Ticker

6/recent/ticker-posts

चुनाव के चलते मंदिर के नाम पर राजनीति.. देव श्री जागेश्वर नाथ जी मंदिर को राजनैतिक अखाड़ा ना बनाये.. मंदिर ट्रस्ट सभी प्रकार के अतिक्रमण हटाने के लिए प्रतिबद्ध.. मंदिर ट्रस्ट के प्रवक्ता पं रवि शास्त्री की दो टूक..

देव श्री जागेश्वर नाथ मंदिर को राजनैतिक अखाड़ा ना बनाये

दमोह। देव श्री जागेश्वर नाथ जी मंदिर बांदकपुर में मंदिर ट्रस्ट के द्वारा अनेक विकास कार्य कराये जा रहे हैं एवं ट्रस्ट समस्त प्रकार के विकास कार्य में सहभागिता निभाने बाले सामाजिक संगठन एवं दर्शनार्थियो के साथ है मंदिर ट्रस्ट के प्रवक्ता आचार्य पंडित रवि शास्त्री जी महाराज ने बताया कि विधान सभा चुनाव के चलते मंदिर के नाम पर नेताओ के द्वारा राजनीति की जा रही हैं जो सरासर गलत है उन्होने समस्त राजनैतिक दलो से आग्रह किया गया है कि देव श्री जागेश्वर नाथ जी मंदिर को राजनैतिक अखाड़ा ना बनाये..

यह पवित्र स्थल करोड़ो भक्तो के श्रद्धा विश्वास का केन्द्र है और राजनैतिक दलो की विकास करने की सत्य मंशा है तो धरातल पर उतरकर ट्रस्ट के साथ मिलकर कार्य करें और अनावश्यक प्रचार से दूर रहें यह दुःखद विषय है कि विकास के नाम पर देव श्री जागेश्वर नाथ जी के नाम से राजनैतिक लाभ लेने से भी राजनैतिक दल पीछे नहीं हट रहे मंदिर ट्रस्ट कमेटी के द्वारा निरन्तर विकास कार्य कराये जा रहे हैं एवं मंदिर ट्रस्ट सभी प्रकार के अतिक्रमण हटाने के लिए प्रतिबद्ध है भगवान जागेश्वर नाथ जी की आड़ में राजनैतिक लाभ लेने की कोशिश की जा रही है जबकि संस्था जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यो का पालन कर रही है..

मंदिर ट्रस्ट के परिसर में संस्कृत विद्यालय संचालित है जहाँ से प्रतिवर्ष अनेक विद्वान निकलकर देश विदेश में जागेश्वर नाथ जी तीर्थस्थल का प्रचार प्रसार करते हैं लेकिन कुछ लोगो के द्वारा विकास के नाम पर लगातार मंदिर की छवि धूमिल करने का प्रयास चलता रहता है जिनका भी उद्देश्य सिर्फ  राजनीति करना है मंदिर ट्रस्ट के बगीचे में गौशाला संचालित है। मंदिर से निकलने बाले निर्माल्य से जैविक खाद बनाया जा रहा है गाय के गौबर से खाद लकड़ी बनायी जा रही है मंदिर में वर्षभर में पड़ने बाले त्यौहार दिव्यता के साथ मनाये जाते हैं दर्शनार्थियो को रूकने धर्मशाला टीनशीड निर्माण स्वच्छ पीने के पानी की व्यवस्था ट्रस्ट के द्वारा जिम्मेदारी से करायी जा रही है।

Post a Comment

0 Comments