Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह जिले के जंगल दुर्गम ग्रामीण इलाकों में जगह बदल बदल कर गुलजार हो रहे जुआ के बड़े फड़.. तथाकथित समाजसेवी के फड़ पर पुलिस की मेहरवानी चर्चाओं में.. इधर तेजगढ़ पुलिस ने आधा दर्जन जुआड़ियों को पकड़ा..

तेजगढ़ पुलिस द्वारा की गई जुआड़ियों पर कार्यवाही..

दमोह जिले के विभिन्न थाना अंतर्गत जंगल दुर्गम इलाकों में बाहरी जुआड़ियां की दस्तक के बीच लंबे समय से रिस्क जुआ की महफिल गुलजार होते रहने की खबरे मीडिया तक पहुचती रहती है। ऐसे मामलों की जानकारी स्थानीय थाना पुलिस तथा उच्च अधिकारियों तक पहुंचने के बाद नाम मात्र की कार्यवाही ही देखने को मिलती है। कुछ दिन बाद स्थान बदलकर जुआ की यह महफिले फिर गुलजार हो उठती है। ऐसे में कुछ तथा कथित खबरचियों की दलाली के साथ पुलिस तथा फड़ संचालकों की सांठगांठ भी लंबे समय से चर्चाओ में है।

 पहले हम बात करते हैं तेजगढ़ थाना पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही की। तेजगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मेन्द्र उपाध्याय द्वारा बताया गया कि कल शाम को बीजांडोंगरी विजयपुरा भैसखार रोड के जंगल में कुछ जुआड़ियो द्वारा जुआ खेले जाने की सूचना मिली थी। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व एसडीओपी तेन्दूखेड़ा के मार्ग दर्शन में हमराही स्टाफ की मदद से बीजाडोंगरी के जंगल में जुआ रेड की कार्यवाही की गई। 6 जुआड़ियो को मौके पर पकड़ा व कुछ जुआड़ी अंधेरे मे भाग गये। जिनके कब्जे से 5 मोबाईल व इनकी 4 बाईक एवं 10690/- रूपये नगद जप्त किये गये है। उपरोक्त जुआड़ियों के विरूद्ध  जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है। इस कार्यवाही में निरीक्षक धर्मेन्द्र उपाध्याय, सउनि संजय सिंह, प्र. आरक्षक सचिन नामदेव, प्र. आरक्षक देवेन्द्र आरक्षाक महेन्द्र साहू एवं जीआरएस राजाराम, राकेश पाठक, बलराम शर्मा, हल्ले लोधी शामिल रहे।

समाजसेवी के जुआ फड़ पर पुलिस की नजरे इनायत..!दमोह जिले के हिंडोरिया थाना अंतर्गत घाट पिपरिया के जंगल में जगह बदल बदल कर दमोह निवासी तथा कथित समाजसेवी के रिस्क जुआ फड़ के संचालन की खबरे सोशल मीडिया के जरिए वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में भी है। इसके बावजूद कार्यवाही का अभाव चचा का विषय बना है। जबकि सूत्रों का यहां तक कहना है हिंडोरिया निवासी चर्चित बदमाशों की जोड़ी इस जुआ फड़ की कमान सम्हाले हुए है। 

बांदकपुर रेलवे क्षेत्र में भूरा के जुआ फड़ की चर्चाए..इसी तरह बांदकपुर क्षेत्र में लंबे समय से जगह बदल बदल कर भूरा का जुआ फड़ भी पुलिस की जानकारी में संचालित होने की खबरे सूत्रों के जरिये सामने आती रही है। 

जिले के अन्य थाना क्षेत्र में भी सजते है जुआ फड़.. देहात थाना सहित जिले के अन्य थाना क्षेत्रों के जंगलों में और भी जुआ फड़ लंबे समय से गुलजार हो रहे है जिनकी जानकारी संबंधित थाना पुलिस को होने के बाद भी बड़ी कार्यवाही का अभाव बना रहना चर्चाओं में है। देखना होगा एसपी सुनील तिवारी और एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा के संज्ञान में इस तरह के मामले आने के बाद संबंधित थाना प्रभारी अपने क्षेत्र से इन जुआ की महफिलों का सफाया करने कारगार कदम कब तक उठाते है..

Post a Comment

0 Comments