Ticker

6/recent/ticker-posts

असलाना बकैनी मार्ग पर बाढ़ ग्रस्त नाले की पुलिया से बाइक सवार देवर भाभी बहे.. महिला मिली, युवक का रात तक नही लगा सुराग.. इधर मिशन ग्रीन दमोह ने द्वितीय श्रावण सोमवार पर.. जटाशंकर धाम में 2100 पौधों का निशुल्क वितरण किया..

बाढ़ ग्रस्त नाले की पुलिया से बाइक सवार देवर भाभी बहे
 दमोह जिले के पथरिया थाना क्षेत्र में असलाना बकेनी मार्ग पर बाइक सवार देवर भाभी के बाढ़ ग्रस्त नाले की पुलिया से बह जाने का घटनाक्रम सामने आया है.. नाले में बहते हुए एक पेड़ को पकड़ लेने से महिला की जान बच गई है लेकिन युवक तथा बाइक का फिलहाल सुराग नही लग सका है..

बताया जा रहा है आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रजनी पटेल पथरिया में बैठक मैं शामिल होने के बाद अपने देवर वीरेंद्र पटेल के साथ बाइक से वापस गांव लौट रही थी। रास्ते में असलाना तथा  बकेनी के बीच नाला उफान पर था। इसके बावजूद बाइक सवार देवर भाभी नाले की पुलिया को पार करने आगे बढ़ गए। बाढ़ ग्रस्त पुलिया के बीच में बाइक के बंद हो जाने पर बाइक सहित दोनों बह गए। महिला के पैर एक साइड होने की वजह से वह बाइक से गिरने के बाद बहती हुई एक पेड़ को पकड़ लेने की वजह से बच गई।

 सोमवार को सामने आये घटनाक्रम के घंटों बाद भी युवक वीरेंद्र पटेल तथा बाइक का सुराग नहीं लग सका है। मौके पर पुलिस के साथ ग्रामीणों की भीड़ भी लगी रही। युवक की तलाश के लिए गोताखोर तथा आपदा प्रबंधन टीम को सूचना दी गई है लेकिन रात हो जाने की वजह से उसकी तलाश शुरू नहीं हो पाई है। यदि मंगलवार सुबह तक उसका पता नहीं लगता है तो फिर आपका प्रबंधन टीम द्वारा उसकी तलाश की जाएगी।

यह युवक नाम -  वीरेंद्र पटेल ग्राम सेमरा (छक्का पिपरोधा ) निवासी  आज शाम  5 बजे  (दिनांक 17/07/2023)   सुनार नदी के पास निकले हुए नाले (नरवा) असलाना  - बकेनी मार्ग से जाते  समय बाइक(गाड़ी)  फिसल जाने के कारण तेज पानी के बहाओं में बह गया है। जिस  किसी भी  भाई बंधु को पता चलता है या फिर जानकारी लगती है तो शीघ्र अति शीघ्र बताने की किरपा करे।
संपर्क:-
8349467684
9522550060
7898403409
9179679776
Please help .........🙏🏻🙏🏻🙏🏻

मिशन ग्रीन दमोह, 2100 पौधों का निशुल्क वितरण

दमोह विगत 8 वर्षों से वृक्षारोपण एवं निशुल्क पौधा वितरण का सिद्धार्थ मलैया के निर्देशन में कार्य कर रही संस्था मिशन ग्रीन दमोह द्वारा पवित्र श्रावण मास के सोमवार दिवस को स्थानीय जटाशंकर धाम में निशुल्क पौधों का वितरण किया गया। मिशन ग्रीन दमोह के निर्देशक सिद्धार्थ मलैया ने अपने संदेश में कहा कि आज हमारे निकट के दो परिवारो में  श्री राजकुमार सेन "बाबू जी" के छोटे पुत्र श्री प्रभात सेन व वरिष्ठ पत्रकार श्री लक्ष्मीकांत तिवारी जी का अकस्मात दुखद निधन हो गया था इसलिए आज आयोजित पौधा वितरण कार्यक्रम मे शामिल नही हो सका..,

परंतु साथियो ने पौधा वितरण के क्रम को जारी रखते हुए मिशन ग्रीन दमोह के आठवें वर्ष के अवसर पर आज सावन के द्वितीय सोमवार पर श्री जटाशंकर धाम दमोह में निशुल्क 2100 से अधिक पौधों का वितरण दमोह को हरा भरा बनाने के संकल्प के साथ किया गया। जिस के लिए सभी साथियो का आभार व्यक्त करता हूं.. कार्यक्रम के मुख्यअतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि मिशन ग्रीन दमोह द्वारा विगत 8 वर्षों से निशुल्क पौधा वितरण का आयोजन किया जा रहा है पवित्र श्रावण मास सोमवार के दिवस पर आज भी निशुल्क पौधों वितरण किया जा रहा है निश्चित ही यह सराहनीय पहल है सिद्धार्थ मलैया द्वारा निरंतर मिशन ग्रीन दमोह के द्वारा पौधारोपण एवं वृक्षारोपण निशुल्क पौधा वितरण अभियान चलाया जा रहा है आज यदि हम दमोह शहर के मुख्य मार्गों में देखते हैं जो हरे-भरे वृक्ष दिखाई देते हैं यह मिशन ग्रीन दमोह की ही देन है हम सभी को इस अभियान में पूर्ण सहयोग करना चाहिए।
मिशन ग्रीन दमोह के सदस्य मनीष तिवारी ने बताया कि पवित्र श्रावण मास के सोमवार को जटाशंकर धाम में आए हुए भक्तों को निशुल्क पौधों का वितरण किया गया आज लगभग विभिन्न प्रकार के 2100 पौधों का वितरण मिशन ग्रीन दमोह द्वारा किया गया है। सिद्धार्थ मलैया के निर्देशन में मिशन ग्रीन दमोह द्वारा निरंतर आगामी दिवसों में अभी दमोह के विभिन्न धार्मिक स्थलों पर निशुल्क पौधा का वितरण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पूर्व में भी मिशन ग्रीन दमोह द्वारा लगभग 80000 पौधों का निशुल्क वितरण एवं 3000 विस्तृत पौधों का रोपण किया गया था जिसमें से लगभग 80% वृक्ष सरवाइव कर चुके हैं और लगभग 20-25 फुट ऊंचे हो छाया के साथ शुद्ध वायु प्रदान कर रहे हैं।
 
निःशुल्क पौधा का वितरण कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, किसान मोर्चा अध्यक्ष गुड्डू हरिश्चंद्र पटेल, भाजपा सोशल मीडिया प्रभारी रिंकू गोस्वामी, श्रीमती सुधा झारिया, श्रीमती राधा स्वामी, सुश्री गायत्री वंशवर्ती, श्रीमती श्यामा उरैती, पं.मनीष तिवारी, पं. अभिलाष मिंटू हजारी, संतोष संतु रोहित, देवेंद्र राजपूत, अजय लोधी, सौरभ जैन "टौरी", राहुल चौकसे, रामेश्वर पटेल, भीम पटेल, राम बहादुर पटेल, धर्मेंद्र अहिरवाल, संजय रोहिताश, अलोक मुखरैया, रितेश सोनी, हरि रजक, नीलेश परोचे, घनश्याम लोधी, संदीप रैकवार, सलीम पठान के साथ मिशन ग्रीन दमोह साथियों की उपस्थिति रही ।
 

Post a Comment

0 Comments