Ticker

6/recent/ticker-posts

नर्सिंग और पैरामेडिकल छात्र छात्राओं का प्रदर्शन, परीक्षा नहीं तो भाजपा को वोट नहीं करने की शपथ.. जबलपुर से पिकनिक मनाने निदान फाल आए युवक की डूबने से मौत.. जबलपुर से कानपुर जा रहे 40 भैंस बछड़े सिंग्रामपुर पुलिस ने मुक्त कराए

 नर्सिंग और पैरामेडिकल छात्र छात्राओं का प्रदर्शन..

जबलपुर में एमपी स्टूडेंट यूनियन के बैनर तले हजारों की संख्या में पैरामेडिकल और नर्सिंग के छात्र छात्राओं ने घंटाघर चौक पर पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन किया जहां मेडिकल यूनिवर्सिटी की अनियमिताओं और सरकार के द्वारा छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ को लेकर जमकर नारेबाजी की गई जहां एमपी स्टूडेंट यूनियन छात्र संगठन और छात्रों का कहना था कि सरकार के द्वारा मेडिकल यूनिवर्सिटी की अनियमिताओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा जिससे प्रदेश के हजारों नर्सिंग और पैरामेडिकल के छात्राओं का भविष्य अंधकार में नजर आ रहा है..

जहां पिछले 3 सालों से पैरामेडिकल और नर्सिंग के छात्राओं की परीक्षा नहीं हुई जिसको लेकर आज एक ज्ञापन प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के नाम दिया गया है और परीक्षाओं को जल्द से जल्द करने के लिए कहा गया है अगर छात्रों की मांगों को सरकार के द्वारा पूरा नहीं किया जाता तो आगामी विधानसभा चुनाव में नर्सिंग और पैरामेडिकल के छात्र छात्राएं आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का बहिष्कार करेंगे और अपने परिचितों से भी भाजपा सरकार को वोट न देने का निवेदन करेंगे जिसको लेकर घंटाघर चौराहे पर आज छात्र छात्राओं के द्वारा शपथ ली गई है और सरकार से मांग की गई है कि छात्र-छात्राओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द परीक्षाएं संपन्न कराए।

पिकनिक मनाने निदान फाल आए युवक की डूबने से मौत
जबलपुर। जबलपुर से दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने के लिए कटंगी के निदान फॉल पहुंचे एक युवक की नहाते समय डूब जाने से मौत हो जाने का दुखद घटना क्रम सामने आया है। गुरुवार को गोताखोरों की मदद से शव की तलाश की गई। बाद में पुलिस कार्यवाही और पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजीव नगर हनुमानतल जबलपुर निवासी अब्दुल तौसीफ खान पिता मोहम्मद फरीद उम्र 27 वर्ष अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने बुधवार को कटंगी के निदान फॉल आया था। जहां नहाने के दौरान वह गहरे पानी में चला गया और डूब गया था। मौके पर मौजूद लोगों और दोस्तों द्वारा पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी गई थी। इसके बाद पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से अब्दुल को तलाश करने की कोशिश की पर अंधेरा होने की वजह से अब्दुल का पता नहीं लग पाया था। गुरुवार सुबह रानू खान और उनकी टीम द्वारा सर्च ऑपरेशन चला कर निदान फॉल के नीचे अब्दुल का शव बरामद किया गया। पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर शव को पीएम उपरांत परिजनों को सौप दिया। इसके बाद गमगीन माहौल में शव को जबलपुर ले जाकर सुपुर्द ए खाक किया गया।

सिंग्रामपुर पुलिस ने कंटेंनर से 40 भैंस बछड़े मुक्त कराए
दमोह। जबलपुर स्टेट हाईवे पर मवेशियों की तस्करी का दौर धड़ल्ले से जारी है। बीती रात सिंग्रामपुर चौकी एवं जबेरा थाना पुलिस ने सिंग्रामपुर चौकी के सामने घेराव कर एक ट्रक कंटेंनर को पकड़कर उसमें बेरहमी से बांधे गए 40 भैंस एवं बछड़े मुक्त कराए है। वही ट्रक प्राप्त चालक व क्लीनर को हिरासत में लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंग्रामपुर चोकी प्रभारी आलोक तिरपुडे को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि जबलपुर से एक कंटेनर में मवेशियों की तस्करी कर वध के लिए कानपुर ले जाया जा रहा है। जिसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को देते हुए उनके निर्देशन तथा थाना प्रभारी जबेरा के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए सिंग्रामपुर चौकी प्रभारी आलोक तिरपुड़े ने स्टाफ के साथ एक कंटेनर ट्रक में 40 मवेशी अवैध परिवहन कर ले जाते पकड़े। 
आरोपी अखिल अहमद एवं उस्मान खान के विरुद्ध पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की कार्यवाही की गई। इस में प्रधान आरक्षक राजेश,रणधीर,आरक्षक राममनोहर, सैनिक जानकी, एनआरएस धर्मेंद्र की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Post a Comment

0 Comments