Ticker

6/recent/ticker-posts

बजरंग दल की मुखबरी के शक में गो तस्करी से जुड़े दो दर्जन लोगों ने तीन युवकों पर हमला किया.. विरोध में जबलपुर नाका पुलिस चौकी के सामने हिंदू संगठनों ने देर रात तक प्रदर्शन करके बड़े आंदोलन की चेतावनी दी..

गो तस्करी से जुड़े दो दर्जन लोगों ने तीन पर हमला किया

दमोह। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव सरकार द्वारा गो तस्करी, गोकशी, खुले में मांस बिक्री अवैध शराब बिक्री जैसे मामलों को लेकर सख्त कार्रवाई त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए जाने के बावजूद दमोह जिले मैं इस तरह के अवैध कारोबार पर अंकुश नही लग पा रहा है। वही ऐसी घटनाओं के सामने आने के बाद हिंदू संगठनों के आक्रोश को संभालने के लिए पुलिस के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को जमकर मशक्कत करना पड़ती है दूसरी ओर पुलिस विभाग के कुछ कर्मचारियों सहित पुराने चर्चित स्टाफ पर इन अवैध गतिविधियों लिफ्ट लोगों पर संरक्षण और लेनदेन के आरोप सामने आते रहते हैं।

ताजा मामला बीती रात न्यू दमोह राजनगर बाईपास क्षेत्र में सामने आया  जहा मबेशियो से भरे एक कंटेनर के पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर बौखलाये करीब दूर दर्जन लोगों द्वारा इस क्षेत्र में गुमटी रखकर दुकान संचालित करने वाले तीन युवकों पर मुखबरी के साथ में जानलेवा हमला कर दिया गया। दरअसल उन लोगों को शक था कि येलो बजरंग दल कार्यकर्ता है तथा उनकी सूचना पर ही मवेशियों के कंटेनर को पकड़ा गया है।
घायल मड़ाहार निवासी शिवा यादव,  हल्ले पटेल और राजू पटेल को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है वही इस घटनाक्रम की सूचना लगने पर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल सहित अन्य हिंदू संगठनों के पदाधिकारी कार्यकर्ता आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर जबलपुर का पुलिस चौकी के सामने एकत्रित हो गए। 

सड़क के दोनों तरफ बैरिकेड से रखकर प्रदर्शन किया जाने लगा जिससे देर तक जाम के हालात बने रहे। जानकारी लगने पर एडिशनल संदीप मिश्रा सीएसपी अभिषेक तिवारी, टीआई आनन्द सिंह आदि ने हिंदू संगठन के पदाधिकारी से चर्चा की तथा जल्द से जल्द इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने कठोर कार्रवाई करने और आरोपियों की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया इसके बाद यह प्रदर्शन खत्म हुआ। पुलिस ने फिलहाल कंटेनर को जप्त कर लिया है जिसमें 32 मवेशी होने की जानकारी सामने आई है। 
माना जा रहा है कि पिछले दिनों पुलिस द्वारा कसाई मंडी क्षेत्र तथा मुर्शिद बाबा मैदान के समीप कार्रवाई करके यहां से मवेशियों की लोडिंग अनलोडिंग के ठिकाने गिरा दिए थे इसके बाद अब पुलिस की नजरों से बचने के लिए शहर से सटे बाहरी क्षेत्र राजनगर मार्ग को गौ तस्करी मैं उपयोग किया जा रहा है। यहां भी पुलिस की पहुंचने के बाद बौखलाहट में इस कारोबार से जुड़े कसाईयो के द्वारा स्थानीय लोगों पर हमला करके दहशत फैलाने के लिए यह सब किया गया है। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए समय रहते पुलिस ने अपने खुफिया तंत्र को मजबूत करके बड़ी कार्रवाई जल्द नहीं की तो आने वाले दिनों में हिंदू संगठनों का विरोध प्रदर्शन सड़क पर देखने को मिल सकता है।

Post a Comment

0 Comments