Ticker

6/recent/ticker-posts

भाजपा बूथ विस्तारक अभियान 2.0 में जुटी, 147 शक्ति केंद्रों एवं 1164 बूथ समितियों को कर रही अपडेट.. इधर विधानसभा में कांग्रेस विधायक अजय टंडन ने.. पुरानी पेंशन बहाली को लेकर वित्त मंत्री से किया सवाल..

भाजपा 1164 बूथ समितियों को कर रही अपडेट..

 दमोह भारतीय जनता पार्टी के द्वारा संपूर्ण मध्यप्रदेश में बूथ विस्तारक अभियान 2.0 चलाया जा रहा है इसी तारतम्य में भाजपा दमोह द्वारा भी निरंतर अभियान के संदर्भ में बूथ स्तर तक बैठक की जा रही है आकांक्षी दमोह विधानसभा प्रभारी संजय नगाइच, जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, दमोह विधानसभा प्रभारी संजय सेन, बांदकपुर मंडल प्रभारी राघवेंद्र सिंह परिहार ने बांदकपुर मंडल के बूथ क्रमांक 182 एवं ग्राम के बूथ क्रमांक 204 में बूथ विस्तारक अभियान 2.0 संबंधी बैठक में सम्मिलित हुए

इसके बाद अभाना मंडल के बूथ 222, पटी शीशपुर में बूथ 211 बूथ बैठक आयोजित हुई। पटी शीशपुर में जिला महामंत्री सतीश तिवारी बैठक में सम्मिलित हुए। एवं बांसा मंडल में भी बूथ विस्तारक अभियान 2.0 संबंधी बैठक आयोजित की गई। वही बांसा मंडल के ग्राम पड़रिया बूथ क्रमांक 38 में मध्य प्रदेश वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक निगम अध्यक्ष राहुल सिंह भी बैठक में सम्मिलित हुए। संजय नगाइच ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जिसने अपने कार्यकर्ताओं को तकनीक को अधिक से अधिक उपयोग करने का हुनर सिखाया है बूथ समिति को ऑनलाइन अपडेट करने सहित अन्य कार्य भी तकनीक के माध्यम से किए जा रहे हैं। हमारे हजारों बूथ विस्तारक बूथ सशक्तिकरण कार्य कर रहे हैं।
 
 प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि बूथ विस्तारक अभियान 2.0 के अंतर्गत दमोह जिले के 147 शक्ति केंद्रों एवं 1164 बूथ केंद्रों पर हमारे सभी कार्यकर्ता पूर्ण लगन के साथ संगठन द्वारा दिए गए करणीय कार्यों को करते हुए बूथ को सशक्त करने का कार्य कर रहे हैं। हमारा संगठन  सदैव बूथ आधारित योजनाओं पर कार्यक्रमों को करता आया है क्योंकि बूथ जीतो चुनाव जीतो यही भाजपा संगठन की मुख्य नीति है। राहुल सिंह ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता को अपने बूथ पर सक्रिय रहकर संगठन को मजबूत बनाने का कार्य करना है। ग्राम हलगज में दमोह विधानसभा प्रभारी, जिलाध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा बूथ के वरिष्ठ कार्यकर्ता का सम्मान किया गया। दमोह विधानसभा के मंडलों में आयोजित हुई बूथ विस्तारक अभियान संबंधी बैठकों में बांदकपुर मंडल अध्यक्ष बृजेश लोधी, अभाना मंडल अध्यक्ष डालचंद पटेल, बांसा मंडल अध्यक्ष देवकीनंदन पटेल सहित विभिन्न मोर्चा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों एवं बूथ समितियों के अध्यक्ष महामंत्री एवं  सदस्यों की उपस्थिति रही।

 पुरानी पेंशन की बहाली की जाये- अजय टंडन
भोपाल/दमोह।
विधानसभा बजट सत्र में दमोह विधायक अजय टंडन ने जिले से संबंधित समस्याओं सहित 1 अप्रैल 2004 से पुरानी पेंशन बहाली को लेकर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा से प्रश्न पूछा कि तत्संबंध में प्रदेश सरकार नें क्या कार्यवाही की जिस संबंध में बताया गया। इस प्रकार की कोई कार्ययोजना सरकार के पास नहीं है विधायक के साथ नेता प्रतिपक्ष गोविन्द सिंह लहार, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा एवं साथी विधायकों ने भी उक्त मॉंग को उठाते हुए कहा कि अन्य राज्यों की तरह मध्यप्रदेश में पेंशन बहाली की जाये। 

इसी तरह करीब 500 परिवारों को जोड़ने वाली पानी की टंकी निर्माणाधीन होकर शोपीस बनकर खड़ी है किन्तु सिविल वार्ड 5,6,9 एवं उनसे सटे ग्रामीण अंचलों को पेयजल सुविधा का अब तक लाभ नहीं मिल पाया है उसके तार्किक कारण क्या है वह शीध्रता से बताये जाये संबंधित अधिकारियों से जबभी पूछा जाता है कि पानी कब सप्लाई होगा तब उनका यही कहना होता है कि तकनीकी कमियों के चलते टंकी की टेस्टिंग होना है। पानी की टंकी से पेयजल व्यवस्था शुरू नहीं हो पाई तो वह जल्द ही वहॉं के रहवासियों के साथ आंदोलन को बाध्य होगें।

Post a Comment

0 Comments