Ticker

6/recent/ticker-posts

सागर संभागायुक्त की अध्यक्षता में बैठक, कलेक्ट्रेट में नवीन मीटिंग कक्ष अवलोकन.. कलेक्टर ने स्टेडियम में रिर्हसल परेड का जायजा लिया.. परेड स्थल पर नये कानूनों के संबंध में प्रदर्शनी लगेगी.. सीएम राईज विद्यालय में विभिन्न आयोजन..

संभागायुक्त ने ली फोटो निर्वाचक नामावली बैठक

दमोह। रोल प्रेक्षक एवं संभागायुक्त सागर संभाग डॉं वीरेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष मे भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024 की गतिविधियों एवं फोटो परिचय पत्र सबंधी समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मयंक अग्रवाल ने अब तक की गई गतिविधियों की पॉवर पाइंट के माध्यम से जानकारी दी।संभागायुक्त डाँ रावत ने बैठक में मौजूद राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से चर्चा की और कहा कोई बात या समस्या हो तो बतायें। 

बैठक में राजनैतिक दलों के पदाधिकारीगणों में लालचंद राय सुरेश कुमार छाबड़ा रामलाल उपाध्याय गोवर्धन राय ब्रजेश चौधरी अपर कलेक्टर एवं उप.जिला निर्वाचन अधिकारी मीना मसराम एसडीएम दमोह आरएल बागड़ी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। रोल प्रेक्षक एवं संभागायुक्त डॉं वीरेन्द्र सिंह रावत ने बीएलओ द्वारा प्रस्तुत किये गये फार्म 06, 07 एवं 08 का अवलोकन किया। रोल प्रेक्षक ने बीएलओ द्वारा की गई कार्रवाई के सबंध में जानकारी भी ली और किये गये कार्य पर संतोष जताया।

कलेक्ट्रेट में बनाये गये नवीन मीटिंग कक्षों का अवलोकन.. दमोह। संभागायुक्‍त सागर संभाग डाँ वीरेन्द्र सिंह रावत ने कलेक्ट्रेट में बनाये गये नवीन मीटिंग कक्षों का अवलोकन किया। उन्होंने शिक्षा मिशन सहित अन्य नवीन मीटिंग कक्षों और नव जनसुनवाई हॉल का अवलोकन कर प्रशंसा की। 

इस अवसर पर कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने बताया नवीन कक्षों में मीटिंग सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें। इस अवसर पर अपर कलेक्टर मीना मसरामए एसडीएम दमोह आर एल बागरी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
कलेक्टर ने स्टेडियम में रिर्हसल परेड का जायजा लिया.. दमोह। गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर रिहर्सल परेड का आयोजन स्टेडियम ग्राउंड में कलेक्टर मयंक अग्रवाल की मौजूदगी में किया गया। कलेक्टर श्री अग्रवाल ने स्टेडियम का भ्रमण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा. निर्देश दिये।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी एडीएम मीना मसराम एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा एसडीएम दमोह आरएल बागरी संयुक्त कलेक्टर अविनाश रावत सीएसपी अभिषेक तिवारी जिला शिक्षा अधिकारी एसके नेमा कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी विभाग श्री अठ्या आरआई यातायात थाना प्रभारी हेमंत बरहैया टीआई कोतवाली आनंद सिंह टीआई दमोह देहात विजय सिंह सूबेदार अभिनव साहू डॉ आलोक सोनवलकर विपिन चौबे सुनील जैन सहित और भी अधिकारी कर्मचारी एवं स्कूली छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

26 जनवरी को परेड स्थल पर नये कानूनों के संबंध में प्रदर्शनी.. दमोह। हाल ही में संसद द्वारा तीन नए कानून भारतीय न्याय संहिता 2023ए भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 एवं भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 को पारित किया गया है। इन कानूनों का मुख्य उद्देश्य नागरिकों के मानवाधिकारों एवं महिलाओं बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करनाए पीड़ित.केंद्रित न्याय तंत्र स्थापित करनाए जटिल प्रक्रियाओं के सरलीकरण से आपराधिक न्याय प्रणाली को और सुगम तथा सुलभ बनाना इत्यादि 26 जनवरी 2024 को जिला स्तर के आयोजन स्थल पर परेड स्थल पर नये कानूनों के संबंध में एक प्रदर्शनी लगाई जाने के निर्देश राज्य शासन द्वारा जारी किए गए हैं। अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी मीना मसराम ने कहा है प्रदर्शनी का प्रारूप व सामग्री जनसंपर्क विभाग एवं पुलिस मुख्यालय के माध्यम से प्रेषित की जाएगी। उक्तानुसार 26 जनवरी को उक्त कानूनों के संबंध में प्रदर्शनी आयोजित की जाये।

सीएम राईज विद्यालय दमोह में हुए विभिन्न आयोजन.. दमोह।  सीएम राईज विद्यालय के कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों में शैक्षणिक भ्रमण और करियर काउंसलिंग के अनुक्रम में एकलव्य विश्वविद्यालय का शैक्षणिक भ्रमण किया। विद्यार्थियों को कंप्यूटर इंजीनियरिंग के विषय में सिविल इंजीनियरिंग प्रयोगशाला नर्सिंग लैब जीव विज्ञान करियर कृषि एवं कानून के विषय में कैरियर मार्गदर्शन पर व्याख्यान दिए गए। विद्यार्थियों को विद्यालय के प्राचार्य आरपी कुर्मी द्वारा शुभकामनाएं दी गई। इस दौरान सतीश चौबे पूर्णिमा साहू प्रतिभा चौरसिया और प्रशांत जैन संजय खरे भ्रमण में सहयोगी की भूमिका में रहे।

विद्यालय के पांच विद्यार्थियों ने ब्लॉक स्तरीय विज्ञान मेला जो की एक्सीलेंस स्कूल के प्रांगण में आयोजित किया गया में अपनी सहभागिता दी। मार्गदर्शी शिक्षक मुकेश विश्वकर्मा और संजय दुबे का विशिष्ट सहयोग रहा। सह अकादमिक गतिविधियों के इसी क्रम में विद्यालय के पांच छात्र. छात्राओं ने केंद्रीय विद्यालय में आयोजित पेंटिंग पोस्टर प्रतियोगिता में सहभागिता की। इन विद्यार्थियों की मार्गदर्शी शिक्षिका हर्षा दुबे का विशेष सहयोग रहा। 26 जनवरी की पूर्व तैयारी के अंतर्गत प्राचार्य कक्ष में समस्त स्टाफ की बैठक का आयोजन किया गयाए इसके साथ ही गणतंत्र दिवस के आयोजन की पूर्व तैयारी में सिंधु राजपूत नृत्य शिक्षिका द्वारा वरिष्ठ प्रचार्य आलोक सोनवलकर के निर्देशन में जयतु भारतम् थीम पर सामूहिक नृत्य की तैयारी भी कराई गई। 

आज जिले के विभिन्न ग्रामों में पहुंचेगी विकसित भारत संकल्प यात्रा..  दमोह। विकसित भारत संकल्प यात्रा 25 जनवरी को दमोह विकासखण्ड के किल्लाई सेक्टर अंतर्गत ग्राम पंचायत किल्लाई में प्रात 9 30 बजे एवं ग्राम पंचायत चौपराखुर्द में दोपहर 1 30 बजे से तेंदूखेड़ा विकासखंड के बम्हौरी पांजी सेक्टर अंतर्गत ग्राम पंचायत पिडरई पांजी में प्रात 10 बजे एवं ग्राम पंचायत बैलढ़ाना रैयत में अपरान्हृ 03 बजे सेए जबेरा विकासखंड के सिंग्रामपुर सेक्टर अंतर्गत ग्राम पंचायत पटनाकुआ एवं सुनकड़ में प्रात 11 बजे एवं ग्राम पंचायत सिंगपुर में दोपहर 02 बजे से तथा पथरिया विकासखंड के किन्द्राहो सेक्टर अंतर्गत ग्राम पंचायत खिरिया शंकर में प्रातरू 09 बजे एवं ग्राम पंचायत किन्द्राहो में दोपहर 02 बजे से विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जायेगी।


Post a Comment

0 Comments