Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह के मुर्शिद बाबा मैदान पर चला बुल्डोजर.. गौवंश की लोडिंग अनलोडिंग में उपयोगी चबूतरे को ढहाया गया.. इधर मोबाइल पशु चिकित्सा इकाई 1962 द्वारा.. जटिल ऑपरेशन कर बचाई गौमाता और बछिया की जान..

गौवंश की लोडिंग में उपयोगी चबूतरे को ढहाया गया

दमोह। नगर के मुर्शिद बाबा मैदान पहुंची पुलिस प्रशासनिक टीम की मौजूदगी में नगर पालिका प्रशासन द्वारा गौवंश से जुड़े मामले में एक और कार्यवाही की गई है। यहां पर ट्रक आदि वाहनों से आने वाले गोवंश को उतारने तथा भेजने में उपयोगी टीले नुमा चबूतरे को धराशाई करने की कार्यवाही की गई है।
बुधवार शाम नगर के मुर्शिद बाबा मैदान पर नगर पालिका प्रशासन की जेसीबी मशीन के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल तथा प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे जिससे यहां पर हड़कंप के हालात बनते देर नहीं लगी।  यहां पर बड़ी कार्रवाई की संभावना के चलते मीडिया कर्मियों ने भी पहुंचने में देर नहीं की
बाद में मैदान पर चबूतरे नुमा टीलों को ध्वस्तु करके गिराने की कार्यवाही की गई बताया जा रहा है कि इन चबूतरा नुमा टीलों का उपयोग बाहर से आने वाले मवेशियों की वाहनों की अनलोडिंग तथा यहां से दूसरी जगह भेजी जाने वाले मवेशियों की लोडिंग में किया जाता था। वही यहां से उतारने के बाद मवेशियों को कसाई मंडी भेजे जाने की शिकायते लगातार हिंदू संगठनों द्वारा की जाती रही थी। मामले में विस्तृत जानकारी ओर कार्यवाही की प्रतीक्षा की जा रही है।
जटिल ऑपरेशन कर बचाई गौमाता और बछिया की जान
दमोह। शहर के पशुपालन विभाग दमोह के मोबाइल पशु चिकित्सा इकाई 1962 दमोह के द्वारा जटिल ऑपरेशन कर एक गौमाता और बछिया की जान बचाई गाय जिले के ग्राम हटरी बरखेड़ा में लखनलाल शर्मा की गाय प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी जिसका गर्भाशय द्वार काफी छोटा होने के कारण सामान्य प्रसव संभव नहीं था।
जिसकी जानकारी पशुपालन विभाग के चलित पशु चिकित्सा इकाई 1962 को दी गई जिसने दमोह ब्लॉक में पदस्थ डॉक्टर गोविंद प्रसाद चौधरी के द्वारा पशु की शरीरिक जांच के बाद उपसंचालक डॉ एडब्ल्यू खान, सिविल सर्जन डॉ संजय पांडे एवं डॉ वीबी शुक्ला के मार्गदर्शन में डॉ गोविंद प्रसाद चौधरी के सहायक डॉ रूपेश पटेल, सत्यम, शुभम, दिनेश, राजकुमार पटेल, प्रेम रजक एवं मोहम्मद हादी ने जटिल ऑपरेशन कर गौमाता और बछिया की जान बचाई दोनों पूर्णता स्वस्थ है।

Post a Comment

0 Comments