Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह जबलपुर रोड पर चालक की लापरवाही से यात्री बस पलटी, दर्जन भर घायल.. इधर पन्ना-पहाड़ीखेरा मार्ग पर सतना से बृजपुर जा रही यात्री बस पलटने से दो की मौत.. रीवा में कालका बस पेड़ से टकराई, चार घायल..

 चालक की लापरवाही से यात्रियों से भरी बस पलटी..

दमोह। जबलपुर रोड पर यात्रियों से खचाखच भरी एक बस चालक की लापरवाही से उस समय पलट गई जब चालक मोबाइल पर बात कर रहा था और सामने से तेज रफ्तार ट्राला आ रहा था। जल्दबाजी में बस चालक ने मोबाइल छोड़कर बस की स्टेरिंग को संभालने के बजाय इतना अधिक काट दिया कि बस सड़क से उतरकर साइड में खाई में जाकर पलट गई।

यह पूरा घटनाक्रम मंगलवार दोपहर जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर जबेरा थाना अंतर्गत सामने आया है। जब कलेहरा के आगे दाने बाबा की टेक के पास दमोह से जबलपुर की ओर जा रही वैष्णव बस सर्विस की बस क्रमांक MP20 -PA-1058 दाने बाबा के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के वक्त 50 से अधिक यात्री सवार थे जिनमें से अनेक यात्री बस के बीच तथा बोनट के पास खड़े हुए थे। हादसे के बाद जैसे तैसे करके यात्री बस की साइड की खिड़कियों के कांच से बाहर निकले तथा जान बच जाने के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करते नजर आए। 

इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भिन्न एकत्रित हो गई तथा उनके द्वारा बस में फसे लोगों तथा उनके सामान को बाहर निकलना मदद की गई। बाद में घटना की जानकारी लगने पर मौके पर हंड्रेड डायल 108 एम्बुलेंस और जबेरा थाना पुलिस पहुंची। मामूली रूप से घायल करीम दर्जन पर लोगों को एंबुलेंस की मदद से जबेरा अस्पताल पहुंचाया गया।
हादसे के संदर्भ में बस में आगे खड़े यात्रियों ने बस के चालक को जिम्मेदार ठहराया है। अनेक यात्रियों का कहना है कि मोबाइल आने पर चालक जब से मोबाइल निकाल कर बात कर रहा था इस दौरान उसका ध्यान सामने स्टेरिंग तथा क्रॉसिंग के लिए आ रहा है ट्राले की तरफ नहीं था।  अचानक क्रॉसिंग से बचने के लिए उसके द्वारा गाड़ी की स्टेरिंग को ज्यादा काट दिया गया जिस वजह से गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क से उतरकर पलट गई। गानीमत रही की मंगल को बड़ा आमंगल होने से टल गया तथा किसी की जान नहीं गई। वहीी हादसे के बाद बस चालक परिचालक बाहर निकाल कर मौका पाकर भाग गए। फिलहाल जबेरा थाना पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है वह अधिकांश घायल लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

सतना से बृजपुर आ रही यात्री बस पलटने से दो की मौत
 पन्ना जिले में बृजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मंगलवार सुबह लगभग 10 बजे पन्ना-पहाड़ीखेरा रोड पर एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में कंडक्टर सहित दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। यात्री बस क्रमांक एमपी 19 पी 1812 आज सुबह बृजपुर से सतना की ओर आ रही थी। भसूड़ा पंचायत अंतर्गत बुचुआ नाला के समीप यात्री बस बेकाबू होकर पलट गई। 

रीवा में कालका बस पेड़ से टकराई चार घायल..
रीवा। कालका ट्रेवल्स की बस मंगलवार सुबह ब्रेक फेल हो जाने से दुर्घटना की शिकार हो गई। मुकुंदपुर से रीवा आ रही थी बस कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत निपानिया पुल के पास करीब पेड़ से टकरा गई।  हादसे में चार यात्री हो गए जिनको इलाज के लिए संजय गाँधी अस्पताल भेजा गया है। जहां उनका इलाज जारी है। हादसे की वजह बस की ब्रेक फेल हो जाना बताया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments