Ticker

6/recent/ticker-posts

पथरिया नगर पालिका कार्यालय के सामने के मकान में कचरा वाहन से रातों-रात शिफ्ट होने पहुंचा घरेलू सामान किसका..? एक कर्मचारी ने CMO मैडम का बताया तो दूसरे ने SDM का.. कलेक्टर तक मामला पहुंचने पर कार्यवाही की उम्मीद..

 नगर परिषद की कचरा गाड़ी से ढुल रहा घरेलू सामान

दमोह। लंबे समय से चर्चाओं में बनी नगर पालिका पथरिया की सीएमओ की कार्यप्रणाली एक बार फिर चर्चाओं में है। चुनाव आचार संहिता के चलते मजबूरी में पथरिया मुख्यालय को हेड क्वार्टर बनाने के लिए उनके घरेलू सामान को नगर पालिका कचरा गाड़ी से ढुलवाने का मामला सामने आया है। जिसकी लाइव कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों को गुमराह करने के लिए सीईओ मैडम का खास कर्मचारी यह सामान एसडीएम का होने की बात करके गुमराह करने से भी नहीं चुका। वही मामला कलेक्टर के संज्ञान में दिए जाने के बाद अब जांच कार्रवाई का इंतजार किया जा रहा है।

 नगर परिषद पथरिया की सीएमओ ज्योति सुनेरे की मनमानियां लगातार सामने आती रही हैं जिसको लेकर नगर परिषद पथरिया सुर्खियों में बनी हुई है। ताजा मामला चुनाव आचार संहिता के दौरान नपा के शासकीय वाहन के दुरूपयोग का सामने आया है। दरअसल सीएमओ ज्योति सुनहरे जो की सागर में निवास करती हैं और उनकी अप डाउन प्रणाली चर्चा में बनी हुई थी। वही चुनाव आयोग के निर्देशों व सख्ती के चलते पथरिया में रहने के लिए उनके द्वारा नगर परिषद कार्यालय के सामने अपना निवास बनाने के लिए कुछ महीनो के लिए किराए पर मकान लिए जाने की जानकारी सामने आई है। जिसमे इन का सामान शिफ्ट कराया जा रहा है। 

 सामान शिफ्ट करने के लिए उन्होंने किसी निजी वाहन को लगाने के बजाय नगर परिषद की कचरा गाड़ी का उपयोग नियम विरोध तरीके से किया है। जिसका फोटो वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बता दें कि शुक्रवार रात को यह कचरा गाड़ी जब रेस्ट हाउस परिसर में गोदरेज अलमारी, सोफा सेट, फ्रिज इत्यादि से लदा हुआ खड़ा था, तब स्थानीय मीडिया कर्मियों को जानकारी लगी और उन्होंने जाकर उसका फोटो ले लिया। जिसकी सूचना तत्काल पथरिया एसडीएम निकेत चौरसिया व कलेक्टर मयंक अग्रवाल को भी दी गई। जिसकी भनक सीएमओ को लगते ही उन्होंने वहां से वह कचरा गाड़ी गढ़ाकोटा रोड तरफ भिजवा दिया।जब उन्होंने देखा कि अब मीडियाकर्मी चले गए हैं तो वाहन को वापस उनके निवास स्थान पर ले जाया जा रहा था। 

जिसका लाइव वीडियो भी सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ और सामान उतारते हुए भी वीडियो वायरल हुए हैं। जिसमें में नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा यह स्वीकार किया गया है कि यह सभी सामान सीएमओ मैडम का है एवं उन्हीं के आदेश पर हम यह कचरा गाड़ी लेकर उनके सामान को यहां लेकर आए हैं। हालांकि इस दौरान नगर पालिका के एक कर्मचारी आशीष कुर्मी मीडिया को गुमराह करने के लिए यह समान एसडीएम का बताने से भी नहीं चुका। बता दें कि नगर के वार्डौं में कचरा गाड़ी समय पर न पहुंचने से नगर में कई जगह है गंदगी का माहौल है और पथरिया सीएमओ के द्वारा सरकारी वाहनों का नियम विरुद्ध तरीके से निजी उपयोग कर अपने पद का दुरुपयोग किया जा रहा है। 

पूर्व में भी वह खुद को सांसद विधायक का खास बताकर अन्य जनप्रतिनिधि नेताओं की उपेक्षा करने के कारण चर्चाओं में रही हैं। वही हाल ही में उनके खास कर्मचारियों द्वारा भाजपा कांग्रेस के कुछ प्रमुख नेताओं के नाम लेकर आपत्तिजनक भाषा का उपयोग मीडिया के सामने किया गया। देखना होगा कि उक्त मामले को  कलेक्टर के संज्ञान में ले जाने के बाद की कार्यवाही की जाती हैं।

Post a Comment

0 Comments