Ticker

6/recent/ticker-posts

जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने छिंदवाड़ा में यूनिवर्सिटी के कुलसचिव को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.. कॉलेज संचालन के नाम पर मांगी जा रही थी एक लाख रुपए सालाना की दर से रिश्वत..

कॉलेज चलाने के नाम पर मांगी थी एक लाख रुपए रिश्वत 
जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने सोमवर को छिंदवाड़ा पहुंचकर  राजा शंकर शाह यूनिवर्सिटी के कुल सचिव को 25000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद कार्रवाई की है। कॉलेज संचालन के नाम पर कुल सचिव ने एक कॉलेज संचालक से एक लाख रुपए सालाना की मांग की गई थी। ₹50000 में मामला तय होने के बाद इसकी शिकायत जबलपुर लोकायुक्त एसपी से की गई। वही आज पहली किस्त के 25000 रुपए लेते हुए लोकायुक्त टीम ने रिश्वतखोर कुल सचिव को धर दबोचा। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा के एसएस कॉलेज संचालक अनुराग कुशवाहा ने पिछले दिनों जबलपुर लोकायुक्त एसपी को दी गई शिकायत में बताया था कि उनसे कॉलेज चलाने के नाम पर यूनिवर्सिटी के कुल सचिव मेघराज निनामा ने वार्षिक 1 लख रुपए देने की मांग की है। रुपए नहीं देने पर कॉलेज संचालन नहीं कर पाने की धमकी दी गई। बाद में मामला 50000 रुपए में तय हो जाने के बाद इसकी शिकायत लोकायुक्त से की गई थी । 

शिकायत की पुष्टि करने के बाद लोकायुक्त ने छिंदवाड़ा पहुंचकर अपना जाल बिछाया और यूनिवर्सिटी के कुलपति चेंबर में रजिस्टर मेघराज निनामा को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते ही पकड़ने में देर नही की। 
कार्यवाही में डीएसपी सुरेखा परमार, निरीक्षक भूपेंद्र दीवान की टीम शामिल रही। आरोपी रजिस्ट्रार को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत गिरफ्तार कर ने के बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया है। इस पूरी कार्रवाई को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार सरगर्म रहा।

Post a Comment

0 Comments