Ticker

6/recent/ticker-posts

महाराणा प्रताप जयंती पर सार्वजनिक अवकाश, राजपूत सभा ने माना प्रदेश सरकार का आभार.. इधर भगवती मानव कल्याण संगठन ने गौ अभ्यारण्य एवं गौहत्या निषेध कानून को प्रभावी रूप से लागू करने प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा..

 गौ अभ्यारण्य एवं गौहत्या निषेध कानून को लेकर ज्ञापन
दमोह। भगवती मानव कल्याण संगठन एवं भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के बेनर तले एक ज्ञापन प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर का सौंपा जिसमें बताया कि प्रधगौमाता भारतीय संस्कृति एवं सनातन धर्म का महत्वपूर्ण आधार है। प्राचीनकाल से ही भारतीय समाज में गौमाता का स्थान पूज्यनीय रहा है। 

ऋषि-मुनियों, साधू संतो के साथ ही आम जनमानस की भी गौमाता के प्रति अटूट श्रद्वा सदा से ही रही है। धार्मिक एवं सांस्कृतिक दृष्टि के साथ ही गौमाता आर्थिक एवं सामाजिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है जहां गौमाता का दूध, दही, घी आदि का उपयोग खाद्य पदार्थ के रूप में किया जाता है वहीं गोमूत्र व गोबर का उपयोग चिकित्सा एवं खाद्य व कीटनाशक आदि बनाने में किया जाता है गौमाता सकारात्मक ऊर्जा से सदा परिपूर्ण रहती है जो वातावरण को पवित्र व स्वच्छ भी बनाती है, लेकिन वर्तमान समाज के लिय यह बेहद खेद का विषय है कि हम प्रकृति की दी हई इतनी महत्वपूर्ण अद्वितीय एवं अलौकिक कृति को उचित वातावरण भी नहीं दे पा रहे जो मानव समाज के लिये दुर्भाग्यपूर्ण है।

इस सदंर्भ में वर्तमान समाज की व्यवस्था इतनी विकृत हो चुकी है कि गौमाता को सड़को व चौराहो पर ही छोड़ दिया जाता है उनके चरने की भूमि धीरे धीरे खत्म हो चुकी है जिससे वह भूख प्यास व रोगों के कारण मर रही है एवं सरकारी गौशालाएं अव्यवस्था एवं भ्रष्टाचार की वजह से विफल हो रही है साथ ही गौवंशों की प्रतिदिन हो रही हत्या सनातन धर्म के लोगों की भावनाओं को आहत कर रही है। भारतीय शक्ति चेतना पार्टी राष्ट्र की सेवा के लिये पूर्णतः संकल्पित पार्टी है जिसका लक्ष्य नशे मांसाहार भय भूख भ्रष्टाचार जातियत संप्रदायिकता एवं धर्माधता से मुक्त शिक्षित समृद्वशाली शक्तिशाली एवं स्वावलंबी राष्ट्र का निर्माण है

साथ ही भारतीय संस्कृति स्वतंत्रता आंदोलनों के प्रतिको तथा गंगा एवं गौमाता की रक्षा के लिये भी पार्टी दृढ़संकल्पित है जिसके लिये देशस्तर पर कार्य किये जा रहे है अतः गौसंवर्धन व सरंक्षण हेतु मांग है कि भगवती मानव कल्याण संगठन की उपरोक्त मांग पर गंभीरतापूर्वक विचार कर देश के प्रत्येक जिलो में गौ अभ्यारण्य बनाए जाय एवं गौहत्या निषेध कानून को प्रभावी रूप से लागू किया जायें। ज्ञापन सौपने बड़ी संख्या में संगठन के कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही।

 राजपूत सभा ने माना प्रदेश सरकार का आभार
दमोह। विगत कई वर्षो से प्रदेश के राजपूत समाज द्वारा मांग की जा रही थी, कि प्रदेश सरकार वीर-शिरोमणी महाराणा प्रताप जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित् करें, जिस पर म.प्र.सरकार ने महाराणा प्रताप जयंती पर स्वेच्छिक अवकाश घोषित्  किया गया, पुनः इस मांग को विगत दिवस भोपाल में आयोजित प्रान्तीय अधिवेशन में इस विषय को रखा गया, जिस पर म.प्र.सरकार द्वारा पुनः विचार करते हुये दिनांक 05 अप्रेल 2023 को आदेश जारी किया गया जिसमें लेख किया गया कि आगामी 22 मई 2023 को होने जा रही वीरशिरोमणि महाराणा प्रताप जयंती पर सार्वजनिक अवकाश किये जाने का पत्र जारी किया गया है, म.प्र.सरकार के इस निर्णय को जिला राजपूत क्षत्रिय महासभा दमोह के अध्यक्ष राकेश सिंह हजारी,कार्यकारी अध्यक्ष धन सिंह राजपूत, वरिष्ठ उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह राजपूत, महामंत्री शैलेन्द्र सिंह परिहार युवा अध्यक्ष त्रिवेन्द्र सिंह राजपूत, नगर अध्यक्ष बबलू ठाकुर पिक्कूं गौतम, रानू ठाकुर, राजा ठाकुर आदि समस्त राजपूत क्षत्रिय बन्धुओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया ।

 

Post a Comment

0 Comments