Ticker

6/recent/ticker-posts

नशे में रफ्तार के कहर से होली की खुशियां मातम में बदली.. तेंदूखेड़ा क्षेत्र में दो हादसों में तीन युवको की मौत, हेलमेट पहने होते तो शायद बच जाती जान.. इधर गुबारा के पास दो बाइको की भिंड़त में तीन घायल, दो की हालत गंभीर..

 तेंदूखेड़ा क्षेत्र में दो हादसों में तीन युवको की मौत..

दमोह। जिले के तेंदूखेड़ा क्षेत्र में होलिका दहन की रात हुए दो सड़क हादसों में बाइक सवार 3 युवकों की दर्दनाक मौत हो जाने से मृतकों के परिजनों तथा परिचितों की रंगों के त्योहार होली की खुशियां मातम में बदल गई है। घटनास्थल से दिल को विचलित कर देने वाली तस्वीर सामने आई है वही बाइक सवार यदि हेलमेट पहने होती तो शायद उनकी जान बच भी सकती थी।

दो बाइक भिड़ंत में दो की मौके तीसरा जबलपुर रैफर
तेंदूखेड़ा थाना क्षेत्र के झलोन  धनेटा मार्ग कुटी नाला के पास हुआ रविवार रात 9 बजे दो तेज रफ्तार बाइक की आमने सामने जोरदार भिड़ंत हो गई। भीषण सड़क हादसे में बाइक एमपी 34जेड ए 3590 जिसे सोनू पिता काशीराम आदिवासी निवासी ग्राम गुंहची निवासी जो उमरिया गया था वहां से वापस झलोन गुंहची आ रहा था की मौके पर ही मौत हो गई।

वही दूसरी होंडा क्रमांक एमपी 20 एन यू 0917 चालक रामेश्वर पिता शोभराम गौड़ निवासी खारी देवरी थाना तारादेही की भी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि लक्ष्मण पिता दौलत गौड़ 32 वर्ष हर्रई चंदना थाना तारादेही को गंभीर हालत में जबलपुर रेफर किया गया है।  
जिस स्थान पर यह सड़क हादसा हुआ है वहा बीते एक महीने पहले भी बाइक सवार मोड़ पर सड़क किनारे लगे मील के पत्थर से टकराकर दूर जा गिरे थे और दो युवक की मौके पर मौत हो गई थी। इस अंधे मोड़ पर दोनों बाइकों की रफ्तार इतनी तेज थी कि दोनों बाइक सामने से बुरी तरह से छतिग्रास्त हो गई है और टायर हैंडल टूटकर यहां वहां बिखर गए है। घटना की जानकारी लगते ही नायब तहसीलदार चंदशेखर शिल्पी तेन्दूखेड़ा थाना प्रभारी फेमिदा खान अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंची और 108 की मदद से घायलों और मृतकों को स्वस्थ्य केंद्र भेजा गया।

 जहां सोमवार की सुबह दोनों का पंचनामा कार्रवाई के बाद शव का पोस्टमार्टम होगा और शव परिजनों के सुपुर्द किए जाएंगे। बताया गया है कि सोनू पिता कांशीराम गौड़  अपने खेत उमरिया धनेटा से बाइक से अपने घर गहुंची जा रहा था और रामेश्वर पिता शोभराम गौड़ अपने साथी लक्ष्मण पिता दौलत गौड़ के साथ दमोह से वापस अपने घर ग्राम खाड़ी देवरी चदना जा रहे थे।
अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत...
इसके पूर्व रविवार शाम 6 बजे तेंदूखेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सागर जबलपुर स्टेट हाईवे 15 पर नाग बाबा के समीप बाइक सवार युवक को अज्ञात वाहन द्वारा टक्कर मारते हुए मौके से फरार हो गया।  हादसे में  भारत पिता प्रकाश प्रधान 19 निवासी राजा गुबरा थाना तेन्दूखेड़ा की मौत हो गई। युवक रविवार शाम अपने घर से होली की खरीद और सामग्री लेने के लिए बाइक से तेन्दूखेड़ा आ रहा था। 
इसी बीच नाग बाबा के समीप किसी अज्ञात वाहन द्वारा टक्कर मारते हुए मौके से फरार हो गया। वहां से गुजर रहे राहगीरों द्वारा घटना की जानकारी तेन्दूखेड़ा पुलिस को दी गई जहां पुलिस मौके पर पहुंची और शव को उठाकर तेन्दूखेड़ा स्वास्थ्य केंद्र लेकर आई। जहां पर आज सुबह मृतक युवक का पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम होगा व शव परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा वहीं तेन्दूखेड़ा पुलिस हादसे ने जांच शुरू कर दी और अज्ञात वाहन की तलाश की जा रही है विशाल रजक की रिपोर्ट

दो मोटरसाइकलें भिड़ी तीन घायल, दो की हालत गंभीर 

दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे सिग्रामपुर चौकी अंतर्गत गुबरा के पास दो मोटरसाइकिलों की आमने-सामने भिंड़त हो गई हादसे मैं बाइक सवार तीन एवं घायल हुए हैं जिसमें एक बाइक में दो लोग और दूसरी बाइक में एक स्वर था भीषण सड़क हादसे में दोनों बाइक के तीन इक्को को गंभीर चोटें आए हैं ..

घायलों की हालत गंभीर होने पर 108 की मदद से नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटंगी भेजा गया है 100 डायल चालक चरण ने बताया दो मोटरसाइकिलों की आमने सामने भिंड़त हुई जिसमें तीन बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हुए हैं 108 कि मदद से उपचार के लिए भेजा गया है जिसकी वजह से घायलों के नाम पता नहीं चल पाए हैं
अज्ञात कारणों से खेतों में लगी आग, गेहूं की फसल राख 
जबेरा ब्लॉक क्षेत्र के धनेटा और सहसना के बीचों बीच हार में अज्ञात कारणों से आग लगने से गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। आग की लपटें देखकर किसान खेतों की तरफ दौड़े। कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई। तब तक करीब 9एकड़ फसल जलकर राख हो गई। राजकुमार राय ने बताया की अचानक से धनेटा और सहसना हार के बीचों बीच आग की लपटे उठती हुई दिखाई दी जिसके बाद आग बुझाने के लिए भगदड़ मच गई और करीब 10 से 15 ट्रैक्टर की मदद से आग पर काबू तो पा लिया गया..
लेकिन इससे पहले सहसना निवासी किसान जुगल राय हल्ले भाई राय के खेतो में खड़ी 9 एकड़ की फसल जलकर राख हो गई थी गनी मत रही आसपास के खेतो की कटाई हो चुकी और नरवाई में लगी आग बहुत देर तक कोहराम मचाती रही जिसकी सूचना सिग्रामपुर चौकी को दी गई और सिग्रामपुर चौकी प्रभारी आलोक तिरपुडे के द्वारा दमकल वाहन को सूचित किया गया लेकिन दमकल वाहन कटंगी से जब पहुंची तब तक ग्रामीणों ने सामूहिक प्रयास व ट्रैक्टरों से खेतों की जुताई करके बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया था। निवेेेेेश जैन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments