Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह मेंआपसी विवाद को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश नाकाम.. वर्ग विशेष के सैकड़ो लोग देर रात तक कोतवाली में डटे रहे, पुलिस ने आरोपियों पर मामला दर्ज कर संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया, स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में व शांतिपूर्ण..

 विवाद को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश नाकाम

दमोह में दो लोगों के आपसी विवाद के बाद वर्ग विशेष के सैकड़ो लोग देर रात तक कोतवाली में डटे रहे। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 4 लोगो पर तत्काल रिपोर्ट दर्ज की दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया। इसके बाद भी देर रात तक लोगों की भीड़ कोतवाली परिसर में टाटी रही नारेबाजी करती रही और इससे शहर में गलत मैसेज जाने लगा। तरह-तरह की अफवाहों के बीच विवाद सांप्रदायिक रंग लेता उसके पहले ही वरिष्ठ अधिकारियों ने स्थिति की गंभीरता को समझा और कोतवाली परिसर को खाली करा कर शहर के संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया। अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में व हालात पूरे शांतिपूर्ण बने हुए है। शहरवासियों से भी किसी प्रकार की अफवाहों में नहीं आने तथा शांति बनाए रखने की अपील दोनों वर्ग समुदाय के लोगों ने की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दमोह में जिला जेल के समीप मस्जिद के बाहर बनी दुकान में टेलरिंग शाप चलाने वाले व्यक्ति का कुछ युवकों से समय पर कपड़े सिल कर नही देने पर से विवाद हो गया था। नोबत हाथापाई तक पहुचने के दौरान बीच बचाव करने मस्जिद से निकल रहे कुछ लोग भी पहुच गए।  इनके साथ भी मारपीट किये जाने पर मामला सांप्रदायिक रंग लेने लगा। शनिवार रात  वर्ग विशेष के सैकड़ो लोग कोतवाली परिसर में एकत्रित होकर प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी पहुंच गया और एएसपी, सीएसपी, एसडीएम सहित अन्य थानों के प्रभारी भी कोतवाली पहुच गए। मामले की गंभीरता को समझते हुए तत्काल ही चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया। उसके बावजूद भीड़ थाना परिसर को खाली करने को तैयार नहीं हुई तथा आपत्तिजनक नारेबाजी की जाने लगी। 

घन्टे भर से अधिक तक कोतवाली में निर्मित इन हालात से जिले भर में तरह-तरह की अफवाहें फैलने लगी और मामला सांप्रदायिक रंग धारण करने लगा। इस दौरान कुछ समाज सेवियों ने भीड़ को समझने की कोशिश की लेकिन लोग नहीं माने। जिस पर अनाउंसमेंट के साथ चेतावनी देकर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए कोतवाली परिसर को खाली कराया। देर रात तक चले इस घटनाक्रम के दौरान तरह-तरह की अफवाहें फैलने से लोग आसंकित हो उठे। जिसके बाद पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला तथा संवेदनशील क्षेत्रों में घूम कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा इस दौरान गड़बड़ी करने वाले लोगों को किसी प्रकार का कोई मौका नहीं दिया गया।

पूरे मामले को लेकर एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा का कहना था कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है तथा पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर पूरी सजकता के साथ कार्य किया है। उन्होंने लोगों से किसी प्रकार की अफवाह में भी नहीं आने की भी अपील की है। आधी रात तक बने रहे इन हालातो के बीच एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा सीएसपी अभिषेक तिवारी एसडीएम आरएल बागड़ी, कोतवाली टीआई आनंद सिंह देहात थाना टीआई विजय सिंह सहित विभिन्न स्थानों की पुलिस और टीम जान बेहद सक्रियता दर्ज कराती रही वही मीडिया के साथ  समाजसेवियों द्वारा भी प्रदर्शन कर रहे लोगों को लगातार समझाइस देने के साथ अपने भूमिका का जिम्मेदारी से निर्वहन किया गया। जिससे हालात पूरी तरह से शांतिपूर्ण नियंत्रण में बने हुए है। लोगों से किसी प्रकार की अफवाहों मे नहीं आने की अपील भी की गई है।

Post a Comment

0 Comments