Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

आजीविका मिशन तहत मंत्री जी की फोटो लगी थैली में वितरण हेतु रखी सामग्री को.. कांग्रेस नेताओ ने जप्त कराया..

शिकायत के बाद रविवार अवकाश को कार्यवाही-
दमोह। राष्ट्रीय आजीविका मिशन तहत ग्रामीण महिला स्व सहायता समूह को प्रशिक्षण उपरांत बांटे जाने वाली सामग्री को मंत्री जी की फोटो वाली थैली  के साथ चुनाव आचार संहिता के चलते बाटे जाने के पूर्व जप्त कराए जाने का घटनाक्रम सामने आया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्व-सहायता समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित की गई सामग्री का वितरण रविवार को किया जा रहा था। जिसमें सैनिटरी पैड साबुन अगरबत्ती आदि सामग्री को जिस थैले में रखा गया था उसमें वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया की फोटो भी छपी हुई थी। यह सामग्री वित्त मंत्री के विधान सभा क्षेत्र में पहुंचने के पूर्व ही इसकी भनक कुछ कांग्रेस नेता ओं को लग गई।
 जिसके बाद कांग्रेश के ब्लॉक ग्रामीण अध्यक्ष नितिन मिश्रा ने अपनी आपत्ति दर्ज कराने में देर नही की। आचार संहिता लग जाने की स्थिति को ध्यान में रखकर एडीएम रविंद्र चोकसे वा तहसीलदार प्रशिक्षण स्थल पर पहुंचे। तथा जांच कर अधिकारी भी कार्यवाही को बाध्य होते नजर आए।


 हालांकि इस संदर्भ में आजीविका मिशन के सामुदायिक प्रशिक्षण केंद्र के अधिकारी अखिलेश शुक्ला  का कहना था कि पूर्व में प्रशिक्षण के चलते यह सामग्री तैयार रखी हुई थी।  इसका वितरण रविवार को किया जाना पूर्व से तय था। परंतु शनिवार को अचानक चुनाव आचार संहिता लागू हो जाने के बाद वितरण को लेकर असमंजस बना हुआ था। 

 स्व सहायता समूहो द्वारा तैयार सामग्री के जब्त होने के पूर्व एक बोलेरो में भरकर सामग्री के वितरण होने के लिए रवाना कर दिए जाने की जानकारी भी सामने आई है। मंत्री जी की फोटो वाली थैलियों में भरी स्व सहायता समूह की सामग्री को चुनाव आचार संहिता के पहले ही दिन जप्त करा देने से कांग्रेसी जहां फूले नहीं समा रहे हैं वहीं भाजपा समर्थक कुछ भी कहने से बचते चुप्पी साधे रहे। अटल राजेंद्र जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments