Ticker

6/recent/ticker-posts

सेक्सटॉर्शन के जरिए केंद्रीय मंत्री को ब्लैकमेल करने की कोशिश.. पौंड़ी जलाशय की पार टूटने से हुई क्षति का जायजा लेने पहुचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल.. कमिश्नर ने लापरवाही पर दो अधिकारियों को निलंबित किया, जांच तीन सदस्यीय दल करेगा..

केंद्रीय मंत्री को ब्लैकमेल करने की कोशिश महंगी पड़ी

दमोह सांसद एवं केंद्रीय जल शक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल को सेक्सटॉर्शन के ब्लैकमेल करने की कोशिश किए जाने का सनसनीखेज घटनाक्रम सामने आया। हालांकि श्री पटेल की सतर्कता और क्राइम ब्रांच की तत्परता सेसेक्सटॉर्शन के जरिए ब्लैकमेल करने की कोशिश करने वाले गिरोह के राजस्थान से 2 सदस्य पकड़े जा चुके जिनसे पूछताछ में और भी खुलासे होने की उम्मीद है।

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने मीडिया को बताया कि दो माह पूर्व जब वह शोक के क्षणों में थे तब उनके पास एक व्हाट्सएप कॉल आई और 3 सेकंड का एक वीडियो आया। जिसे उन्होंने तुरंत ही कॉपी कर लिया ताकि भेजने वाला उसे डिलीट न कर पाएं। इसके बाद उन्होंने यह 3 सेकंड का फोटो वीडियो दिल्ली क्राइम ब्रांच को दे दिया। जिस पर तत्काल एक्शन लेते हुए क्राइम ब्रांच ने व्हाट्सएप कॉलिंग नंबर को ट्रेस कर के   राजस्थान के भरतपुर से दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।  केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब भी कोई व्यक्ति इस तरह से ब्लैकमेल करता है तो उसे डरना नहीं चाहिए। उसे तुरंत पुलिस के पास जाना चाहिए। क्योंकि यही सबसे अच्छा मार्ग है पुलिस ऐसे मामले में उचित कार्रवाई करेगी। 
केन्द्रीय राज्यमंत्री जैतगढ़ए पौड़ी और चंदना पहुंचे..
दमोह। बड़े पैमाने पर जिन परिवारों के घरेलू और खेती का नुकसान हुआ है उसमें सरकार सर्वे करा रही है और मैं विश्वास करता हूं कि हमारी कोशिश होगी कि हम उनको ऐसी राशि उपलब्ध कराएं ताकि वह परिवार संभल सकें। तत्कालिक राहत के लिए विपदाग्रस्त परिवारों को जो कुछ और लगेगा उसकी व्यवस्था की जा रही है और करती रहेगी इसमें भी कोई संदेह किसी को नहीं होना चाहिए। इस आशय के विचार आज केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने विकासखण्ड तेन्दूखेड़ा के पौंड़ी जलाशय की पार टूटने से पानी के कारण हुई क्षति का जायजा लेने उपरांत ग्रामीणों से चर्चा करते हुये व्यक्त किये। 
इस मौके पर केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने ग्राम जैतगढ़ए पौड़ी और ग्राम चंदना का भ्रमण कर प्रभावित परिवारों के घरों का जायजा लिया और परिजनों से चर्चा की। इस अवसर पर विधायक जबेरा धर्मेन्द्र सिंह लोधीए पूर्व मंत्री दशरथ सिंह लोधी सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा, एसडीएम अविनाश रावतए सांसद प्रतिनिधि रूपेश सेन डॉ आलोक गोस्वामी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।  केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा  विधायक धर्मेन्द्र सिंह लोधी और जिला प्रशासन ने आकर जो काम किया है उससे कम से कम जनहानि और पशुधन की हानि नहीं हुई है लेकिन धन हानि हुई है। रोजमर्रा की चीजों के लिए जो पीड़ित परिवार हैए क्योंकि वर्षा का काल है और इस आपदा में कठिनाई ज्यादा होती हैं उनको ध्यान में रखकर मैं समाज के तमाम वर्गों से आग्रह करता हूं कि मुझे इस बात की खुशी है की संस्थाएंए कुछ फाउंडेशन आकर इस राहत में अपनी मदद कर रहे हैं । गांव के लोगों से और उनके परिवार के लोगों से भी आग्रह किया है..मैं मानता हूं मानवीय आधार पर समाज को भी इस आपदा में मदद करनी चाहिए।
उन्होंने कहा अगली बरसात के पहले इसका क्लोजर हो जाए क्योंकि यदि तालाब में पानी नहीं भरा तो आसपास के गांवों का जीवन दूभर हो जाएगा। इसलिए मैं जिम्मेदारी से कहूंगा कि सरकार इस बात को जरूर प्राथमिकता से ले और इसमें जो भी दोषी होंगे उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।    जिले का पौड़ी जलाशय दूरस्थ गांवों की जीवन रेखा था। जिसकी भी गैर जिम्मेदारी के कारण यह क्षति हुई है उसके खिलाफ जांच होनी चाहिए और सख्त कार्रवाई भी होनी चाहिए। वर्षा समाप्त होते ही य‍ह बांध कैसे शुरू होए बांध हमारी जिंदगी हैए इसलिये इसे जल्दी खड़ा करना हैए ताकि अगली वरसात में हम उसमें पानी रोक पायें। यह जांच की जायेगी की किन कारणों से बांध फूटा है इसमें जिसकी भी गलती होगी उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।
उन्होंने कहा जानकारी मुझे मिली है कि प्रशासन आप सभी से कहता रहा कि आप सामान उठाओ और निकलो आपने सामान नहीं उठाया और निकलने में देरी की। जो भी हुआ है वह दुखद है लेकिन आने वाले समय में हम मिल जुल कर जो जरूरत मंद है जो कष्ट में हैं उन्हें निकालने में मेरे कार्यालय मेंए विधायक जी के कार्यालय में सहायता के लिये आ सकते है। इस अवसर पर एसई विद्युत वितरण कंपनी श्री चौधरी भरत यादव यशपाल सिंह ठाकुर निज सचिव राजकुमार सिंह अनीता खरे इंजीनियर अमरसिंह राजपूत प्रबल पटेल प्रदीप राजपूत सुशील गुप्ता सरपंच बसोरी सिंहए तहसीलदार मोनिका बाघमारे सीईओ जनपद पंचायत मनीष बागरी सीएमएच ओ डॉ सरोजनी जेम्स बेक कार्यपालन यंत्री जलसंसाधन शुभम अग्रवाल सहित अन्य जिला व जनपद के अधिकारी और जनप्रतिनिधिए ग्रामीणजन मौजूद थे।
कमिश्नर ने लापरवाही पर जल संशाधन विभाग के दो अधिकारियों को निलंबित किया..
दमोह। संभागायुक्त डाण् वीरेन्द्र सिंह रावत ने पदीय दायित्वों के निर्वहन में घोर लापरवाही बरतने के आरोप में जल संसाधन विभाग के एक अनुविभागीय अधिकारी श्री एलके द्विवेदी और उपयंत्री श्री डीके असाटी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। कमिश्नर द्वारा यह कार्यवाही कलेक्टर दमोह के प्रस्ताव पर की गई है। 
प्रस्ताव के अवलोकन एवं परीशीलन उपरांत पाया गया कि अनुविभागीय अधिकारी श्री एलके द्विवेदी और उपयंत्री श्री डीके असाटी द्वारा पौड़ी जैतगढ़ जलाशय के फूटने की अशंका होने के बावजूद भी जलाशय में समुचित देखरेख एवं जलाशय के बचाव के लिए पूर्व से कोई उपाय नही किया गया। उनका यह कृत्य पदीय दायित्वों के निर्वहन में की गई घोर लापरवाही का द्योतक होकर मण्प्रण् सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के उपनियम का उल्लघंन है। श्री एलके द्विवेदी एवं श्री डीके असाटी को मप्र सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपीलद्ध नियम 1966 के नियम 09 के अन्तर्गत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में मुख्यालय कार्यालय कलेक्टर दमोह नियत किया गया हैं।
पौड़ी जलाशय क्षतिग्रस्त की जांच 3 सदस्यीय दल करेगा
दमोह। संभागायुक्त डाण् वीरेन्द्र सिंह रावत ने कलेक्टर दमोह से प्राप्त प्रतिवेदन के परिप्रेक्ष्य में पौड़ी जैतगढ़ जलाशय के क्षतिगस्त होने के संबंध में जाँच हेतु तीन सदस्यीय जांच दल गठित किया है। इनमें सागर संभाग के अधीक्षण यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवाए अधीक्षण यंत्री लोक निर्माण और अधीक्षण यंत्री जल संसाधन विभाग शामिल है। गठित जांच दल तीन दिवस में जांच कर अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगा। जांच के बिन्दुओं में पहला पौड़ी जैतगढ़ जलाशय के भराव एवं अनुरक्षण के संबंध में निर्धारित मैन्युअल का पालन किया गया है अथवा नही। दूसरा बांध के तकनीकी परिकल्पन एवं निर्माण की गुणवत्ता ;सिविल एवं यांत्रिकीद्ध मानक के अनुरूप है अथवा नहीं। तीसरा अन्य तकनीकी कारण।

Post a Comment

0 Comments