Ticker

6/recent/ticker-posts

पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने फायरिंग करके अपने निशाने का परीक्षण किया.. इधर पहाड़ी जुआ फड़ पर तेजगढ़ पुलिस की कार्रवाई चर्चाओं में.. परीक्षा में नकल कराने लोकायुक्त द्वारा रिश्वत लेते पकड़े गए जन शिक्षक को संयुक्त संचालक सागर ने सस्पेंड किया..

 जिला पुलिस बल की वार्षिक चांदमारी आयोजित

दमोह। जिला पुलिस बल दमोह की वार्षिक चांदमारी प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी फायरिंग स्थल शासकीय पॉलीटेक्निक कालेज के पीछे पहाड़ी पर आयोजित की गई जिसमें पुलिस वालों के द्वारा चांदमारी करके अपने निशाने का परीक्षण किया गया।

वार्षिक चांदमारी का शुभारंभ 16 फरवरी को श्री राकेश कुमार सिंह (भा.पु.से) पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में एवं श्री शिवकुमार सिंह के मार्गदर्शन एवं रेंज अधिकारी श्रीमति भावना दांगी प्रभारी नगर पुलिस अधीक्षक, सुदामा प्रसाद शुक्ला उप पुलिस अधीक्षक (अजाक ) तथा संजय सूर्यवंशी रक्षित निरीक्षक की उपस्थिति में किया गया था।

16 फरवरी 2023 से प्रारंभ बाढ़ से चांदमारी का आज 05 मार्च 2023 को संपन्न कराई गई। जिसमें समस्त थाना / रक्षित केन्द्र के बड़ी संख्या में अधिकारी एवं कर्मचारियों ने भाग लिया। आज समापन अवसर पर एसपी राकेश कुमार सिंह, डीसपी सुदामा प्रसाद शुक्ला (अजाक, एसडीओपी तेंदूखेड़ा देवी सिंह ठाकुर, थाना प्रभारी एवं अधिकारी / कर्मचारियों द्वारा भी फायरिंग स्थल पर फायरिंग कर इस वर्ष की वार्षिक चांदमारी संपादित की गई।

तेजगढ़ पुलिस ने 10 जुआरियों से जब्त किए 86570 रु
दमोह। जिले के तेजगढ़ थाना क्षेत्र के बिजाडोंगरी पहाड़ी क्षेत्र में लंबे समय से खुलेआम संचालित जोड़ियों की महफिल पर पुलिस की वक्र दृष्टि पढ़ने के बाद की गई कार्यवाही में पुलिस ने 10 जुआड़ियों को पकड़कर उनके खिलाफ कार्यवाही करते हुए नगद राशि बाइक मोबाइल आदि जप्त किए है।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार शाम तेजगढ़ एवं इमलिया चौकी पुलिस की जुआ फड़ पर दबिश देकर की गई कार्यवाही में 10 जुआरियों से ₹86570 रुपए की नकद राशि जब्त की। वही 8 बाइक 10 मोबाइल फोन भी जप्त किए गए हैं। तेजगढ थाना प्रभारी धर्मेंद्र उपाध्याय एवं इमलिया चौकी प्रभारी आनंद कुमार के साथ पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर जरुआ गूढा वीजा डोंगरी की पहाड़ियों के एकांत स्थान पर चल रहे जुआ फड़ पर छापामार कार्रवाई की गई। पुलिस की यह कार्रवाई पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। लोग अपेक्षा कर रहे हैं इसी तरह से अवैध शराब सहित गतिविधियों पर भी पुलिस सख्ती दिखाते हुए कार्यवाही करें।

रिश्वत लेते पकड़े गए जन शिक्षक को निलंबित किया गया
दमोह। जिले के नरसिंहगढ़ परीक्षा केंद्र में 2 दिन पहले एक छात्रा को नकल कराने के बदले में ₹5000 की रिश्वत लेते पकड़े गए जन शिक्षक घनश्याम अहिरवार को संयुक्त संचालक सागर द्वारा सस्पेंड कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित कक्षा बारहवीं की परीक्षा के दौरान नरसिंहगढ़ परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने बाली एक छात्रा को परीक्षा में नकल करा कर मदद करने के नाम पर शिक्षक घनश्याम अग्रवाल के द्वारा ₹10000 रिश्वत की मांग की गई थी जिसके बाद ₹2000 वह छात्रा के पिता से ले चुके थे। इसके बाद ₹5000 और लेते हुए लोकायुक्त सागर की टीम ने डीएसपी प्रफुल्ल श्रीवास्तव के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए शिक्षक घनश्याम अहिरवार को रंगे हाथों पकड़ा था।

 जिसके बाद उनके खिलाफ शिकायतकर्ता रामू रैकवार की रिपोर्ट पर भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्यवाही की गई थी। इसी मामले में जानकारी शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों तक पहुंचने के बाद संयुक्त संचालक लोक शिक्षण संचालनालय के द्वारा उपरोक्त जन शिक्षक घनश्याम अहिरवार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments