Ticker

6/recent/ticker-posts

TV स्टार चाहत पांडेय मुंबई में अखंड भारत गौरव पुरुरस्कार से सम्मानित.. CSIR NET में बांसा के दीपक ने दमोह का नाम रोशन किया.. अवैध बारात घर के शोर शराबे से परेशान विद्यार्थी कलेक्टर से मिले, आवारा मवेशियों की धरपकड़ से लोगो को राहत..

चाहत पांडेय को अखंड भारत गौरव सम्मान पर बधाई

दमोह जिले ही नहीं संपूर्ण बुंदेलखंड मध्य प्रदेश का नाम रोशन करने वाली जबेरा जनपद क्षेत्र के चंडी चोपरा की बेटी निस्वार्थ सामाजिक संगठन की संरक्षक सिने स्टार चाहत पांडे को अखंड भारत गौरव पुरस्कार से मुंबई में सम्मानित कर अवार्ड दिया गया है। पदम श्री विभूषण महान गायक उदित नारायण जी द्वारा उनको सम्मानित किया गया है। जिसकी जानकारी दमोह पहुंचने पर परिजनों के साथ प्रशंसकों में हर्ष व्याप्त है।

चाहत पांडे को अवार्ड मिलने पर उनके गांव ही नहीं संपूर्ण दमोह जिले में खुशी की लहर है निस्वार्थ सामाजिक संगठन प्रमुख सचिन मोदी ने बताया कि चाहत पांडे के दमोह आते ही संगठन द्वारा सम्मानित किया जाएगा फोन के माध्यम से उनको जिला पंचायत अध्यक्ष रंजीता /गौरव पटेल निस्वार्थ सामाजिक संगठन प्रमुख सचिन मोदी आचार्य विद्यासागर गौशाला तेंदूखेड़ा अध्यक्ष संजय जैन पारसमणि संदीप राय हटा समाजसेवी विनोद राय जिला पंचायत सदस्य अभिषेक जैन, रजनी ठाकुर परसोत्तम राय लाल सिंह यादव नोहटा आसाराम चौधरी ने बधाई दी है।

CSIR NET में बांसा के दीपक नामदेव को सफलता
दमोह। वनस्पति विभाग के दीपक नामदेव ने सी एस आई आर यूजीसी नेट जेआरएफ क्वालीफाई इनकी आल इंडिया रैंक 157 है । ये बांसा तरखेड़ा के रहने वाले है और आर्थिक रूप से बहुत कमजोर है जिन्होंने दमोह जिले का नाम रोशन किया है। दीपक नामदेव पिता स्वर्गीय श्री मनोहर नामदेव माता श्रीमती जनक रानी नामदेव ग्राम बांसा तारखेडा जिला दमोह का निवासी में एक गरीब तपके से आता है।
दीपक ने अपनी प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा ग्राम बांसा तारखेडा से ही पूर्ण की है इसके पश्चात हायर एजुकेशन गवर्नमेंट पीजी कॉलेज दमोह से किया इस दौरान शिक्षकों एवं प्रोफेसर्स का बड़ा महत्वपूर्ण योगदान रहा, जिन्होंने अध्ययन में काफी मदद की 2022 में दीपक ने अपनी एमएससी बॉटनी से पूर्ण की उसके पश्चात CSIR NET की तैयारी शुरू कर दी जो लगभग 2 साल तक चलती रही उसके पश्चात इस परीक्षा में 157 वीं ऑल इंडिया रैंक से मैं पास हुए दीपक सफलता परिवार एवं ग्राम के लिए बड़े ही हर्ष की बात है दीपक ने इस संपूर्ण संघर्ष में हमेशा मदद करने वाले सभी शिक्षक समस्त शुभचिंतक को सह्रदय धन्यवाद दिया है।
अवैध बारात घर के शोर शराबे से परेशान विद्यार्थी कलेक्टर से मिले..
दमोह। सिविल वार्ड नम्वर 9 में अरिहंत हॉस्पिटल के पीछे माँ कीर्ति परिसर के नाम से अवैध बारात घर संचालित हो रहा हैजिसकी न तो नगर पालिका से परमिशन है न तो नजुल विभाग की अनुमति। वार्डवासियो ने वर्ष 2019 जब इसका निर्माण शुरू हुआ था तब तत्कालीन कलेक्टर महोदय, SDM, तहसीलदार,CMO दमोह को सूचना देकर कार्यवाही की मांग की थी। लेकिन जब उस पर क़ोई कार्यवाही नहीं हुई तो दूसरा आवेदन वर्ष 2022 में पुनः श्रीमान कलेक्टर दमोह को अवगत कराया गया था।

अब जबकि वोर्ड परीक्षाए चल रही है जल्द ही स्कूल की अन्य कक्षाओं की परीक्षाए भी शुरू होने जा रही है ऐसे में अवैध बारात घर में होने वाले आयोजनों के शोर शराबे से बच्चों से लेकर उनके पालक तथा स्थानीय निवासी जमकर परेशान है। इसी संवध में विद्यार्थियों ने कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल से मुलाकात करके हालात तथा समस्याओं से अवगत कराते हुए लिखित आवेदन देकर यहां होने वाले आयोजनों पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है।
 
आवारा मवेशियों की धरपकड़ से आम नागरिकों को राहत
दमोह नगर पालिका द्वारा बाजारों और सड़कों पर घूम रहे जानवरों की धड़पकड़ नगर पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी इंजीनियर श्री असलम खान के नेतृत्व में नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा विगत दो दिनों से आवारा पशुओं की बाजार और नगर के आसपास के क्षेत्र से पकड़ कर इन्हें  गौशालाओं में भेजा जा रहा है..
आए दिन इन आवर जानवरों द्वारा सड़क और नगर के आसपास के क्षेत्र में यातायात को प्रभावित कर अनेक नागरिकों और दुकानदारों को क्षति पहुंचाई गई ऐसे में इन आवारा पशु ऑन को पड़कर गौशाला पहुंच कर नगर पालिका और उनके अधिकारियों और कर्मचारियों की यह पहल सराहनीय है। 

Post a Comment

0 Comments