Ticker

6/recent/ticker-posts

जबलपुर लोकायुक्त ने रिश्वतखोर कृषि विस्तार अधिकारी को रंगे हाथों पकड़ा.. खाद बीज का लाइसेंस बनवाने के नाम पर मांगी थी रिश्वत.. ₹5000 लेते ही लोकायुक्त ने धर दबोचा.

 रिश्वतखोर कृषि विस्तार अधिकारी को रंगे हाथों पकड़ा

जबलपुर/कटनी। जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने सप्ताह की शुरूआत के साथ सोमवार को बड़वारा पहुचकर ट्रैप कार्यवाही करते हुए कृषि विभाग के एक अधिकारी को उनके निवास के पास पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद कार्यवाही की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार खाद बीज के लाइसेंस बनवाने के लिए राघवेंद्र सिंह द्वारा कृषि कार्यालय में आवेदन दिया गया था जहां कृषि विस्तार अधिकारी संतोष गांठे के द्वारा लाइसेंस बनवाने के बदले में ₹5000 रिश्वत की मांग की गई थी। इसकी शिकायत राघवेंद्र सिंह द्वारा जबलपुर लोकायुक्त एसपी से लिखित में की गई थी।

 लोकायुक्त द्वारा शिकायत की पुष्टि कराए जाने के बाद सोमवार को बड़वारा पहुंचकर ट्रैप कार्यवाही करते हुए रिश्वतखोर कृषि विस्तार अधिकारी को ₹5000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया इसके बाद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्यवाही की गई है। मामले में लोकायुक्त टीम के साथ कार्यवाही करने पहुंचे निरीक्षक स्वप्निल दास ने बताया कि आवेदक द्वारा लोकायुक्त एसपी कार्यालय जबलपुर में दी गई शिकायत की पुष्टि के बाद कार्यवाही करते हुए कृषि विस्तार अधिकारी संतोष गांठे को ₹5000 की रिश्वत लेते पकड़ा गया है उनके खिलाफ कार्यवाही जारी है।

Post a Comment

0 Comments