Ticker

6/recent/ticker-posts

हिंदू छात्राओं के हिजाब मामले के बाद चर्चाओं में आए.. गंगा जमुना ग्रुप के विभिन्न फर्मों पर प्रशासन की वक्र दृष्टि.. सागर जीएसटी की टीम जांच में जुटी.. धर्म कांटे में गड़बड़ी उजागर होने के बाद कॉलोनी हेतु विकसित की जमीन की भी जांच

गंगा जमुना फर्म पर विभिन्न विभागों की जांच कार्यवाही

दमोह में हिंदू छात्राओं को जबरन हिजाब मामले में चर्चाओं में आए गंगा जमुना स्कूल जांच के दौरान विभिन्न गड़बड़ियां सामने आने के बाद अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देश पर गंगा जमुना ग्रुप से जुड़े विभिन्न फर्मों पर जांच कार्यवाही शुरू हो गई है..

शुक्रवार दोपहर बाद फुटेरा वार्ड 5 स्थित गंगा जमुना दाल मिल पर विभिन्न विभागों की टीमों द्वारा पहुंचकर जांच कार्यवाही शुरू की गई। इस दौरान दाल मिल तेल मिल तेंदूपत्ता से जुड़े कारोबार की जांच में खाद्य विभाग मंडी विभाग वन विभाग राजस्व विभाग की टीमें जुटी रही। इधर सागर से पहुंची जीएसटी की टीम द्वारा डिप्टी कमिश्नर उमेश त्रिपाठी के नेतृत्व में जांच कार्रवाई शुरू की गई है।

इन टीमों की सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल के अलावा एसडीएम स्तर के दो अधिकारी भी जांच के दौरान मौजूद रहे।  सागर से आए जीएसटी के डिप्टी कमिश्नर उमेश त्रिपाठी ने बताया कि अभी जांच शुरू की गई है मौके पर धर्म से संबंधित जिम्मेदार लोग मौजूद नहीं है उनको बुलाया गया है वहीं जांच के बाद ही गड़बड़ी का पता लग सकेगा।

इधर जबलपुर बाईपास पर संचालित गंगा जमुना धर्म कांटे पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ राजस्व, वन तथा नापतोल विभाग की टीम जाम करने के लिए पहुंची। जहां प्रथम दृष्टया गड़बड़ी उजागर होने पर धर्म कांटे को सील किए जाने की कार्रवाई किए जाने की जानकारी सामने आई है।

विभिन्न विभागों की टीमों द्वारा गंगा जमुना फर्म से जुड़े धर्मपुरा नाका क्षेत्र में हार्डवेयर एवं कॉलोनी की जमीन संबंधी जांच की जा रही है। इसमें गड़बड़ी पाए जाने की बात सामने आई है। दूसरी ओर हटा नाके पर दूध डेयरी व्यवसाय से जुड़े गंगा जमुना फर्म के कारोबार की आज की खबर सामने आई है। देर रात तक सभी जांच के पूर्ण हो जाने के बाद स्थिति स्पष्ट होने की उम्मीद की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments