दी।
पन्ना के स्टेट बैंक मुख्य शाखा से करीब डेढ़ माह पूर्व 24 दिसंबर को विद्युत मंडल के केशियर मुईनुद्दीन सिद्दीकी के करीब 7 लाख नगदी से भरा थैला गायब हो गया था। जिसकी शिकायत पन्ना कोतवाली में होने पर पुलिस ने धारा 380 के तहत अपराध दर्ज कर बैंक के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जब जांच की तो एक बच्चा बैग उठाकर बाहर ले जाते तथा एक कार में बैठकर तीन अन्य लोगों के साथ जाते दिखा था।
 कार क्रमांक MP 04 CT 2549 मे बैठकर उक्त चारो के कटनी दमोह तरफ जाने पर टोलटैक्स नाको से जानकारी लेने पर उक्त कार रमेश पिता मांगीलाल रूहेला उम्र 50 वर्ष निवासी पिपलिया रसोदा थाना बोडा जिला राजगढ की होना पाया गया । घटना मे प्रयुक्त कार एवं फुटेज को आसपास के जिलो के थानो मे भेजकर पता करवाने पर पूर्व मे सागर, छतरपुर, सीधी, सतना, दमोह, जबलपुर एवं कई राज्यो के अन्य जिलो मे भी ऐसी घटनाये कारित किए जाने की जानकारी पन्ना पुलिस को लगी।
शुक्रवार 8 फरवरी को पन्ना पुलिस को मुखबीर के जरिए सूचना मिली की मुखबिर द्वारा थाना प्रभारी कोतवाली पन्ना को उक्त हुलिया के संदिग्ध आरोपी बाँदा से पन्ना तरफ एक नयी आई 20 कार सफेद रंग की बिना नम्बर से आ रहे है। जिसके बाद पन्ना एस विवेक सिंह के निर्देशन और एएसपी बीके सिंह के मार्गदर्शन मे कोतवाली निरीक्षक अरविंद कूजूर के नेतृत्व मे एक टीम को संदिग्ध गाडी को पकडने हेतु रवाना किया गया। टीम ने दहलान चौकी तिराहा पर उक्त कार को रोककर चेक किया गया तो 5 व्यक्ति सवार थे। जिनमे से एक 15 साल का बालक था। इनके नाम गौरव/ गोविन्द सिसौदिया उम्र 19 वर्ष, सूरज/ जमुना सिसौदिया उम्र 35 वर्ष ग्राम कडिया थाना बोडा जिला राजगढ, सुमित सिंह पिता रमेश चन्द्र कौडान निवासी शमशाबाद आगरा, रमेश/मांगीलाल रुहेला निवासी पिपरिया रशोदा राजगढ़ सामने आए।
पुलिस द्वारा सर्चिंग करने पर आरोपियों के पास से 315 बोर के दो कट्टे, चार जिंदा कारतूस, 2 लाख 3 हजार रुपए, 6 मोबाइल मिले। पुलिस सामग्री के साथ बिना कागजातों की कार को जब्त कर लिया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने उक्त 15 साल की बालक के साथ मिलकर पन्ना स्टेट बैंक से विद्युत कर्मचारी के रुपयों से भरे बैंक चोरी करना स्वीकार किया है। इसके अलावा अन्य जिलो में भी वारदातों को भी कबूल किया है पुलिस रिमांड पर लेकर विस्तृत पूछताछ करने जा रही है।

पन्ना पुलिस की कार्यवाही में टी आई अरविंद कुजर के अलावा परिवीक्षा डीएसपी उमेश प्रजापति, उप निरीक्षक एमडी शाहिद खान, सुशील शुक्ला, अंजली उदेनिया, सूबेदार नेहा चौहान सहित पुलिस टीम एवं साइबर सेल  का विशेष योगदान रहा एसपी पन्ना द्वारा सभी को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है। 






Post a comment

0 Comments