Ticker

6/recent/ticker-posts

गो हत्या के विरोध में गाय बछड़ों के साथ जबरजस्त विरोध प्रदर्शन.. हिंदू जागरण मंच ने पुतला दहन कर चेतावनी देते हुए ज्ञापन सौपा.. इधर ग्राम बांसा कलां में जन सहयोग से निर्मित गौ शाला का शुभारंभ मंत्री पुत्र ने किया..

गो हत्या के विरोध में हिंदू जागरण मंच ने ज्ञापन सौपा

दमोह। नगर में गोवंश की चोरी और धड़ल्ले से कसाई मंडी क्षेत्र में गोकशी की घटनाओं के विरोध में लगातार ज्ञापन प्रदर्शन के बावजूद नहीं लग पा रहा है यही वजह है कि नए साल में हिंदू संगठन इस मामले को लेकर पहले से ज्यादा आक्रामक नजर आए। पूर्व घोषणा के अनुसार अंबेडकर चौक पर हल्ला बोल प्रदर्शन करते हुए पुतला दहन किया गया और प्रशासन को विभिन्न मांगों का ज्ञापन सोपा गया।
मंगलवार दोपहर हिंदू जागरण मंच के बैनर तले बड़ी संख्या में युवा कार्यकर्ताओं ने मानस भवन अंबेडकर चौक पहुंचकर गाय बछड़े के साथ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की और बाद में पुतला दहन करके एसडीएम को ज्ञापन सोपा गया। हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी कृष्णा तिवारी और नित्या प्यासी सहित अन्य युवाओ का कहना था कि दमोह में बड़े पैमाने पर गौ हत्या हो रही है और पुलिस प्रशासन इस पर रोक लगाने में असफल साबित हो रहा है। जिससे इस अवैध कृत्य में संबंधितो की मिली भगत के आरोप भी खुलकर लगाए जाने लगे है। 
देर तक चले नारेबाजी विरोध प्रदर्शन के बाद पुतला दहन करके एसडीएम आरएल बागड़ी को विभिन्न मांगों का ज्ञापन चेतावनी दी गई थी, प्रशासन में इस संवेदनशील मामले में जल्द सख्त कदम नहीं उठाए तो हिंदू जागरण मंच प्रबल जन आंदोलन करने को मजबूर रहेगा। यहा पर उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व भी हिंदू जागरण मंच सहित विभिन्न संगठन पुलिस प्रशासन को गोकशी के हालात से अवगत कराते, सूचना देते रहे हैं लेकिन कार्रवाई करने के लिए पहुंचने वाली पुलिस टीम को मौके पर कुछ नहीं मिलने से कतिपय पुलिस अधिकारी कर्मचारी की कसाइयों से मिली भगत के आरोप भी लगते रहे है।
हिंदू जागरण मंच के हल्ला बोल प्रदर्शन के दौरान काफी संख्या में पुलिस बल के साथ एएसपी संदीप मिश्रा, सीएसपी अभिषेक तिवारी, TI कोतवाली आनंद सिंह की मौजूदगी रही। सीएसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि मांगों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। पुलिस पर मिलीभगत के आरोप लग रहे हैं उसकी भी जांच कराई जायेगी।
दमोह पुलिस और प्रशासन से हिन्दू जागरण मंच, सुरभी गौ सेवा समिति और सामाजिक संगठन निम्न विंदुयो पर अगले 15 दिनों में कार्य करने की मांग करता है- आपराधिक रिकॉर्डधारी कसाइयों पर जिलाबदर के तहत कार्यवाही हो। दमोह पुलिस के भ्रष्ट पुलिस कर्मियों और अधिकारियों की जाँच कर व इनकी सीडीआर रिपोर्ट निकालकर गलत पाए जाने पर कठोर कार्यवाही हो। कोतवाली में पदस्थ पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों व इनके परिवारजनों की आर्थिक और चल अचल संपत्ति की जाँच हो। 
कसाईमंडी के समस्त अवैध बूचड़खाने और गौ हत्या करने वाले कसाइयों के अतिक्रमण ध्वस्त किए जाएं। कसाई मंडी में निगरानी हेतु मुख्य मार्गो पर सीसीटीव कैमरे लगाएं जाएं। कसाई मंडी एक बड़ी रेड कर घर घर की जांच की हो। एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया के द्वारा पूर्व कलेक्टर को मीटिंग ऑफ मिनट्स के विंदुयो पर कड़ाई से पालन। राजपुरा के जंगलों से ट्रक कंटेनर से हो रही गौ तश्करी और गौ तशकरो पर कठोर कार्यवाही व गौ तश्करी में पकड़े गए वाहनों को राजसात किया जाए। गौ हत्या के एवज में पैसे वसूल रहे पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को जिले से बाहर अन्य जिले में तत्काल ट्रांसफर किया जाए।
जिले में शासकीय सहायता से संचालित हो रही गौशालाओं का निरीक्षण कर उनमें हो रही वित्तीय अनिमितताओं पर कठोर कार्यवाही की जाए। दमोह जिले की समस्त गौचर भूमियों को अतिक्रमण मुक्त किया जाए।  पुलिस कार्यवाही में पकड़ी गई गौ वंश को तुरंत गौशालाओं में भेजने हेत एक गौशाला और वाहन उपलब्ध कराया जाए। खुले में और बाजार क्षेत्र में आवारा घूम रहे गौवंश के मालिकों पर कठोर चलानी कार्यवाही की जाए। अगर उक्त मांगो को निश्चित समयावधि में पूर्ण नही किया जाता, तो दिनाँक 23 जनवरी 2024 दिन मंगलवार को दमोह बंद और आत्मदाह जैसे कदम उठाने पर मजबूर होगा जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।
बांसा कलां में जन सहयोग से निर्मित गौ शाला का मंत्री पुत्र ने किया शुभारंभ ..
दमोह। ग्राम बांसा कला सजियाहार में मां हरसिद्धि मंदिर स्टेडियम के पीछे गौशाला का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि राज्य मंत्री ;स्वतंत्र प्रभार पशुपालन एवं डेयरी विभाग मध्यप्रदेश शासन के पुत्र लोकेन्द्र पटेल और सरपंच यतेन्द्र सिंह बांकड़ा सहित बड़ी संख्या में गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति रही।
गौ शाला ग्राम बांसा कलां सजियाहार का उद्देश्य हैं ग्राम में जो आवारा पशु घूमते हैंए उनको गौशाला में रखा जाएगा गौशाला में पानीए भूसा आदि घूमने बैठने की व्यवस्था लोगों के जन सहयोग से की गई हैं। गौ शाला में सिर्फ ग्राम बांसा कलां सजियाहार के पशुओं को रखा जायेगा। गौ शाला में किसी अन्य ग्राम शहर के पशुओं को गौ शाला में नहीं लिया जायेगा।
गौ शाला में पशु लाने पर 251 रुपये की राशि दान के रूप में गौ माता के साथ जमा करनी पड़ेगी। गौ शाला में गौ सेवा करने के लिए 1000 रूपये की नगद राशि और गर्मी के समय एक ट्रॉली भूसा गौ शाला में दान करना पड़ेगा। इस अवसर पर जन प्रतिनिधि गण ग्रामवासियों की उपस्थिति रही। 

Post a Comment

0 Comments