Ticker

6/recent/ticker-posts

सादपुर पंचकल्याणक महा महोत्सव में राज्य मंत्री श्री लखन पटेल के साथ विधायक उमादेवी खटीक भी शामिल हुई.. इधर बालक आदिकुमार को वैराग्य होते ही राज्य पाठ छोडा.. उपाध्याय मुनि श्री विरंजन सागर के ससंघ सानिध्य में आयोजन जारी.

 पंचकल्याणक महा महोत्सव में पहुंचे मंत्री लखन पटेल

दमोह। जिले के सुदूर अंचल के गांव सादपुर में प्रथम बार पंच कल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन पूज्य गणाचार्य श्री विरागसागर जी महाराज के शिष्य उपाध्याय श्री विरंजन सागर जी महाराज के ससंघ सानिध्य में चल रहा है। जिसमें बुदेलखंड के कोने कोने से जैन श्रद्धालुओं को पहुचना जारी है।मप्र शासन के मंत्री श्री धर्मेंद्र लोधी शुरूआत में ही सादपुर पहुचकर आयोजन में शामिल हो चुके है। 
मप्र शासन के राज्‍यमंंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक लखन पटैल, हटा विधायक उमादेवी खटीक ने आयोजन में पहुंचकर मुनिश्री से आशीर्वाद लिया, आयोजन समिति के द्वारा दोनों का स्‍वागत अभिनंदन किया गयादेर रात तक चले कवि सम्मेलन में बाहर से आये अतिथि कवियों के द्वारा हास्य, व्यंग, ओजस्व  कविताओं का वाचन किया गया, इस अवसर पर बडी संख्या में भक्तजन उपस्थित रहे
सादपुर में चल रहे पंचकल्याणक महा महोत्सव में एक ओर जहां धार्मिक अनुष्ठान चल रहा है, वही आसपास के करीब एक दर्जन से अधिक गांव के लोग इस मेला में खरीदारी करने पहुंच रहे है, दिन प्रतिदिन उमडने वाले जन सैलाब को देखते हुए आयोजन स्थल पर व्यापक व्यवस्थाएं की गई है। महोत्सव में पात्र बने सभी जन गांव में ही टेंट बनाकर रह रहे हैआयोजन स्थल पर महाआरती के लिए सभी पात्र इन्द्र  इन्द्राणियों के साथ पहुंच रहे है, सायं काल शास्त्र सभा लगती है। 
बालक आदिकुमार को वैराग्य होते ही राज्य पाठ छोडा..उपाध्याय मुनि श्री विरंजन सागर जी महाराज के सानिध्य में हो रहे इस आयोजन में तीसरे दिन बाल क्रीडा करते हुए युवा अवस्था को प्राप्त करते है, आयोजन स्थल पर चक्रवर्ती की दिग्विजय यात्रा के साथ राज्यांभिषेक होता है, राज दरबार के दौरान जब नीलांजना नत्य करते करते स्वर्ग सिधार जाती है, तो आदिकुमार को यही से वैराग्य आ जाता है और वे भरत बाहुबली को राज्य सौप कर तप के लिए निकल जाते हैआयोजन स्थल पर महाआरती के लिए सभी पात्र इन्द्र  इन्द्राणियों के साथ पहुंच रहे है, सायं काल शास्त्र सभा लगती हैसूरज जैन की खबर

Post a Comment

0 Comments