Ticker

6/recent/ticker-posts

लाल परी का नशा बना हत्या की दो बारदातों की बजह.. साथ में जाम टकराने वाले बने जानी दुश्मन, पत्थर पटककर दोस्त ने उतारा मौत के घाट.. इधर नशे में धुत्त बेटे ने की थी मां की हत्या.. पथरिया नोहटा क्षेत्र में हुए ब्लांईड मर्डर का खुलासा

शराब पीकर विवाद, फिर पत्थर से कुचलकर कर हत्या
दमोह। जिले के पथरिया थाना क्षेत्र में पिछले दिनों पत्थर पटककर हत्या के अंधे केस की गुत्थी को पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाने के बाद आरोपी की पकड़कर घटना का खुलासा कर दिया है। शराब पीने के बाद आपस में हुआ विवाद हत्या की बजह बन गया अर्थात साथ में जाम टकराने वाले जानी दुश्मन बन गए ओर एक ने दूसरे की जान ले ली..
पथरिया थाना अंतर्गत शुक्रवार शनिवार की दरमियानी रात में एक अधेड़ की पत्थर से कुचलकर हत्या करने का मामला सामने आया था। फरियादी संतोष आठ्या की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना पथरिया में हत्या का मामला दर्ज किया गया।  था घटना को गंभीरता से देखते हुए पुलिस अधीक्षक दमोह के निर्देशानुसार  पथरिया थाने में थाना प्रभारी द्वारा तीन टीम गठित की गई थी एवं जितने भी संदिग्ध थे उनसे पूछताछ की गई। सभी संदिग्धों से बारीकी से पूछताछ की गई। जिससे निष्कर्ष यह निकला कि पथरिया पुलिस एसडीओपी रघु केसरी एवं पथरिया थाना प्रभारी सुधीर बेगी ने तत्परता से जांच करते हुए हैं अंधे हत्या कांड के आरोपी  लोटन लोधी को गिरफ्तार कर न्यायलय है आरोपी ने  हत्या की वारदात को अंजाम देना कबूल किया है।

ये हत्या करने की मुख्य कारण.. पुलिस के मुताबिक हत्या की मुख्य वजह यह है कि आप लोटन लोधी एवं मृतक मुन्ना अहिरवार दोनों आमतौर पर शराब पीते थे मृतक मुन्ना अहिरवार गांव में शराबखोरी,गलौज करता था इसी कारण आपस में दोनों का विवाद हो गया एवं उसके बाद लड़ाई झगड़ा और  झूमा झटकी हो गई। एवं  बेज्जती के चलते आरोपी लोटन लोधी ने पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी। एवं आरोपी मृतक का मोबाइल लेकर भाग गया था  पुलिस की पड़ताल के बाद आरोपी से मृतक का  मोबाइल भी बरामद किया गया है।
इनका रहा सराहनीय कार्य.. अंधे कत्ल के खुलासा करने में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकार,कर्मचारी पथरिया थाना प्रभारी सुधीर कुमार बेगी, उप निरी डी पी साहू, संतोष सिंह, सहा .उप निरी इंद्राज सिंह, प्र आर संदीप कुशवाह, वीरेंद्र लोधी, राजेश चौबे, भगत, राकेश अठ्या, सौरभ टंडन, अजित दुवे आर राहुल, विक्रम, रामसिंह, मनीष बाल्मिकी, ओमप्रकाश, तेजेंद्र, विक्रम, कमल, नरेन्द्र, जितेंद्र म.आर. प्रतिभा, चालक मोहन की अहम भूमिका रही।  
नोहटा क्षेत्र में मां की हत्या करने वाला बेटा गिरफ्तार
दमोह। थाना नोहटा पुलिस की बड़ी कार्यवाही, मां की हत्या के आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर किया गया न्यायालय पेश दिनांक 22/03/2024 को ग्राम नयाहार पिपरिया हथनी मे एक महिला को मारपीट करने से खत्म हो गई की सूचना प्राप्त होने पर सूचना की तस्दीक के लिये थाना नोहटा से सउनि माधव राय के हमराह मे स्टाफ को रवाना किया गया जो मौका पर पाया गया कि मोहन अहिरवार के घर मे एक 67 वर्षीय वृद्ध महिला चित अवस्था में पड़ी थी जो महिला के संबंध मे जानकारी प्राप्त की जो पाया कि उक्त महिला का नाम रतिया अहिरवार पति स्व. काशीराम अहिरवार है जो महिला के बड़ा हरिशंकर उर्फ हल्लू अहिरवार ने बताया कि यह मेरी मां है जो मेरे मां मेरे पास रहती थी 02 दिन पहले ही छोटा भाई मोहन लेने आया था, जिसके साथ रहने के लिए मॉ चली गई थी। दिनांक 21/03/24 को शाम करीब 05:30 बजे छोटे भाई का लड़का अभिषेक घर पर आया और मुझे बताया कि मैं बुआ पम्मी अहिरवार के घर ग्राम जूना में था तो पिता (मोहन) ने मोबाईल फोन से बताया कि दादी रतिया अहिरवार को मारपीट की है जिससे वह खत्म हो गई है।
मेरा छोटा भाई मोहन अहिरवार शराब पीने का आदि एवं गुस्सैल प्रवृत्ति का है जो मेरे छोटे भाई मोहन अहिरवार ने दिनांक 21/03/2024 को मां रतिया को कुल्हाड़ी की मूठ एवं डंडे से मारपीट की है जिससे मां रतिया की मौत हो गई है। मां रतिया के सिर मे ऊपर तरफ चोट लगी थी खून निकल रहा जो मृतिका के बड़ा लड़का हरिशचंद्र उर्फ हल्लू अहिरवार की ओर से मौका पर देहाती नालसी लेख कर थाना पर अपराध क्रमांक 181/24 धारा 302 ता हि का अपराध आरोपी पुत्र मोहन अहिरवार पिता स्व. काशीराम अहिरवार के विरूद्ध पंजीबद्ध किया गया एवं आरोपी की तलाश की गई श्रीमान पुलिस अधीक्षक , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन एसडीओपी तेदूखेडा के मार्गदर्शन मे पिपरिया हथनी नाला के पास से आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया, जो आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।
गिरफ्तार आरोपी - 1. मोहन उर्फ गुठला अहिरवार पिता स्व. काशीराम अहिरवार उम्र 40 साल निवासी ग्राम पिपरिया हथनी थाना नोहटा जिला दमोह
उत्कृष्ट कार्य :- थाना प्रभारी उप निरी अरविंद सिंह ठाकुर, सउनि माधव प्रसाद राय, सउनि अक्षेन्द्रनाथ, प्र.आर. 309 श्रीराम, प्र.आर. 77 जितेन्द्र यादव, प्र.आर. 803 सत्येन्द्र दुबे, प्र.आर. 566 धर्मेन्द्र दुबे, आर. 62 कुलदीप सोनी, आर. 271 प्रमोद, आर. 614 सुनील सेन की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Post a Comment

0 Comments