Ticker

6/recent/ticker-posts

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर एपिक कार्ड मिलते ही नव मतदाताओं के चेहरे खिलें.. मुख्य निर्वाचन आयुक्त का मतदाता संदेश वर्चुअली रूप से सुना गया.. कलेक्टर ने दिलाई शपथ, कलाकारों ने बुंदेली लोक गायन छात्राओं ने नृत्य प्रस्तुति दी..

मतदान अपनी भावनाओं की अभिव्यक्ति करने का एक सही तरीका हैं इसलिये वोट अवश्य डालें कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अग्रवाल..
दमोह। मतदाताओं अधिकारी. कर्मचारियों और पत्रकारगण आदि सभी के माध्यम से 2023 का विधानसभा चुनाव निष्पक्ष रूप से करवाया गया। इसमे सभी की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। यह 2011 से एक प्रकार से त्यौहार की तरह मनाया जाना प्रारंभ हुआ है इसमे युवा हर साल जुड़ते हैं। इस बार भी लगभग साढे़ चार से 5 हजार नये युवा मतदाता सिर्फ एक महीने के दौरान में एसएसआर में जुड़े हैं 18 से 19 आयु वाले जो युवा इस बार जुडे़ है वे सभी इस बार वोट डालेंगे। इस आशय की बात कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मयंक अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित 14 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कही।
कार्यक्रम के प्रारंभ में भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार का मतदाता संदेश वर्चुअली रूप से उपस्थित सभी ने सुना। साथ ही नवमतदाताओं को एपिक कार्ड का वितरण किया गया। 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मयंक अग्रवाल ने कहा यही एक तरीका है कई बार युवा निराश भी होते है और कई बार बड़ी उम्मीदों से आगे जागते हैए कि हमारा देश आगे बढ़ रहा हैए आकांछी हैए आगे बढ़ना चाहता है यही एक तरीका रहता है हमें अपनी भावनाओं की अभिव्यक्ति करने का इसलिये वोट अवश्य डालें। जब हम निष्पक्ष रूप से वोट डालते है हमारी देश के प्रति जो भावनाएं हैं कि हमारा देश ऐसा होना चाहिए ऐसा हमे करवाना चाहिए या ये करना चाहिए। ये अभिव्यक्ति का एक तरीका रहेगा। 

उन्होंने कहा उन्हें पूरी आशा हैं कि आप सभी लोग इसमे जुड़ेंगे। उन्होंने कहा जिस तरीके से सभी ने 2023 के चुनाव में सहयोग किया था उसी तरह सभी अपनी अलग.अलग भूमिकाओं में सहयोग करेंगे। जो हमारे पूर्व रिकार्ड है हम उनसे अच्छी वोटिंग करायेंगे और अच्छे रिजल्ट निकलेंगे। चुनाव में रिजल्ट का मतलब यही रहता है निष्पक्ष रूप से आप चुनाव कराये अच्छी वोटिंग परशेंटेज रहे। मुझे पूर्ण आशा है कि आप सभी का सहयोग मिलेगा और हम लोग आगे बड़ेंगे।     
कलेक्टर ने दिलाई राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शपथ..

इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अग्रवाल ने मतदाता जागरूकता संबंधी शपथ दिलाई। शपथ में कहा गया हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म वर्ग जाति समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
कार्यक्रम के प्रारंभ में भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार का मतदाता संदेश वर्चुअली रूप से उपस्थित सभी ने सुना।
कलेक्टर श्री अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अपर कलेक्टर मीना मसराम एसडीएम दमोह आर एल बागड़ी विशेष रूप से मौजूद रहे। साथ ही नव मतदाताओं को एपिक कार्ड का वितरण किया गया। कार्यक्रम में कलाकारों बुंदेली लोक गायन एवं छात्राओं ने नृत्य प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक श्री तिवारी ने निर्वाचन में अधिकारियों.कर्मचारियों को उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। आभार प्रदर्शन उप.जिला निर्वाचन एवं अपर कलेक्टर मीना मसराम ने तथा संचालन डॉ आलोक सोनवलकर एवं विपिन चौबे ने किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में प्रबुद्धजन गणमान्य नागरिक और छात्र.छात्रायें मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments