Ticker

6/recent/ticker-posts

बीयर बार होटल ढाबा रेस्टोरेंट में अवैध मदिरा संग्रह विक्रय व मदिरा पान पर कार्यवाही से हड़कंप.. इधर शासकीय प्रायमरी स्कूल के पास बारिश का पानी भरने से.. विद्युत पोल के करंट से बछड़े की मौत, छात्रों को भी लगा करंट..

अवैध मदिरा संग्रह विक्रय व मदिरा पान कराने पर कार्यवाही

दमोह। कलेक्टर मयंक अग्रवाल द्वारा दिये गए निर्देशों के तहत जिले में अवैध मदिरा संग्रहए विक्रय व मदिरा पान के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही हैं। इस सम्बंध में जिला आबकारी अधिकारी दमोह रवींद्र खरे ने बताया अवैध शराब को नियंत्रित करने के उद्देश्य से आबकारी उप निरीक्षक अनुरोध सेन द्वारा दमोह जिला मुख्यालय पर स्थित बीयर बार होटल ढाबा रेस्टोरेंट में अवैध मदिरा संग्रह विक्रय व मदिरा पान के विरुद्ध कार्यवाही की गई।

 उक्त कार्यवाही में आरोपियो पर मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम के तहत कुल 4 प्रकरण विधिवत पंजीबद्ध किए गए स इस दौरान आबकारी आरक्षक जगदम्बा पाण्डेयए हरिसिंह घुरैयाए कुलदीप कटारेए छोटेलाल चौरसिया और नव आरक्षक बल शामिल रहे।

 स्कूल के पास पानी भरने से करंट से बछड़े की मौत..

 दमोह जिले के पथरिया में वार्ड नंबर 5 में प्राथमिक शाला के पास लगे बिजली के खंबे एवं स्टे तार में करंट आने से गाय की बछड़ी की मौके पर ही मौत हो गई। दरअसल स्कूल के आसपास पानी निकासी का इंतजाम नहीं होने की वजह से जरा सी बारिश होते ही चारों तरफ पानी भर जाता है और यह पानी पास में ही लगे बिजली के खंभे तक पहुंच जाने के बाद एक करंट के झटके देने लगता है। इस दौरान स्कूल पहुंच रहे कुछ बच्चों को भी करंट के झटके लगे जिससे वह दौड़ते नजर आए। तार में इंसुलेटर ना होने के कारण करंट  बताया जा रहा है।

 पथरिया नगर में ऐसे दर्जनों बिजली के खंबे लगे हुए हैं बारिश के मौसम में लगातार करंट आता है और करंट की चपेट में दर्जनों की संख्या में गाय भैंसों की मौत हो जाती है लेकिन बिजली विभाग द्वारा ऐसे खंबो का सर्वे चयन नहीं किया जाता ना ही उनमें इंसुलेटर लगाया जाता है जो आगे चलकर घटना का कारण बन जाते हैं।  यहा के भैयन अहिरवार ने बताया कि स्कूल के पास में पानी भरता है जिससे बारिश के समय में स्कूल में भी पानी भर जाता है। कहीं भी पानी की निकासी नहीं है। साथ ही बिजली का खंबा स्कूल के बाजू में एवं स्टे तार स्कूल दरवाजे के पास लगाया गया है जिससे बच्चे भी खेल खेल में तार को हिलाते नजर आते हैं।
 लेकिन आज तार में करंट आने से गाय के बछड़े की मौत हो गई और दो बच्चों को ही करंट लग गया। बिजली विभाग को सूचना दी गई थी वह भी लगभग 2 घंटे बाद आए और पुलिस हंड्रेड डायल को फोन लगाया लेकिन फोन ही नहीं लगा स्कूल कक्षा पांचवी में पढ़ने वाले छात्र आदित्य ने बताया कि हम लोग स्कूल आ रहे थे स्कूल के पास जैसे ही पहुंचे हम लोगों को करंट लगने लगा हम लोग वापस दौड़ गए नहीं तो हम लोगों को भी करंट लग जाता। पथरिया से केएल विश्वकर्मा की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments