Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

मगरमच्छ पुलिस की हिरासत में थाने पहुचा.. घर मे घुसे मगरमच्छ को जान की बाजी लगाकर पुलिस ने पकड़ा..

घर में घुसे मगरमच्छ को पकड़ पुलिस ने राहत दी-
दमोह। अपराधों के नियंत्रण में जुटी पुलिस के लिए इन दोनों चुनाव आचार संहिता का पालन कराने में दिन रात एक करना पड़ रही है। वहीं अब एक ऐसा मामला सामने आया है जब पुलिस को घर में घुसे मगरमच्छ को पकड़ने के लिए मशक्कत करना पड़ी। तथा उसको हिरासत में लेकर थाने तक पहुचाना पड़ा।
यह तस्वीर तेजगढ़ थाना पुलिस की जागरूकता सक्रियता को प्रदर्शित करने के लिए काफी है। जिसमें पुलिस के अधिकारी स्वयं रस्सियों में जकड़े मगरमच्छ को पकड़ कर थाने ला रहे हैं। पुलिस के इस साहसिक कदम से ग्रामीणों को जहां मगर के भाई से राहत मिलती नजर आई। वही बाद में इस जलीय जीव को वन विभाग के हवाले कर दिया गया।


 18 नवंबर को डायल 100 तेजगढ़ को सूचना मिली थी कि ग्राम सिमरिया में मुलु  चक्रवर्ती के घर में एक बड़ा मगरमच्छ घुस गया है। जिससे लोग डरे सहमे हैं और कोई गंभीर घटना घटित होने की पूर्ण संभावना है। सूचना पर 100 डायल आरक्षक संतोष बंसल, राजेश ठाकुर, सैनिक महेंद्र नायक, पायलट श्याम रैकवार मौके पर पहुंचे। लोगो को घर से बाहर निकाला। इस बीच थाना प्रभारी सुधीर कुमार बेगी, आरक्षक गब्बर सिंह राजपूत मौके पर पहुंच गए और  सभी ने अपनी जान जोखिम में डालकर 5 फुट लंबे मगरमच्छ को पकड़ लिया गया। 
बाद में मगरमच्छ को पकड़कर तेजगढ़ थाना लाया गया जहां वन विभाग को सूचना देकर उसे बिहार में नदी में छुड़वा दिया गया बता दें कि 3 माह पूर्व भी इसी तरह से एक घर में मगरमच्छ के घुस जाने पर तेजगढ़ थाना पुलिस ने रात के समय जान जोखिम में डालकर ग्रामीणों को सुरक्षित निकाला था तथा मगर को पकड़कर नदी में छुड़वाया था। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments