Ticker

6/recent/ticker-posts

सनसनीखेज खुलासा.. 7 वर्ष पूर्व ह्टा से अपहृत नाबालिग की हत्या कर नदी किनारे दफन कर दिया था शव.. इधर हिण्डोरिया से चोरी ट्रैक्टर रैपुरा पन्ना से बरामद.. नवजात की मौत से आक्रोशित परिजनो का हंगामा, नर्सिंग स्टाफ का प्रदर्शन..

सात वर्ष पूर्व अपहृत नाबालिग की हत्या का पर्दाफाश
दमोह जिले के हटा थाना अंतर्गत सात वर्ष पूर्व कायम किए गए गुम इंसान मामले का अपहरण के बाद हत्या और शव को दफन कर देने जैसे घटनाक्रम के साथ सनसनीखेज खुलासा हुआ है। 7 साल बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशान देही पर बिना कफन के दफन किए गए शव के कंकाल के अवशेष को बरामद किया है। वारदात की वजह किशोर को आरोपियों के अवैध संबंधों का राज पता लग जाना रहा है।

हटा थाने में 20 फरवरी 2016 को पटना निवासी कुंजी लाल मिश्रा ने अपने 15 साल के बेटे अनिकेत मिश्रा के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी। दो दिन से घर नहीं पहुचा अनिकेत ह्टा के कमला नेहरू वार्ड में किराये के मकान में रहता था। पुलिस ने अपराध क्रमांक 48/16 धारा 363 दर्ज कर तलाश की थी लेकिन कोई सफलता नही मिली थी।  अनिकेत आखिरी बार सतीश साहू एवं टीकाराम विश्‍वकर्मा के साथ देखा गया, लेकिन दोनों पुलिस को गुमराह करके बचते रहे। जबकि अनिकेत के पिता ने पुत्र को खोजने के लिए हाईकोर्ट की भी शरण ली थी फिर भी कोई सुराग नहीं लग सका था।

गुरुवार को हटा पहुंचे एसपी राकेश कुमार सिंह ने मीडिया से चर्चा के दौरान पूरे घटनाक्रम का खुलासा करते हुए बताया कि हाल ही में पुलिस ने जब पुनः सतीश साहू से  पूछतांछ की तो उसने हत्‍या करना कबूल कर लिया एवं लाश को नदी किनारे दफन करना बताया। जिसके बाद कार्यपालिक दण्‍डाधिकारी की मौजदूगी में पुलिस ने खुदाई करवाई तो वहां कंकाल निकला। जिसमें कुछ ही हड्डीयां ही शेष रह गई थी। सतीश साहू ने टीकाराम विश्‍वकर्मा के द्वारा चाकू से हत्‍या करना बताने पर पुलिस ने टीकाराम को भी गिरफ्तार कर हत्‍या का प्रकरण दर्ज कर कोर्ट में पेश कर तीन दिन की रिमांड ली है। अनिकेत की हत्या की वजह उसको आरोपियों के अवैध संबंधों का राज पता लग जाना रहा है। जिसके उजागर होने के डर से उनके द्वारा उसकी हत्या कर दी गई थी।
 चोरी गया नया ट्रैक्टर रैपुरा से बरामद, तीन गिरफ्तार
 दमोह। थाना हिण्डोरिया में फरियादी रामदयाल पाल निवासी किला खदान ने 25 जुलाई को थाना आकर रिपोर्ट लेख कराई थी कि  23-24 जुलाई की दरम्यानी रात में उसका नया ट्रैक्टर क्र. एमपी 34 जेडए 8829 पावर ट्रेक कंपनी का एवं ट्रेक्टर की लाल रंग की ट्राली, ट्रेक्टर का जैक ट्रैक्टर की डिग्गी में रखा प्रार्थी का पेन कार्ड, आधार कार्ड व नगद रूपए अज्ञात चोर बाउण्ड्री बाल के अंदर घुसकर चोरी करके ले गये है। जो प्रार्थी कि रिपोर्ट पर अप.क्र. 294/23 धारा-457, 380 ताहि का अज्ञात आरोपी के विरूध्द अपराध पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया था।

 उक्त प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एसपी राकेश कुमार सिंह ने एसडीओपी हटा वीरेन्द्र बहादुर सिंह को स्वयं संज्ञान लेने हेतु आदेशित किया गया था। एसडीओपी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी हिण्डोरिया निरी. संधीर चौधरी को उक्त अपराध की पतारसी हेतु टीम का गठन कर निर्देश दिया गया। टीम ने 26 जुलाई को मुखबिर की सूचना मिलने पर किला खदान हिण्डोरिया से 03 संदेहियानो को अभिरक्षा में लेकर घटना के संबंध में पूछताछ की गई। जो संदेहियान राहुल पिता बद्री मुडा, नन्ने उर्फ बित्ते पिता पंचम एवं दाउ उर्फ मोहन पिता नन्नू उर्फ श्यामबिहारी आदिवासी निवासी किला खदान हिण्डोरिया ने दिनाँक वक्त घटना को उक्त मशरूका चोरी करना स्वीकार किया।

आरोपी राहुल से चुराया गया लोहे का जैक, 1000/- रूपए नगद, आधार कार्ड, पेन कार्ड, आरोपी के घर किला खदान हिण्डोरिया से जम कर गिरफ्तार किया गया। आरोपी नन्ने उर्फ बित्ते आदिवासी से चोरी की ट्राली ग्राम कुम्हारी से जम कर गिरफ्तार किया गया। आरोपी दाउ उर्फ मोहन आदिवासी से चोरी गया ट्रैक्टर ग्राम चमरैया थाना रैपुरा जिला पन्ना से जप्त किया गया । जो उक्त मामले में चोरी गया 9 लाख 0-4 हजार रुपए का मशरूका वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना हिण्डोरिया पुलिस द्वारा बरामद किया गया। 
सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियो एवं कर्मचारियो के नाम थाना प्रभारी निरीक्षक संधीर चौधरी, उनि शेष कुमार दुबे, का. वा. प्र. आर. अभिषेक चौबे, का. वा प्रआर. प्रदीप जोशी, आर. संदीप,  गब्बर सींग की विशेष भूमिका रही है। जिनके उत्साहवर्धन हेतु  पुलिस अधीक्षक दमोह द्वारा पुरुष्कृत किया जाएगा।
नर्सों ने काम बंद हड़ताल कर रिपोर्ट लिखवाने प्रदर्शन
दमोह। जिला अस्पताल में डिलेवरी के बाद एक नवजात शिशु की मौत हो जाने के बाद परिजनों ने नर्स स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया यहां तक की स्टाफ नर्स और महिला गार्ड के साथ गाली गलौंच मारपीट भी की गई।

गुरुवार दोपहर जिला अस्पताल में सामने आए इस घटनाक्रम से आक्रोशित महिला स्टाफ नर्सों ने भी काम बंद करके विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिससे अफरातफरी के हालात बनते देर नहीं लगी। इसके बाद नर्सिंग स्टाफ ने अजाक थाना पहुंचकर लिखित आवेदन देते हुए मारपीट करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। 
शिकायत में नर्सिंग स्टाफ ने साधना जाटव व महिला गार्ड के ऊपर मृत बच्चे के परिजनों के द्वारा मारपीट किए जाने पर अनुसूचित जनजाति जनजाति कल्याण थाना में रिपोर्ट दर्ज करते हुए आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने की मांग की गई।  घटना के संबंध में  नर्सिंग स्टाफ संघ की अध्यक्ष प्रीति लाल और पीड़ित नर्स साधना जाटव ने आरोपी पक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं जबकि जिन का बच्चा खत्म हुआ है उनके द्वारा नर्सिंग स्टाफ पर लापरवाही के आरोप लगाए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments