Ticker

6/recent/ticker-posts

शहडोल में सोन नदी की रेत का अवैध उत्खनन एवं भंडारण करने वालो पर कार्यवाही करना महंगा पड़ा.. प्रशासन की कार्यवाही से बौखलाए रेत माफिया ने पटवारी के उपर ट्रैक्टर चढ़ाया..

रेत माफिया ने ट्रैक्टर चढ़ाकर पटवारी की जान ले ली..

शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में सोन नदी की रेत का अवैध खनन एवं भंडारण करने वाले माफियाओं पर पुलिस प्रशासन का कार्यवाही करना महंगा पड़ गया है। प्रशासन की कार्यवाही से बौखलाए रेत माफिया ने एक पटवारी के उपर चढ़ा दिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गइ है। यह पूरी घटना देवलोंद थाना क्षेत्र के गोपालपुर सोन नदी की है।

घटना क्र संदर्भ में प्राप्त जानकारी के अनुसार देवलोंद थाना क्षेत्र के गोपालपुर सोन नदी क्षेत्र में पिछले दो दिनों से पुलिस प्रयाासन खनिज एवं राजस्व अमले के द्वारा अवैध रेत भंडारण करने वालों के खिलाफ कार्य्रवाही की जा रही थी। बीती रात इस क्षेत्र में पटवारी प्रसन्न सिंह अपने अन्य पटवारी साथियों के साथ रेत का अवैध उत्खनन रोकने गए थे। अवैध उत्खनन परिवहन कर रहे ट्रैक्टर को पटवारी प्रसन्न सिंह ने पकड़ लिया था। इस दौरान रेत माफिया ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दी। जिससे पटवारी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पटवारी प्रसन्न सिंह ब्यौहारी के खड्ड में पदस्थ थे

शहडोल कलेक्टर वचंदना वैद्य तथा एसपी प्रतीक कुमार का घटना के बाद रविवार को बयान सामने आया हैपूरे मामले को लेकर अधिकारियों का कहना है कि लागतार अवैध परिवहन और उत्खनन पर करवाही की जा रही थी उसी को लेकर चार पटवारी निगरानी करने गए थे जब एक ट्रेक्टर रेत लेकर जा रहा था तब उसे रोकने का पटवारी प्रसन्न सिंह प्रयास किया ट्रेक्टर चालक ने रोकने के बजाय पटवारी पर ट्रेक्टर चढ़ा दिया जिससे घटना स्थल पर पटवारी की मौत हो गईट्रेकटर चालक शुभम विश्वकर्मा को गिरफतार कर लिया गया है, ट्रेक्टर भी जब्त कर लिया गया है। ट्रेक्टर मालिक पर भी कार्यवाही की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments