Ticker

6/recent/ticker-posts

पन्ना पुलिस ने कटनी रोड के जंगल मे मिली मंडला निवासी लेडिस टीचर की मर्डर की गुत्थी सुलझाई, प्रेमी ही निकला कातिल.. इधर कटंगी की दो किशोरियों के शव नदी में मिलने पर दमोह जबलपुर रोड पर चक्काजाम प्रदर्शन..

पन्ना पुलिस द्वारा किया गया अंधे हत्याकाण्ड का खुलासा

पन्ना। साइन नगर थाना क्षेत्र के स्कूल में पदस्थ मंडला जिले की निवासी एक लेडिस टीचर की अचानक गुमशुदगी के बाद पन्ना कटनी रोड पर निर्माणधीन टोल प्लाजा के आगे जंगल में बॉडी मिलने के सनसनी खेज घटना क्रम की ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री को पन्ना पुलिस ने सुलझाने में सफलता हासिल की है। मामले में हत्या करने वाला उक्त लेडिस टीचर का प्रेमी निकला है। जिसके साथ भाग कर महिला टीचर ने शादी से इनकार कर दिया था जिस पर से उसकी हत्या करके प्रेमी फरार हो गया था लेकिन कानून के लंबे हाथों से वह नहीं बच सका।

घटना संक्षिप्त का विवरणः- दिनांक 13/09/2023 को फरियादी प्रदीप झारिया निवासी अंजनिया थाना बिछिया जिला मंडला द्वारा थाना शाहनगर में सूचना दी गई कि पुत्री खुशबू झारिया जो कि शासकीय प्राथमिक शाला साहपुरकला मङईयन मे पदस्थ थी जो सुबह स्कूल जाने की कहकर गई थी, वापिस नही आई है । फरियादी की रिपोर्ट पर थाना शाहनगर मे गुम इन्सान क्र. 57/23 कायम कर जाँच मे लिया गया । 

पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही - दौरान जाँच गुमशुदा की तलाश हेतु सायबर सेल पन्ना से संपर्क के साथ-साथ क्षेत्र मे मुखबिर मामूर किए गए, थाना प्रभारी उनि0 घनश्याम मिश्रा को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की गुमशुदा खुशबू झारिया की लाश रितुआ के जंगल में पन्ना कटनी रोड पर निर्माणाधीन टोल प्लाजा के आगे जंगल में करीब 200 मीटर अंदर पड़ी हुई है । मामले की सूचना थाना प्रभारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई । पुलिस अधीक्षक पन्ना श्री साईं कृष्णा एस थोटा द्वारा घटना को गंभीरता से लिया गया । मामले में पुलिस अधीक्षक पन्ना के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पन्ना श्रीमती आरती सिंह एवं अनु0 अधि0 (पुलिस) पवई श्री सौरभ रत्नाकर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी शाहनगर घनश्याम मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा मौके पर तस्तीक की गई, तो पाया गया कि उक्त लाश खुशबू झारिया की है । 

 गुमशुदा के शरीर मे धारदार हथियार/ पत्थर से चोट के निशान पाए जाने से मामला प्रथम द्रष्टया हत्या का मामला प्रतीत होने से मौके पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना शाहनगर मे अपराध क्र. 217/23 धारा 302 ता0हि0 का अपराध कायम कर विवेचना मे लिया गया । दौरान विवेचना पाया गया कि मृत्तिका का उसके गांव के लड़के आनंद गौतम से प्रेम संबंध होना पाया गया। लेकिन मृत्तिका के परिजनों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था । मृत्तिका का चयन संविदा शिक्षक वर्ग 3 में हो गया था तथा आनंद गौतम को चर्म रोग हो जाने के कारण मृत्तिका ने उससे दूरी बना ली थी। जिसके चलते आरोपी आनंद गौतम ने मृत्तिका खुशबू झारिया की हत्या की साजिश रची ।


आरोपी आनंद गौतम के द्वारा मृत्तिका को आखिरी बार मिलने के लिए कहा, जिस पर मृत्तिका ने उसे हां कह दिया । आरोपी आनंद गौतम मोटरसाईकिल से अंजनिया से शाहनगर आया और मृत्तिका को तिंदुनी मोड़ के पास उसके स्कूल जाते समय मिला । आरोपी आनंद गौतम मृत्तिका को अपने साथ रितुआ के जंगल में ले गया, जहां मृत्तिका से भाग कर शादी करने को कहा जिस पर मृतिका ने मना कर दिया । इसी बात पर से आरोपी आनंद गौतम गुस्सा मे आकर मृत्तिका को चाकू  एवं पत्थर मारकर हत्या कर दी व मौके से फरार हो गया । मामले में विवेचना के दौरान आरोपी आनंद गौतम को मुखबिर सूचना ते आधार पर दिनाँक- 19/09/2023 को गिरफ्तार  किया जाकर माननीय न्यायालय जे आर पर पेश किया जा रहा है।

जप्त सामग्री – मामले मे आरोपी आनंद गौतम द्वारा उपयोग की गई एक मोटरसाइकिल व आरोपी का मोबाइल,एक रक्तरंजित धारदार चाकू ,रक्तरंजित शर्ट एवं पत्थर के टुकङे जप्त किए गए ।

सराहनीय योगदान  उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी उपनिरीक्षक घनश्याम प्रसाद मिश्रा,उपनिरीक्षक संतोष सिंह मसराम, मेघा मिश्रा, सउनि राघवेन्द्र प्रधान, जगदीश सिंह एसडीओपी  कार्यालय पवई, सायबर सेल पन्ना से प्रआर नीरज रैकवार , राहुल सिहं बघेल ,आर आशीष अवस्थी, धर्मेन्द्र सिहं, राहुल पाण्डेय ,प्रधान आरक्षक ईदुल बख्स, राजकुमार शुक्ला, आरक्षक दिनेश यादव, ब्रजभान बागरी, बृजेंद्र सिंह पायक, नितेश असाठी,महेश विश्वकर्मा, उदयराज बागरी, मआर रश्मि गौर की अहम भूमिका रही।

लापता नाबालिक लड़कियों के शव नदी में मिलने के बाद हत्या की आशंका जताकर चक्काजाम प्रदर्शन..

जबलपुर जिले के कटंगी थाना अंतर्गत रहने वाली दो नाबालिक किशोरियो की दो तीन दिन पूर्व गुमशुदगी के बाद दोनों के शव सोमवार को बेलखेड़ा थाना अंतर्गत हिरन नदी में बहते हुए मिलने से सनसनी फैल गई थी। परिजनों द्वारा उनकी हत्या की आशंका जताई जा रही थी। लेकिन मंगलवार को एक प्रमुख अखबार ने इन के सुसाइड कर लेने की खबर प्रकाशित कर दी। जिससे परिजनों के साथ क्षेत्र के लोगों में आक्रोश फैलने देर नहीं लगी।

मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर मंगलवार को कटंगी थाने के बाहर दमोह जबलपुर रोड पर मृतक किशोरियों के परिजनों के साथ समाज तथा मोहल्ला के लोगों ने नारेबाजी के साथ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया जिससे जाम के हालात बनते देर नहीं लगी बाद में पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच करवाई का भरोसा दिलाया तब कहीं जाकर प्रदर्शन समाप्त हुआ।

इस दौरान मृतका के परिजनों का कहना था कि बेटियों की दुखद मौत से वह पहले से दुखी थे ऊपर से  गलत खबर निकाले जाने से उनकी भावनाओ को आहत किया गया है। मामले में पाटन एसडीओपी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ पूरे घटनाक्रम की जांच कराई जा रही है जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस से निष्पक्ष जांच की कर रहे मांग,


कल दोपहर बेलखेड़ा थाना क्षेत्र हिरन नदी में मिले थे दोनो बच्चियों के शव


बाईट लोकेश डावर एस डी ओ पी पाटन


Post a Comment

0 Comments