Ticker

6/recent/ticker-posts

भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यसमिति बैठक संपन्न.. इधर कांग्रेस के नारी सम्मान योजना कार्यक्रम का शुभारंभ.. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का पुण्य स्मरण किया.. भीम आर्मी ने निकलवाई घोड़े पर दूल्हे की रछबाई..

 भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यसमिति बैठक संपन्न        

दमोह। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर जिला भाजपा कार्यालय में जिले की वृहत कार्यसमिति की बैठक जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। मां भारती और पितृ पुरुषों के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके अतिथियों द्वारा बैठक का शुभारंभ किया गया। इस बैठक में पूर्व मंत्री डॉ. राम कृष्‍ण कुसमरिया, पूर्व सासंद चंद्रभान सिंह लोधी, पूर्व जिलाध्‍यक्ष पं. विद्यासागर पांडे, वेयर हाउसिंग कार्पोरशन के अध्‍यक्ष राहुल सिह, विधायक पी.एल.तंतुवाय, धर्मेन्द्र सिंह लोधी, पूर्व विधायक लखन पटैल उमादेवी खटीक, पिछडा वर्ग मोर्चा के प्रदेश महामंत्री संजय राय, युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्‍यक्ष राम पटैल ,प्रदेश कार्यसमिति सदस्‍य हरिशंकर चौधरी, जिला महामंत्री गोपाल पटैल, सतीश तिवारी अतिथि  के रूप में मंचसीन रहें । बैठक की शुरुआत जिले में भाजपा परिवार के कार्यकर्ताओं के परिजनों के स्वर्गवास पर शोक प्रस्ताव जिला कार्यालय मंत्री राम लाल उपाध्याय के द्वारा रखा गया, सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं के द्वारा मौन धारण करके श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
स्‍वागत भाषण में जिलाध्‍यक्ष एड प्रीतम सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा की केन्द्र की लोकप्रिय सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर 30 मई से 30 जून तक चलाए जाने वाले महा जनसंपर्क अभियान की तैयारियों को लेकर जिला इकाई की आवश्यक आयोजित की गई । 1 जून से 22 जून लोकसभा स्तरीय प्रेस कांफ्रेंस, प्रबुद्धजन सम्मेलन, व्यापारी सम्मेलन, सोशल मीडिया मीट, संयुक्त मोर्चा सम्मेलन, लाभार्थी सम्मेलन, योग दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिला मंत्री अरविंद उपाध्‍याय ने विधानसभा टोली और सोशल मीडिया के संबंध में सभी को जानकारी दी। जिला महामंत्री गोपाल पटैल ने बूथ विजय संकल्‍प अभियान, बूथ विस्‍तारक योजना के संबंध में जिले की उपलब्धि की जानकारी दी। जिला महामंत्री सतीश तिवारी ने  कहा कि 30 मई से चलाए जा महा जनसंपर्क अभियान के माध्यम से कार्यकर्ता केंद्र सरकार की जन कल्याण योजनाओं का लाभ उठा चुके लोगों से संपर्क करके हम सब अपनी सरकार की उपलब्धियों को प्रचारित कर सकते हैं। पूर्व जिला अध्यक्ष विद्यासागर पांडे एवं पूर्व मंत्री डॉ रामकृष्ण कुसमरिया का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ |
समापन सत्र में जिलाध्‍यक्ष ने कार्यकर्ता से कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की विशेष उपलब्धियों को लेकर जनता तक पहुंचेंगे और उनका प्रचार-प्रसार भी करेंगे वहीं प्रदेश सरकार की गरीब कल्याणकारी योजनाओं को भी जनता के सामने रखेंगे जिसकी तैयारियों को लेकर यह बैठकआयोजित की गई है। उन्होंने बताया कि इस अभियान में सभी मोर्चा और प्रकोष्ठ सहित सभी जनप्रतिनिधि, जिला एवं मंडल इकाइयों के पदाधिकारी स्थानीय समितियों के कार्यकर्ताओं की विशेष जिम्मेदारी है कि इस अभियान को सर्वव्यापी बनाने के लिए एकजुट होकर अभियान को सफल बनाएं।
संचालन जिला महामंत्री रामेश्वर चौधरी ने औऱ आभार कोषाध्यक्ष सुरेश पटेल ने व्यक्त किया । बैठक में जिला उपाध्‍यक्ष चंद्रभान पटैल, संजय सेन, जिला मंत्री अरविंद उपाध्‍याय,संजय यादव, वर्षा रैकवार अनिता खरे,अर्चना जैन, पथरिया विधानसभा संयोजक देवी सिंह नंदरई, कार्यालय मंत्री रामलाल उपाध्‍याय, जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र सिंह परिहार,सह प्रभारी महेंद्र जैन, विधानसभा विस्तारक सहित सभी मंडल अध्‍यक्ष, मोर्चा अध्‍यक्ष महामंत्री, प्रकोष्‍ठ के संयोजक सहित अपेक्षित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
नारी सम्मान योजना सशक्तिकरण हेतु कदम-मनु मिश्रा
दमोह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा घोषित नारी सम्मान योजना की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य जिला शहर कांग्रेस कमेटी के द्वारा आज शहर के विभिन्न वार्डो में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मागंज वार्ड नंबर 6 के पार्षद सभापति नेहा /पप्पू कसोटिया के वार्ड में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में मातृशक्ति ने पहुंचकर इस योजना की जानकारी ली और फार्म भरवाए। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जिला शहर कांग्रेस के अध्यक्ष पंडित मनु मिश्रा ने बताया कि कमलनाथ जी का वचन है यह कांग्रेस की सरकार प्रदेश में बनते ही महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे साथ ही 500 रूपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा।
यह नारी सशक्तिकरण की ओर कमलनाथ जी का महत्वपूर्ण कदम है। इस योजना के फॉर्म प्रत्येक वार्ड में कार्यक्रम आयोजित कर भरे जा रहे हैं साथ ही घर घर जाकर भी कार्यकर्ता फॉर्म के विषय में जानकारी प्रदान कर रहे हैं। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उपस्थित दमोह विधायक अजय टंडन ने कहा कि कमलनाथ जी ने घोषणा की है और वह उसे पूरा करेंगे, जिसमें 100 यूनिट तक बिजली बिल माफ और 200 यूनिट बिजली बिल हाफ, पुरानी पेंशन योजना को शुरू करना भी शामिल है। जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष रतन चंद जैन, जिला कार्यकारी अध्यक्ष संजय चौरसिया, जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष नितिन मिश्रा, युवक कांग्रेस अध्यक्ष मंजीत यादव, महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती रजनी ठाकुर ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी से आग्रह किया कि अधिक से अधिक संख्या में महिलाएं इस योजना का लाभ लेने के लिए अपने फॉर्म भरवाए और कमलनाथ जी के हाथ को मजबूत करें। 
इसी तरह नगर पालिका उपाध्यक्ष सुषमा विक्रम सिंह ठाकुर के वार्ड में एवं पार्षद हेमराज भैया के वार्ड बजरिया 5 में धर्मशाला में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति रही, साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर उनके योगदान को याद करते हुए समस्त कांग्रेस जनों द्वारा उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। इस दौरान पार्षद मिक्की चंदेल, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मंजीत यादव, पार्षद प्रतिनिधि विक्रम ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष संजय चौरसिया, पारूल टंडन, अखिल टंडन, सौरव अयाची, बबलू भट्ट, मनीष बाबा, राजकुमार कुशवाहा, कल्लू ठाकुर सहित स्थानीय गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही।
 राजीव गांधी कंप्यूटर क्रांति के जनक थे- अजय टंडन
दमोह।
जिला कांग्रेस एवं शहर कांग्रेस के तत्वाधान में जिला कांग्रेस कार्यालय में देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेसजनों ने उसका पुण्य स्मरण किया विधायक अजय टंडन ने कहा कि राजीव जी का सौम्य व्यक्तित्व आज भी याद आता है वह देश के सबसे युवा सातवे प्रधानमंत्री थे। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतनचंद जेन ने कहा कि पंचायती राज व्यवस्था उनके कार्यकाल में ही लागू की गई। उनका मानना था कि भारत की प्रत्येक ग्राम पंचायत भी प्रजातंत्र की व्यवस्था जावेगी। 
शहर अध्यक्ष मनु मिश्रा, कार्यकारी अध्यक्ष द्वय संजय चौरसिया, राजेश तिवारी, जिला महिला कांग्रेस अध्यख रजनी ठाकुर, पारूल टंडन भगवानदास चौधरी पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत, सेवादल अध्यक्ष वीरेन्द्र राजपूत, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मंजीत यादव, ललित नायक, लालचंद राय, सोनू जैन, बबूल भट्ट, आशुतोष शर्मा, आयुष दुबे ने भी कहा कि आज से 35 वर्ष पहले उनके द्वारा कंम्प्यूटर क्रांति लाई गई थी आज उन्ही के कारण इन्फरमेशन टेक्नालॉजी में भारत विश्व में आग्रणी है। विजय बहादुर सिंह, डी.पी. पटेल, अजय सरवरिया, मदन सुमन, प्रफुल्ल श्रीवास्वत, भूपेंद्र आजवानी, मुख्तार जाफरी, आशीष पटेल, अमित बुधौल्या, अरविन्द अवस्थी, संदीप बरदिया, ब्रजेश पटेल, महेन्द्र पटेल, अनुज ठाकुर ने भी उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए नवोदय एवं जवाहर आवासीय विधालय जो उन्ही की देन है उन पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर शहर महिला सेवादल की पूर्व अध्यक्ष हेमा ठाकुर ने साथियो सहित एवं शेरू कछवाहा को जिला उपाध्यक्ष बनाया गया। 
भीम आर्मी ने निकलवाई घोड़े पर दूल्हे की रछबाई
दमोह।
बिजोरी पाठक तहसील हटा जिला दमोह में घोड़े पर दूल्हे की रछबाई निकालने पर असामाजिक जातिवाद के लोगों द्वारा विवाद की स्थिति बनने का माहौल बन रहा था तभी दुल्हे ने फोन लगाकर सूचना दी भीम आर्मी को मौके पर दमोह जिले कि पूरी टीम ने जाकर बड़ी धूमधाम से पूरे गांव में घोड़े पर दूल्हे को बिठाकर जातिवाद लोगों के घरों के सामने से नाचते हुए भीम आर्मी के कार्यकर्ता ने नारेबाजी की। आर्मी जिला अध्यक्ष नवीन बौद्ध ने कहा मनुवादी सोच के लोग अपनी सोच को बदल ले अब उनका सामना भीम आर्मी से होगा साथी कहां जिन गांव में आज भी दलित समुदाय के लोगों को घोड़ी पर बैठने पर मनुवादी लोग आपत्ति जताते हैं तुम सभी ग्राम बांसी भीम आर्मी से संपर्क करें घोड़े पर तो क्या आप अपने हौसले बुलंद रखें भीम आर्मी हाथी पर बिठाकर आपकी रछवाई निकालेंगे यह नवीन बौद्ध आपसे वादा करता है।
जिसमें मुख्य उपस्थिति भीम आर्मी जिला अध्यक्ष नवीन बौद्ध, मनोज कुमार कृषि विज्ञान, हटा विधानसभा अध्यक्ष राहुल अहिरवार, आजाद समाज पार्टी जिला अध्यक्ष गगन बौद्ध, जिला सचिव धर्मेंद्र अहिरवार, नगर मंत्री सूरज अहिरवार, ब्लॉक अध्यक हटा नंदराम अहिरवार, ग्रामीण अध्यक्ष नारायण अहिरवार, ग्रामीण प्रवक्ता नितिन अहिरवार, मनदीप, महेश, सुरेंद्र, अंशु अहिरवार, रितिक अहिरवार, सुनील अहिरवार, दीपक राज, रामकुमार समीर, आकाश, खेमचंद्र, रोहित बाबू, राज धर्मेंद्र अन्य सैकड़ों में कार्यकर्ता मौजूद रहे। साथ ही भारी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा
 

Post a Comment

0 Comments