Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जबेरा में कलचुरी समाज के सम्मेलन में उठी..दोनों राजनीतिक दलों से विधान सभा टिकट की मांग..

कलचुरी समाज के व्यक्ति प्रत्याशी को ही देंगे वोट-
दमोह जिले के जबेरा विधानसभा क्षेत्र से प्रमुख दलों से लोधी समाज के प्रतिनिधियो की प्रबल दावेदारी और टिकट संभावना के बीच इस बार कलचुरी समाज ने भी ताल ठोकते हुए दावेदारी को  रोचक बना दिया है। अपनी समाज के व्यक्ति को प्रमुख दलों से टिकट दिए जाने की  मांग का प्रस्ताव पारित करते हुए यह सन्देश देने की भी कोशिश की गई है कि इस बार की वोट सजातीय बंधु के खाते में ही जाएगी।

जबेरा के एक्सीलेंस विद्यालय परिसर में रविवार को आयोजित कलचुरी महासभा के सम्मेलन में समाज की महासभा के सम्मेलन में करीब तीन दर्जन जबेरा गांव से आए हजारों स्वजातीय जन सम्मिलित हुए। इस दौरान समाज के  जागरूक जनों ने अपने विचार रखते हुए वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में समाज की उपेक्षा पर चर्चा करते हुए सभी राजनीतिक दलों द्वारा रखे जाने वाली अपेक्षा पर विचार रखें। कल्चुरी समाज के आराध्य देव सहस्त्रबाहु मन्दिर तक लिए जिले में जगह नही देने को लेकर भी समाज के युवाओं द्वारा अपनी पीड़ा व्यक्त की गई।


विशाल सम्मेलन में जबेरा क्षेत्र मैं  विभिन्न राजनैतिक  दलों द्वारा कलचुरी समाज का उपयोग वोट बैंक के तौर पर  किए जाने के आरोप लगाए। दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों द्वारा कलचुरी समाज के प्रत्याशी को टिकट दिए जाने की मांग का प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से पारित किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में मौजूद कलचुरी समाज की महिलाओ, युवतियों, बुजुर्गो  सहित युवाओं ने ध्वनि मत से तथा तालियां बजाकर प्रस्ताव का समर्थन किया। दोनों पार्टियों से टिकिट नही दी जाती तो मजबूरन निर्दलीय रूप से कल्चुरी समाज अपना प्रत्याशी जबेरा से चुनाव में उतारेगी। ओर समाज के प्रत्यासी को कल्चुरी समाज एकजुट होकर वोट करेगी। इस बात पर सहमति महासभा में बनाई गई।


कल्चुरी समाज की महासभा मैं दल नही समाज के व्यक्ति को विधानसभा के प्रतिनिधित्व मिलने पर वोट करने पर आम सहमति बनने के बाद जबेरा विधान सभा के प्रत्याशी के रूप में विनोद राय, नर्मदा प्रसाद राय, वंसत राय आदि के नामो पर आम सहमति बनाकर राजनीतिक दलों से टिकिट की मांग की गई है। जबेरा विधान सभा में 15 हजार कल्चुरी समाज की वोट होने का दावा करते हुए समाज की मांग को गंभीरता से लेने की अपील की गई है।


 कल्चुरी समाज सम्मेलन के मुख्य अतिथि  डॉ केदार शिवहरे रहे। संचालन धर्मेंद्र राय ने और आभार प्रदर्शन दिनेश राय ने किया। इस अवसर पर राम प्रसाद राय, नीरज जायसवाल, वसन्त राय, ईश्वर राय, चंद्रशेखर राय, घनश्याम राय ,राजू राय, रामेश्वर राय,सुशील राय, राजेश राय, रामेश्वर ,राजू चौकसे  सहित भारी संख्या मैं कल्चुरी समाज के युवा बुजुर्ग महिला की उपस्थिति रही। जबेरा से मयंक जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments