Ticker

6/recent/ticker-posts

हर ब्लाक में एक एनिमल एंबुलेंस भारत सरकार की फंडिंग की मदद से राज्य सरकार देने वाली है.. सदस्य राम के रघुवंशी.. गौ.वंश और एनजीओ के साथ अधिकारियों की बैठक.. 12 वीं, 5 वीं एवं 8वीं की परीक्षा समय.सारिणी अनुसार 03 अप्रैल को ही होगी..

 गौ.वंश और एनजीओ के साथ अधिकारियों की बैठक संपन्न
दमोह। भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड भारत सरकार के सदस्य राम के रघुवंशी ने आज दमोह में कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में गौ.वंश एनजीओ एवं अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर एसण्कृष्ण चैतन्य और सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव सहित संबंधित अधिकारीगण तथा एनजीओ और गौ.वंश सेवक तथा गौ.संवर्धन बोर्ड के पदाधिकारी मौजूद थे।

सदस्य राम के रघुवंशी ने कहा दमोह में गोवंश की जो व्यवस्था है उस व्यवस्था को और अच्छे से कैसे कर पाए प्रशासन के सहयोग के साथ और भारत सरकार के इसमें क्या रुख है और क्या योजनाएं हैए इन सभी चीजों के लिए यहां आए थे। गोवंश की तस्करी को लेकर यहां पर कुछ शिकायतें भी प्राप्त हुई है उस पर भी एक समीक्षा बैठक की है। उसके सार्थक परिणाम निकल कर आएंगे ऐसी उम्मीद करते है। मुझे लगता है कि गौ प्रबंधन को लेकर जो गौशालाओं की बात थी एक अच्छी सुखद समाचार होने की उम्मीद में यहां करता हूं। यहां के प्रशासन का बहुत ही सकारात्मक रवैया रहा और उनकी सोच है कि कुछ अच्छा इसमें हम कर पाएए मुझे लगता है कि इसके बहुत ही सकारात्मक परिणाम निकलने वाले हैं। उन्होंने जिला प्रशासन और गौ भक्त जो गौवंश की व्यवस्था और कार्य में लगे सभी को साधुवाद और धन्यवाद दिया।
सदस्य राम के रघुवंशी ने कहा हर ब्लाक में एक एनिमल एंबुलेंस आने वाली है भारत सरकार की फंडिंग की मदद से राज्य सरकार देने वाली है। 15 से 20 दिन के अंदर हर ब्लाक में एक एंबुलेंस पहुंच जाएगी। यदि किसी गौवंश का ट्रीटमेंट होना हैए तो उसमे 150 रूपये का पेमेंट करके बारकोड के माध्यम से आर्डर करते हैंए 1962 नंबर है एंबुलेंस जहां पर भी पशुओं की जो स्थिति है जो घायल है या बीमार है वहां पहुंचकर उनका ट्रीटमेंट करेगी। उसका एक सार्थक परिणाम निकलेगा।उन्होंने कहा गौ प्रबंधन को लेकर जिले को आदर्श जिला बनाया जाये और गौवंश प्रबंधन में समाज आगे आये। डॉग नसबंदी के संबंध में बात रखते हुये नगर पालिका को नियमों के तहत कार्रवाई के लिये कहा गया। उन्होंने कहा समाज द्वारा दोबारा उत्पन्न समस्या जो सड़कों पर गोवंश बैठा हुआ है इसका समाधान समाज ही कर सकती है

हम सामाजिक संगठनों के माध्यम से पूरी व्यवस्था हेंड ओवर करने का आग्रह जिला प्रशासन से किया है। इसके लिए मध्यप्रदेश शासन ने नीति भी बना दी है। यहां पर लगभग 56 गौशाला है उनका सारा प्रबंधन स्वयंसेवी संस्थाओं को मिले इससे यह फायदा होगा कि उसमें एनिमल वेल फेयर फंड भारत सरकार और राज्य सरकार से अनुदान दे पायेंगे और ओशो मंगल बोर्ड से भी अनुदान दे पाएंगे इसे अनुदान की कमी नहीं आएगी जिससे इस जिले की दृष्टि से एक अच्छा नवाचार हो सकेगा । कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने कहा वेलफेयर के साथ जुड़े सभी लाग इस बैठक में उपस्थित हुये हैए दिये निर्देशों को हम आगे की कार्यवाही में अमल में लायेंगे। जहां.जहां पर भी सुधार की जरूरत है वह किया जाएगा । जैसे बाकी लोगों को समन्वयन की जरूरत हैए वह सकारात्मक रहा है और काम भी यहां पर अच्छे रहे हैं। इसमें भी हम लोग आपकी अपेक्षाओं के स्तर तक पहुंचने के प्रयास करेंगे।

12 वीं, 5 वीं एवं 8वीं की परीक्षा समय.सारिणी अनुसार 03 अप्रैल को ही आयोजित होगी..
दमोह। राज्य शासन द्वारा जारी निर्देशों के तहत 03 अप्रैल 2023 को महावीर जयंती के उपलक्ष्य में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है जो कि पहले 04 अप्रैल 2023 को निर्धारित था। जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केंद्र दमोह ने बताया वर्तमान में हाईध्हायर सेकेण्ड्री की बोर्ड परीक्षाऐं तथा कक्षा 5वीं एवं 8वीं की बोर्ड पैटर्न पर परीक्षाऐं संचालित हो रही हैं। परीक्षाओं की समय.सारिणी के अनुसार 03 अप्रैल 2023 को निर्धारित कक्षा 12वीं की समाज शास्त्र की परीक्षा तथा कक्षा 5वीं एवं 8वीं की गणित संगीत की परीक्षा समय.सारिणी अनुसार निर्धारित तिथि 03 अप्रैल 2023 को ही आयोजित की जायेगी।

Post a Comment

0 Comments