Ticker

6/recent/ticker-posts

कांग्रेस से भाजपा में गई एक महिला नेत्री मोदीजी की सभा में खड़े खड़े भाषण सुनती रही.. जहां प्रधानमंत्री की सभा हुई वहां के पदाधिकारियो ने भाजपा छोड़ी.. भाजपा के नई जॉइनिंग टोली प्रभारी खाली हाथ लौटे, युवक कांग्रेस शहर अध्यक्ष भाजपा में शामिल

कांग्रेस की पूर्व विधानसभा प्रत्याशी ने मोदीजी को खड़े-खड़े सुना..
दमोह। पथरिया विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करने वालों की संख्या सबसे अधिक रही है खासकर महिला नेत्रियों की। जिला पंचायत अध्यक्ष और रंजीता गौरव पटेल उपाध्यक्ष मंजू धर्मेंद्र कटारे और प्रदेश कांग्रेस की सचिव तथा पूर्व में पथरिया से विधानसभा प्रत्याशी रही मनीषा दुबे ऐसे नाम है जो लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा में भोपाल के रास्ते एंट्री ले चुकी है।
भाजपा में शामिल होने के बाद इनको क्या कुछ महत्व मिल रहा है वह श्री मोदी की सभा में देखने को मिला। श्रीमती मनीषा दुबे पत्रकार दीर्घा में पत्रकारों के पीछे खड़े होकर श्री मोदी को सुनते हुए नजर आई। हालांकि जिला पंचायत के अध्यक्ष होने की वजह से रंजीता पटेल को मंच पर जरूर स्थान मिल गया लेकिन उपाध्यक्ष मंजू देवलिया कहीं भी नजर नहीं आई।
जहां प्रधानमंत्री की सभा हुई उसे गांव के पदाधिकारियो ने भाजपा छोड़ी.. दमोह। जिला मुख्यालय से मैच 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित जिस इमलाई क्षेत्र में पांच माह के अंतराल में दो बार प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आकर भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने तथा हर बूथ पर जिताने का पार्टी कार्यकर्ताओं से आवाहन करके जा चुके हैं उसी ग्राम पंचायत के भाजपा नेताओं का पार्टी से मोहभंग हो गया है। यहां के पदाधिकारियो ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।
उल्लेखनीय की जिला मुख्यालय की नजदीकी तथा सबसे बड़ी ग्राम पंचायत ईमलाई मैं जल संकट के हालत की वजह से ग्रामवासी जमकर परेशान है। हालांकि इस क्षेत्र को नगर पालिका में शामिल करने का राजपत्र में नोटिफिकेशन जारी हो चुका है लेकिन न नगर पालिका यहां की पानी समस्या का समाधान कर रही है और न ही ग्राम पंचायत को समस्या दूर करने के लिए पीएचई या पंचायत ग्रामीण विकास राशि मुहैया करा रही है। 

ऐसे में यहां के लोगों को भीषण गर्मी में पेयजल के लिए तरसना पड़ रहा है।  प्रधानमंत्री श्री मोदी की सभा के पहले यहां के भाजपा नेताओं ने लोगों ने चेतावनी दी थी कि यदि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे और हुआ भी वही श्री मोदी के जाने के दूसरे ही दिन आने एक भाजपा पदाधिकारी के इस्तीफा का पत्र सामने आ गया। भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम लोधी के नाम पर भाजपा कार्यालय की दीवार पर चिपकाए गए सामूहिक त्यागपत्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि वह भाजपा का साथ छोड़ रहे हैं. इस चुनाव में भाजपा उनसे किसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा न रखे। 
ग्राम इमलाई में बूथ क्रमांक 32, 33 और 34 के सक्रिय कार्यकर्ता और बूथ प्रभारी, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारी लंबे समय से भाजपा से जुड़े हुए हैं. प्रत्येक चुनाव में सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने पूरी ईमानदारी के साथ कार्य किया है. भाजपा को विजय श्री दिलाई है. इसके बाद भी यहां की समस्याओं का निराकरण करने में कोई रुचि नहीं ली गई. पेयजल समस्या के साथ लोगों को पीएम आवास का लाभ भी नहीं मिला, जबकि प्रदेश में भाजपा की सरकार है. इसलिए हम सभी पदाधिकारी सामूहिक रूप से भाजपा से इस्तीफा दे रहे हैं। इस्तीफा देने वालों में ग्राम पंचायत के उप सरपंच और शक्ति केंद्र के संयोजक रमेश श्रीवास्तव, भरत अहिरवार, रविंद्र अहिरवार, धर्मेंद्र पटेल, अजय पटेल, तरुण पटेल, सलमान खान, शिवचरण पटेल, याकूब खान, अलीमुद्दीन खान, किशन पटेल, बृजेंद्र पटेल, लालमन परस्ते, बाबूलाल पटेल, राजा पटेल, विनोद पटेल, रुस्तम खान सहित दर्जनों लोगों ने त्यागपत्र दे दिया है। उल्लेखनीय की यह लोग प्रधानमंत्री मोदी की सभा के दौरान भी विरोध प्रदर्शन का मन बना चुके थे। लेकिन पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की समझाइस पर इन्होंने उसे समय तो शांति पकड़ ली थी लेकिन मोदी के जाने के बाद भी जब उनकी समस्या का समाधान करने के लिए कोई तैयार नहीं हुआ तो उनके सब्र का बांध टूट गया और नतीजा इस्तीफा पत्र के रूप में सामने आया है। 

हालांकि प्रधानमंत्री श्री मोदी के दमोह आगमन के पूर्व आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान भी कुछ पत्रकारों ने मंत्री श्री लखन पटेल के समक्ष इस गांव के लोगों तथा भाजपा पदाधिकारी की नाराजगी की ओर इशारा किया था जिस पर श्री पटेल का सांप कहना था कि लोकतंत्र में अपनी बात रखने का अधिकार सभी को है जिसे समझा जा सकता है कि मंत्री श्री पटेल ने भी उनकी मांग को गंभीरता से नहीं लिया जबकि प्रधानमंत्री श्री मोदी पंचम नगर से लेकर केन बेतवा परियोजनाओं की मंच से चर्चा करते रहे।
भाजपा के नई जॉइनिंग टोली प्रभारी खाली हाथ गए.. भाजपा की नई जॉइनिंग टोली के प्रभारी श्री नरोत्तम मिश्रा प्रधानमंत्री श्री मोदी की सभा में बड़ी उम्मीद से आए थे कि यहां भी बड़ी संख्या में कांग्रेसी भाजपा में घुसपैठ करेंगे तथा वह भाजपा का गमछा डालकर उनका स्वागत करेंगे। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की सभा में जब भीड़ जुड़ने की दो दो पड़ रही थी ऐसे में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने की चर्चा करने के लिए भी कोई नहीं आया और श्री मिश्र को खाली हाथी वापस लौटना पड़ा।
युवक कांग्रेस शहर अध्यक्ष समर्थकों सहित भाजपा में शामिल..प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से प्रभावित होकर दमोह शहर कांग्रेस अध्यक्ष सहित सैकड़ो युवाओं ने जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी के समक्ष भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की, जिलाध्यक्ष ने सभी युवाओं को भाजपा का अंगवस्त्र पहनाकर भाजपा परिवार में स्वागत किया। भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वालों में युवक कांग्रेस शहर अध्यक्ष आयुष दुबे, शशांक मिश्रा, मयंक दुबे, आदि युवा रहे।
सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष सहित जिला उपाध्यक्ष अरूण तिवारी, जिला कार्यालय मंत्री रामलाल उपाध्याय, जिला मीडिया प्रभारी राघवेन्द्र सिंह परिहार, अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष गणेश कशिसिया, अरूण सोनी ने सभी युवाओं का भाजपा परिवार में स्वागत किया।
प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में ऐसे वैसे कैसे-कैसे हो गए.. 1985 के लोकसभा चुनाव में जब भाजपा को पूरे देश में दो लोकसभा सीटों पर जीत मिली थी उस समय वरिष्ठ नेता और पार्टी अध्यक्ष श्री अटल बिहारी वाजपेई से जब पत्रकारों ने हार तथा हालत की वजह पूछी थी तो उन्होंने सिर्फ यही जवाब दिया था कि ऐसे वैसे.. कैसे कैसे हो गए और कैसे-कैसे ऐसे वैसे हो गए। प्रधानमंत्री श्री मोदी के दमोह आगमन के अवसर पर हेलीकॉप्टर से उतरने और जाने के दौरान उनकी अगवानी और विदाई के दौरान जिन नेताओं के नाम तय किए गए थे उनमें से कुछ ऐसे चेहरे भी नजर आ रहे थे जिनका पार्टी तथा विचारधारा से दूर का संबंध नहीं था वही पार्टी के लिए अपना जीवन लगा देने वाले ऐसे वरिष्ठ कार्यकर्ता भी थे जिनको कार्यक्रम स्थल के नजदीक जाने से पुलिस ने महज इसलिए रोक दिया था क्योंकि वह शॉर्टकट के रास्ते मोदी जी की सभा में पहुंचाना चाहते थे।

Post a Comment

0 Comments