Ticker

6/recent/ticker-posts

कुंडलपर मठ में 22 सितंबर को होगी रुक्मिणी देवी की मूर्ति स्थापना.. ब्राह्मण समाज के प्रत्याशियों को टिकिट की मांग को लेकर भाजपा-कांग्रेस जिलाध्यक्ष को ज्ञापन.. BJP की जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर पथरिया हटा विधानसभा की बैठक..

 केंद्रीय मंत्री पटेल के निवास पर सर्व समाज की बैठक संपंन

 दमोह। मैं सभी के प्रति यहां का सांसद होने के नाते आभार व्यक्त करता हूंए विशेषकर देश के प्रधानमंत्री का जिन्होंने देश में यह परम्परा प्रारंभ की कि जो भी मूर्ति जहां से चोरी होकर जायेंगी उसे वहीं पर ले जाकर स्थापित किया जायेगा। इसके पहले देश की आजादी से अब तक कभी यह कोशिश नहीं हुई लेकिन यह काम देश के प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हुआ है इसके लिये मैं दमोह वासियों की तरफ से प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूं और धन्यवाद करता हूं।
यह बात आज केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्य मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने अपने निवास पर आयोजित माता रूक्मणी की प्रतिमा स्थापना महोत्सव पर चर्चा के दौरान कही। इस अवसर पर मप्र वेयर हाऊसिंग लॉजिस्टिक एवं कॉर्पोरेशन अध्यक्ष राहुल सिंह विधायक जबेरा धर्मेन्द्र सिंह लोधी विधायक हटा पीएल तंतुवाय महंत हरिप्रपन्न दास पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल सहित विभिन्न समाजों के पदाधिकारी गण मौजूद थे। केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा माता रुक्मणी देवी जी की प्रतिमा हमारे राज्य के संग्रहालय दमोह में रखी हुई है। अब एएसआई वहां से मूर्ति ले जाकर कुण्डलपुर में अपने स्थान पर स्थापित करेगी। जिले के बाहर सभी धर्म संप्रदायों और जातियों के बीच में रुक्मणी देवी जी की प्रतिमा के प्रति जो श्रद्धा भाव हैए उसकी तुलना शब्दो में नहीं हो सकती है। लेकिन महूर्त सीमित ही है और जो हमारी संवैधानिक व्यवस्था हैए उसमें हमारे पास एक दिन का समय होगा भाईचारे काए अष्ठमी के दिन उनकी स्थापना होगी।

पटेरा के लोग इस पूरे आयोजन के प्रमुख होंगेए सारी व्यवस्थायें उनके ऊपर है वे अच्छे से अच्छा करेंगे ऐसा मैं विश्वास करता हूं। केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा मैं आज सभी समाज के अध्यक्षों को हृदय से धन्यवाद ज्ञापित करता हूंए कि जिन लोगों ने आज एकजुट होकर रुक्मणी माता की स्थापना के लिये सभी ने सहमति दी और सब अपनी तरफ से सहयोग करने के लिए तत्पर है। उन्होंने सभी समाज के पदाधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। चर्चा के दौरान सांसद निवास पर विभिन्न समाजों के पदाधिकारियों ने माता रूक्मणी रुक्मणी देवी जी की प्रतिमा स्थापना के लिये अपने. अपने सुझाव रखे और सहयोग करने अपनी सहमति प्रदान की। इस दौरान विभिन्न समाजों. संगठनों के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधिगण महिला शक्ति मौजूद रही।

ब्राह्मण समाज के प्रत्याशियों को टिकिट को लेकर ज्ञापन

दमोह। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है ऐसे में दमोह जिले की चारो विधानसभा क्षेत्र अलग अलग में दावेदार टिकिट की मांग कर रहे है। जिला मुख्यालय पर सर्व समाज की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में ब्राह्मण बंधुओ की उपस्थिति रही। बैठक के उपरांत ब्राह्मण समाज के बंधुओ ने प्रमुख राजनेतिक दलों भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस पार्टी के जिला कार्यालय पहुंचकर जिला अध्यक्षों को ज्ञापन सोपा गया जिसमे समाज के प्रमुख पं मनोज देवलिया ने बताया सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सर्व सम्मति से दमोह जिले की चारों दमोह, हटा, पथरिया, जबेरा, विधान सभा में ब्राह्मण मतदाता की निर्णायक भूमिका पर चर्चा की गई।

बताया गया है कि जिले में ब्राह्मण समाज की लगभग 350000 तीन लाख पचास हजार जनसंख्या है ब्राह्मण समाज के हितों को देखते हुए विधान सभा में जिले का प्रतिनिधित्व जिले से होना आवश्यक है परंतु लंबे समय से पार्टी में योगदान करने वाले ब्राह्मण नेताओं को पार्टी द्वारा विधानसभा में टिकिट न देने से समाज को प्रतिनिधित्व का अवसर नहीं मिल पा रहा है।
इस कारण समाज ने निर्णय लिया है कि आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के चुनाव में ब्राह्मण समाज के प्रत्यसि को टिकिट देने वाले दल को संपूर्ण जिले में सहयोग किया जाएगा आगामी समय मे ब्राह्मण समाज के द्वारा के प्रत्याशियों के समर्थन में शीघ्र ही भोपाल पहुँच कर प्रदेश अध्यक्षों से भेंट कर समाज की ओर से पत्र सौंप जाएंगे इसकी पूरी योजना तैयार हो चुकी है।
जन आशीर्वाद यात्रा की तैयारियों को लेकर BJP की बैठक                           
दमोह। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की जनहितैषी सरकार की जनआशीर्वाद यात्रा जिले में प्रवेश की तैयारियों के सम्बंध में पथरिया एवं हटा विधान सभा में बैठक का आयोजन किया गया, जिले में जनआशीर्वाद यात्रा 20 और 21सितम्बर को पथरिया, हटा, दमोह और जबेरा विधान सभा क्षेत्र से होते हुए जबलपुर जायेगी। 
20 सितंबर को गढ़ाकोटा से आकर 3.30 बजे ग्राम बांसाकला में प्रवेश करेगी, पथरिया में सभा सायं. 4 बजे पानी की टांकी के पास मैदान में सभा होगी, इसके बाद यात्रा केरबना होते हुए बटियागढ़ पहुंचेगी जहां से मगरोन होते हुए हटा पहुंचेगी। जिले में यात्रा के प्रभारी पिछड़ा वर्ग के प्रदेश महामंत्री संजय राय को बनाया गया है। जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा हर चुनाव से पहले जनता का आर्शीवाद लेने के लिए इस बार यात्रा जिले की चारो विधानसभा में जायेगी। जिले में यात्रा के प्रभारी संजय राय ने बताया कि पहले केवल एक यात्रा निकालने से कई स्थानों पर संपर्क नहीं हो पाता था जिसके चलते इस बार यह यात्रा प्रदेश भर में शुरू की गई है।
जन आशीर्वाद यात्रा के लिए पथरिया विधान सभा क्षेत्र के लिए प्रभारी अरविंद उपाध्याय, हटा विधान सभा क्षेत्र में रत्नेश खटीक, दमोह विधान सभा क्षेत्र में संजय यादव और जबेरा विधान सभा क्षेत्र में रूपेश सेन को प्रभारी बनाया गया है। बैठक में  पथरिया के भाजपा प्रत्याशी लखन पटेल, जिला मंत्री अरविंद उपाध्याय, विधानसभा संयोजक देवीसिंह नंदरई, यात्रा दिवसप्रभारी राम पटेल, मंडल अध्यक्ष ललित पटेल, महेश पटेल, कपिल शुक्ला, राजवीर सिंह, नगर परिषद अध्यक्ष सुंदर विश्वकर्मा और सभी मंडल पदाधिकारी, मोर्चा अध्यक्ष की उपस्थित रही।

Post a Comment

0 Comments