Ticker

6/recent/ticker-posts

सागर रोड पर गेहूं के बोरों से भरा दस चका ट्रक पलटा, दर्जन भर पल्लेदार घायल.. बूदाबहू मंदिर ट्रस्ट पर गड़बड़ी के आरोप, जांच हेतु एसडीएम को ज्ञापन सौपा.. हड़ताली पटवारियो को अनेक कर्मचारी संगठनों का समर्थन..

सागर रोड पर गेहूं के बोरों से भरा दस चका ट्रक पलटा..

दमोह। सागर रोड पर सरखड़ी के पास गुरुवार रात गढ़ाकोटा तरफ से दमोह आ रहे गेहूं के बोरो से भरे एक ट्रक के पलट जाने का घटनाक्रम सामने आया है। हादसे में ट्रक चालक के अलावा ट्रक में सवार दर्जन पर पल्लेदारों के घायल होने की खबर है।
 बताया जा रहा है यह 10 चक्का ट्रक मवेशियों को बचाने के चक्कर में नियंत्रित होकर सरखडी ग्राम के पास सड़क से उतरकर पलट गया। हादसे के वक्त ट्रक में लदे बोरो के ऊपर दर्जन भर से अधिक मजदूर पल्लेदार सवार थे जो की ट्रक पलटने के साथ हादसे का शिकार हो कर घायल हो गए। जिनका इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है घटना की जानकारी लगने पर सागर नाका चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

बूदाबहू मंदिर ट्रस्ट की अनियमितताओं की जांच की मांग

दमोह। जन आस्था के प्रतीक घंटाघर के समीप स्थित बूदाबहू मंदिर कमेटी के सदस्यों पर आर्थिक गड़बड़ी एवं नियम विरुद्ध तरीके से कार्य करने के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की गई है। तद सन्दर्भ में एसडीएम आर एल बागरी को एक ज्ञापन भी सौपा गया। जिसमे ट्रस्ट के बायलॉज की अनदेखी करके पुराने सदस्यों को संरक्षक बनाने, पद का दुरुपयोग कर परिवार जनों को ही ट्रस्ट का सदस्य बनाकर व्यक्तिगत लाभ पहुचाने, मंदिर कमेटी की संपत्ति एवं दुकानों की किराएदारों से मनमाना किराया वसूलने, आपत्ति करने पर दुकान खाली करने एवं अभद्रता पूर्ण व्यवहार के आरोप लगाए गए हैं।

ज्ञापन में बताया गया है कि वर्ष 2017 से 2022 तक के आय व्यय एवं बैंक में की गई जमा राशि में आर्थिक अनियमितताये की गई हैं। इन सभी की विस्तृत जांच की जाए। मंदिर के अंदर एवं बाहर किए गए निर्माण कार्यों के लिए तकनीकी टीम गठित करते हुए इस टीम से किए गए निर्माण कार्यों राशि एवं भुगतान सहित अन्य बिंदुओं की भी जांच कराई जाए। इसके अलावा बूंदाबहू मंदिर की मूल मालकिन बंदा बहू के परिवार के सदस्यों के प्रस्ताव पर ट्रस्ट को भग करते हुए एसडीएम को रिसीवर नियुक्त किया जाकर नए तरीके से चुनाव कराए जाए। वर्ष 2017 से कमेटी द्वारा जो भी आर्थिक अन्यथाएं की गई हैं उसकी जांच हेतु एक कमेटी का गठन कर जांच रिपोर्ट के बाद पुलिस प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग की गई है।
उल्लेखनीय की इसके पूर्व बुधवार को बूदाबहू मंदिर में छठी महोत्सव के दौरान आयोजित कार्यक्रम में मंदिर की अनियमितताओ  के संबंध में काफी बहसबाजी हुई थी।

इस दौरान तहसीलदार मोहित जैन की उपस्थिति में ट्रस्ट कमेटी के सदस्य किशोरी लाल अग्रवाल द्वारा वर्ष 2017 से वर्ष 2022 तक लगभग 2 करोड रुपए के घोटाले का खुलकर आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी। उनका आरोप था कि मंदिर से 6लाख रुपए भेजे जाते थे और 60 हजार जमा होते थे। जमा हुए इस प्रकार से काफी राशि ट्रस्ट के कुछ तथा कथित पदाधिकारी द्वारा आर्थिक अनीमितताये की गई है। इस दौरान 3 वर्ष पूर्व मंदिर द्वारा तोड़े गए मंदिरों के अभी तक निर्माण न किए जाने पर भी श्रद्धालुओं द्वारा काफी रोष व्यक्त करते हुए आरोप लगाए गए इस अवसर पर ट्रस्ट कमेटी के अध्यक्ष कीरत सिह, सदस्य ओम प्रकाश असाटी  के छोटे भाई सचिन असाटी, किशोरी लाल अग्रवाल गोपाल प्यासी ओमप्रकाश असाटी सहित पं चंद्र गोपाल, आशीष दत्त कटारे, मोनू पाठक. सचिन असाटी, सौरभ असाटी सहित सैकड़ो की संख्या में भक्तगणों एवं गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति रही।

हड़ताली पटवारियो के पंडाल में अनेक कर्मचारी नेता पहुंचे
दमोह। मध्य प्रदेश पटवारी संघ के आवाहन पर चल रही पटवारी संघ की अनिश्चितकालीन कलम बंद हड़ताल के पंडाल में पहुच विभिन्न कर्मचारी संगठनो के पदाधिकारी शामिल हुए। उनके द्वारा भी मध्य प्रदेश पटवारी संघ को अपनी मांगों की समर्थन दिया गया। पटवारी  नेहा सेन, इति जैन, स्वाति शर्मा, मानसी जैन, इस्मिता लाहौरिया, स्वेता जैन, दिव्या तिवारी, यसोदा उरेती, अपूर्वा जैन बहनो एवं अन्य पटवारी की उपस्थिति पटवारी पंडाल में रही सभी का आभार पटवारी अंकित अवस्थी द्वारा किया गया।
पटवारी संघ के विभिन्न मांगों का विवरण निम्नानुसार है मुख्य मांग वेतन विसंगति को दूर कराना है 2100 पे ग्रेड के स्थान पर 2800 पे ग्रेड कर दिया जाए पटवारियों को राजस्व विभाग के कैडर अनुसार समयमान-वेतनमान   प्रथम राजस्व निरीक्षक का  वेतनमान -झ द्वितीय नायब तहसीलदार-झतृतीय तहसीलदार का वेतनमान-झ चतुर्थ-झ डिप्टी कलेक्टर का वेतनमान दिया जाये। साथ ही उन्हें मकान भाड़ा भत्ता 258 रुपया प्रतिमाह प्राप्त होता है उसे 5000 प्रति माह किया जावे एवं प्रत्येक माह में 300 आवागमन हेतु पेट्रोल खर्च प्राप्त होता है जो बढ़कर 3000 प्रतिमाह किया जावे। मिलने वाला वर्तमान स्टेशनरी भत्ता 1000 से बढ़कर 2000 किया जाए साथ ही वर्तमान में मिलने वाला अतिरिक्त हल्का भत्ता 500 से बढ़कर 5000 किया जाए।

Post a Comment

0 Comments