Ticker

6/recent/ticker-posts

बांदकपुर में जागेश्वर नाथ कॉरिडोर निर्माण हेतु संस्कृति पर्यटन मंत्री धर्मेंद्र सिंह को शिव भक्तों ने सौपा ज्ञापन.. इधर नोहटा में विशाल निशुल्क चिकित्सा शिविर 03 एवं 04 को.. राज्यमंत्री ने क्षेत्रवासियों से की स्वास्थ्य लाभ की अपील

बांदकपुर में जागेश्वर नाथ कॉरिडोर निर्माण हेतु ज्ञापन
दमोह। बुंदेलखंड के अति प्राचीन और प्रसिद्ध हिन्दू तीर्थ क्षेत्र श्री जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर में प्रतिवर्ष लाखों श्रद्धालु आते हैं परंतु उन्हें अनेक सुविधाओं का सामना करना पड़ता है वर्तमान समय की आवश्यकता है कि बांदकपुर में भक्त जनों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं और व्यवस्थाओं का विस्तार भी किया जाए कई वर्षों से जागेश्वर नाथ के भक्तों द्वारा श्री जागेश्वर नाथ कॉरिडोर निर्माण की मांग उठाई जा रही है जिसका असर विधानसभा चुनाव में सभी को देखने भी मिला की देश के प्रमुख दोनों राजनैतिक दलों ने अपने घोषणा पत्र में कॉरिडोर निर्माण का विषय वरीयता से रखा और इसे बनाने का संकल्प खुले मंचों से लिया। 
इसी मांग को लेकर भक्त मंडल के अनेक भक्तों ने आज प्रदेश के संस्कृति, पर्यटन धार्मिक एवं धर्मस्य विभाग के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और जिले की जबेरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी से मुलाकात कर एक ज्ञापन पत्र सोपा है जिसमें मांग की गई है कि श्री जागेश्वर नाथ कॉरिडोर का निर्माण शीघ्र अति शीघ्र प्रारंभ किया जाए जिसका लाभ भक्त जनों को मिल सके। ज्ञात हो कि बीते दिनों सागर में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में आयोजित संभागीय समीक्षा बैठक के दौरान विभागीय मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी ने भी श्री जागेश्वर नाथ कॉरिडोर बनाने और अन्य विकास कार्यों के संदर्भ में प्रस्ताव रखा था जो अखबारों के माध्यम से सामने आई है।
राज्य मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी का कहना है कि विगत दिनों संभागीय समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री जी को यह प्रस्ताव रखा था कि देव श्री जागेश्वर नाथ कॉरिडोर बनाया जाए हम सभी निरंतर प्रयासरत हैं और आने वाले समय में यह काम पूरा होगा जो आपके सामने आयेगा साथ ही शिव भक्तों की सभी मांगे शीघ्र पूर्ण होगी। राम गौतम ने कहा की मंत्री जी से मिलकर आज हम सभी ने पत्र सौंपकर मांग की है कि शीघ्र कॉरिडोर का निर्माण किया जाए और भोलेनाथ की नगरी का विकास तीव्र गति से हो ताकि भक्तों को सुविधा मिल सके। जिले के यूथ अचीवर्स और अभियान समिति के सक्रिय सदस्य कृष्णा पटेल ने बताया कि बुंदेलखंड का अति प्राचीन और प्रसिद्ध हिंदू तीर्थ क्षेत्र श्री जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर में प्रति वर्ष लाखों श्रद्धालु आते हैं वर्तमान समय में अब अपेक्षा है कि इस क्षेत्र का विकास हो और पर्याप्त सुविधाएं श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराई जाए ..
हमारी लंबे समय से मांग रही है कि श्री जागेश्वर नाथ कॉरिडोर का निर्माण किया जाए आज हम सभी ने मिलकर संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी को ज्ञापन मांग पत्र सौंपकर यह मांग की है कि कॉरिडोर निर्माण का काम शीघ्र अति शीघ्र किया जाए जिसका लाभ भक्त जनों को मिल सके। जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर भक्त मंडल की ओर से जटाशंकर धाम दमोह के महंत पंडित मोनू पाठक, बीजेपी बांदकपुर मंडल अध्यक्ष बृजेश ठाकुर, सरपंच समन्ना सोनू ठाकुर, विनय दुबे, महेंद्र तिवारी, नितिन सिंह राजपूत, शंकर गौतम, रामसेवक लोधी, मुकेश ठाकुर, पत्रकार जमना चौबे, राजन असाटी, सुनील उपाध्याय सहित अनेक भक्तों और समिति सदस्यो की उपस्थिति रही।
 विशाल निशुल्क चिकित्सा शिविर 03 एवं 04 फरवरी को.. दमोह। संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास और धर्मस्व राज्यमंत्री ;स्वतंत्र प्रभार धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने कहा पूज्य दादा.दादी जी की पुण्य स्मृति में पीपुल्स हॉस्पिटल भानपुर भोपाल द्वारा जबेरा विधानसभा के ग्राम नोहटा में विशाल निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन 03 एवं 04 फरवरी 2024 को प्रात 10 बजे से शाम 05 बजे तक किया जायेगा।
जिसमें सभी का इलाज निरूशुल्क किया जायेगा। राज्यमंत्री श्री लोधी ने बताया भोपाल से 60 डाक्टर्स की टीम रहेगी जिसमें हृदय रोग दंत रोग शिशु रोग नेत्र रोग चर्म रोग सर्जरी डिजिटल एक्सरे सोनोग्राफी एवं अन्य सभी प्रकार की जांचे निरूशुक्ल रहेंगी। उन्होंने सभी क्षेत्र वासियों से आग्रह करते हुये कहा है कि बड़ी से बड़ी संख्या में आकर स्वास्थ्य लाभ लें। 

Post a Comment

0 Comments