Ticker

6/recent/ticker-posts

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा की बैठक.. कार्यकर्ताओं की मेहनत से भाजपा जीत की इबारत लिख रही: ब्रजेश चौरसिया.. घटेरा में रेलवे ठेकेदार की मनमानी, जेसीबी से सागौन पेड़ों से जड़ों की मिट्टी निकाली..

 कार्यकर्ताओं की मेहनत से भाजपा जीत की इबारत लिख रही: लोकसभा विस्तारक ब्रजेश चौरसिया..

दमोह भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यालय में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक लोकसभा विस्तारक ब्रजेश चौरसिया के आतिथ्य और जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया जिसमें सभी जिला पदाधिकारीयों, मोर्चा अध्यक्ष, मण्डल अध्यक्ष और प्रकोष्ठ के संयोजकों को संबोधित करते हुए ब्रजेश चौरसिया ने कहा कि जिस तरह आप सभी कार्यकर्ताओं की अथक परिश्रम से जिले की चारों विधान सभा में जीत हासिल हुई हैं..

विरोधी पार्टी के नेताओं ने मतदाताओं को भ्रमित करने का प्रयास किया पर आप सभी की जागरूकता के कारण विरोधी दल सफल नहीं हुआ और आम जनता ने भाजपा पर विश्वास करते हुए जिताया है। लोकसभा चुनाव के लिए पुनः प्रयास करते हुए बड़ी जीत हासिल करना है जिसके लिए बूथ की समिति को जो हमारे काम की धूरी है उसे और अधिक मजबूत करने का कार्य भी करना है इस कार्य में मण्डल की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण होती हैं इसलिए अभी से आगामी लोकसभा चुनाव तक जुट जाएं। जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने उद्बोधन में कहा कि लोकसभा क्षेत्र की 8 विधान सभा ओ में से चार हमारे जिले की है जिसमे हमारे कार्यकर्ताओं ने जमीनी स्तर पर कार्य करते हुए जिताया है, अब आगामी तैयारियों के लिए पात्र मतदाता सूची से वंचित नहीं रहें इस पर कार्य करना है साथ ही विकसित भारत संकल्प यात्रा और विश्वकर्मा योजना में भी पात्र व्यक्तियों को लाभ पहुंचाने का कार्य भी करना है। 

22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर निर्माण कार्य का लोकार्पण समारोह आयोजित किया जाएगा उस आयोजन को लेकर भी हमें अपने आपपास के मंदिरों में लाइव प्रसारण के साथ देखना है और स्वच्छता कार्यक्रम भी आयोजित करना है। इस बैठक में युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष राम पटेल, जिला महामंत्री गोपाल पटेल, सतीश तिवारी, रामेश्वर चौधरी, जिला उपाध्यक्ष चंदभान पटेल, संजय सेन, अमित बजाज, अनुराग वर्धन हजारी, जिला मंत्री अरविंद उपाध्याय, बृजेश दुबे, संजय यादव, वर्षा रैकवार, अनिता खरे कार्यालय मंत्री राम लाल उपाध्याय, कोषाध्यक्ष सुरेश पटेल, जिला मीडिया प्रभारी राघवेन्द्र सिंह परिहार, जिला सह मीडिया प्रभारी महेन्द्र जैन, संदीप शर्मा, हटा  विधान सभा विस्तारक लक्ष्मण तिवारी सहित मोर्चा अध्यक्ष और मण्डल अध्यक्ष, प्रकोष्ठ संयोजक की उपस्थिति रहीं।

 घटेरा प्लेटफार्म पर बगैर स्वीकृति के सागौन के पेड़ों से छेड़छाड़ कर जेसीबी मशीन से निकाली जड़ों की मिट्टी..  दमोह। रेलवे ठेकेदार के द्वारा लगातार ही तीसरी रेल लाइन के कार्य में लापरवाही बरती जा रही है। जहां कुछ दिन पूर्व किसानों की भूमि पर बेखौफ अवैध उत्खनन कर तीसरी रेल लाइन के लिए जमीन को समतलीकरण करने मिट्टी एवं मुरम का उपयोग किया जा रहा था। जिसके बाद खनिज अधिकारी ने कार्यवाही करते हुए ठेकेदार सहित भूस्वामी पर अवैध उत्खनन का प्रकरण दर्ज किया था।

 वहीं रेलवे स्टेशन घटेरा के प्लेटफार्म 1 पर करीब 20 सागौन के पेड़ लगे हुए हैं। जिन पेड़ो को काटने के लिए स्वीकृति  राजस्व एवं वन विभाग द्वारा ठेकेदार को नहीं दी गई है,लेकिन उसके बाद भी रेलवे ठेकेदार द्वारा सागौन के पेड़ों के साथ छेड़छाड़ कर जेसीबी मशीन द्वारा पेड़ो की जड़ों से मिट्टी कुछ दिन पूर्व निकाल ली गई। रेलवे ठेकेदार द्वारा बगैर स्वीकृति मिले ही इस तरह सागौन  के पेड़ों के साथ छेड़छाड़ कर जड़ों की मिट्टी निकालने का यह मामला काफी गंभीर है। क्योंकि रेलवे ठेकेदार को शासन के नियम निर्देशों का कोई महत्त्व नही है और पूर्व से लेकर अब तक लगातार ही नियमविरुद्ध एवं मनमानी पूर्वक कार्य कराए जा रहे है। 

 घटेरा में पदस्थ वनरक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि घटेरा में सागौन के पेड़ जो प्लेटफार्म की ऊंचाई बढ़ाते समय मिट्टी की पुराई में दब चुके हैं,उन पेड़ो की बिना स्वीकृति मिले ही ठेकेदार द्वारा जड़ों से मिट्टी निकाली जा रही थी,जिसकी सूचना मिलने पर तुरंत मौका स्थल पर पहुंचकर कार्य को बंद कराया गया है। वही इस संबंध में जबेरा तहसीलदार विवेक व्यास ने बताया कि रेलवे ठेकेदारों द्वारा कुछ दिन पूर्व सागौन की पेड़ों की कटाई के लिए आवेदन दिया गया था। जिसके बाद में पदस्थ पटवारी एवं वनरक्षक द्वारा पेड़ों की गणना एवं अन्य जानकारियां एकत्रित की गई थी। इसके बाद मैने प्रतिवेदन बनाकर कलेक्टर को भेज दिया है।

 

Post a Comment

0 Comments