Ticker

6/recent/ticker-posts

हिंदू जागरण मंच ने श्याम मानव का पुतला दहन किया.. कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान 26 जनवरी से.. ऑपरेशन मुस्कान तहत रजपुरा पुलिस ने नाबालिग को 24 में परिजनों के सुपुर्द किया.. पन्ना टाइगर रिजर्व किशनगढ बफर में क्रिकेट टूर्नामेंट आज से..

 हिंदू जागरण मंच ने श्याम मानव का पुतला दहन किया
दमोह।
बागेश्वर धाम के गुरु श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर नागपुर के श्याम मानव द्वारा की गई टिप्पणी से आक्रोशित होकर हिंदू जागरण मंच ने किया पुतला दहन और विरोध करने वालों का मुंह काला करने की दी चेतावनी। ज्ञात हो कि 3 जनवरी से 11 जनवरी 2023 तक बागेश्वर धाम के गुरु श्री धीरेंद्र कृष्णा शास्त्री द्वारा श्री राम कथा का आयोजन नागपुर में किया गया। जिसमें लाखों सनातन धर्मियो ने राम कथा सुन धर्म लाभ अर्जित किया। इसी कार्यक्रम में 2 दिन का दरबार लगाया गया जिसमें कई लोगों की परेशानियों का समाधान गुरुजी ने अपनी दिव्य शक्ति से किया। 7 दिवसीय राम कथा के समापन के बाद नागपुर के वामपंथी श्याम मानव द्वारा गुरु को चैलेंज करते हुए उन्हें पाखंडी और अंधविश्वासी जैसे शब्दों का उपयोग किया गया। जिससे पूरे सनातन समाज और बागेश्वर धाम वाले गुरु के भक्तों में रोष व्याप्त हुआ।

 उक्त विषय को लेकर हिंदू जागरण मंच जिला दमोह के तत्वाधान में श्याम मानव का पुतला दहन किया गया हिंदू संगठन के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में भीमराव अंबेडकर चौराहे पर एकत्रित हुए और पुतला दहन करने के पहले चप्पलों से मार मार कर श्याम मानव रूपी पुतले को तिरस्कृत कर, पुतला दहन किया और दमोह जिले में बागेश्वर धाम वाले गुरुजी पर की जा रही अनर्गल टिप्पणी के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए चेतावनी दी कि कोई व्यक्ति सनातन धर्म के संत श्री बागश्वर धाम पर अनर्गल टिप्पणी करता है तो उस पर पुलिस कार्रवाई और संगठन के सदस्यों द्वारा मुंह काला किया जाएगा। उक्त प्रदर्शन में हिन्दू जागरण मंच के सदस्य सूर्यकांत द्वेवेदी, कृष्ण तिवारी, नित्या प्यासी, आशीष शर्मा, दीपक नेमा, उमेश मराज, निशांत तिवारी, विधान पराशर, विष्णु चौहान, विमल यादव, बेच बर्दिया, जयपाल, शुभम तिवारी, राहुल पटेल, सोनू ठाकुर, प्रशांत राजपूत, सुमित गुप्ता, अंशु रैकवार, तरुण रैकवार, सूरज रैकवार, नयन जैन, रोहित जैन शामिल रहे।

कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को लेकर बैठक
दमोह।
जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में जिले के समस्त ब्लाक अध्यक्षों उपब्लाक अध्यक्ष, मंडलम सेक्टर अध्यक्षों की बैठक जिला कांग्रेस अध्यक्ष निवास पर आयोजित की गई। बैठक के मुख्य अतिथि जिला कांग्रेस कमेटी के सहप्रभारी पवन पटैल ने उपस्थित समस्त कार्यकर्ताओं से अहवान किया कि जिले छोड़कर आपसी समजस्य बनाकर जनता के बीच जाये और कांग्रेस पार्टी की रीति नीति से अवगत कराये। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनु मिश्रा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव कमलनाथ जी एव हमस ब की प्रतिष्ठा का सवाल है ऐसे में चारों विधानसभा में जो भी कांग्रेस नेता टिकिट की दावेदारी कर रहा है वह यह वचन दे कि टिकिट किसी को भी मिले वह बगावत नहीं करेंगा। यह वचन पत्र उसे पार्टी के कार्यकर्ताओं के सामने देना होगा। 

पूर्व विधायक प्रताप सिंह, गौरव पटेल, मानक पटेल, सतीश जैन, बाबूलाल पटैल, परम यादव, भगवान दास चौधरी, राव ब्रजेन्द्र सिंह, नितिन मिश्रा, गोविन्द भायल, प्रफुल्ल श्रीवास्वत, प्रदीप पटेल, विधाराम वर्मा ने भी कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का प्रारंभ 26 जनवरी गणतंत्र दिवस से प्रत्येक ब्लाक में पंचायतों में एवं नगर केक समस्त वार्डो में किया जायेगा। इस अभियान को पप्पलेट एवं प्रचार प्रसार के साथ मजबूदी प्रदान करे। जिले के समस्त ब्लाकों हटा से धनश्याम यादव, प्रदीप खटीक पटेरा से हेमंत पटेल, देवेन्द्र ताम्रकार, पथरिया से प्रदीप पटेल, बटियागढ से राजकुमार लोधी, जबेरा से नीरज जायसवाल, गोबिन्द तिवारी, संतोष रजक, तेन्दूखेड़ा से रघुनाथ यादव द्वारका सिंह, अमिता सिंह, अजय जाटव, खिल्लू ठाकुर ने भी विचार रखते हुए कहा कि वह सभी पार्टी के निर्देशों का अक्षरशः पालन करेंगे साथ ही वह जब अपने क्षेत्र का दौरा करते है तो आमजनता का कहना है कि पिछली बार ही उन्होने कांग्रेस की सरकार चुनी थी किन्तु कांग्रेस के ही जयचंदों ने अपने स्वार्थ की खातिर सरकार गिरा दी थी किन्तु इस बार पूर्ण बहुमत की ही कांग्रेस सरकार होगी। इस अवसर पर समस्त ब्लाक अध्यक्षों, मंडलम सेक्टर अध्यक्षों की उपस्थिति रही। 

नाबालिग को 24 घँटे में परिजनों के सुपुर्द किया..

रजपुरा थाना क्षेत्र से गायब हुई नाबालिग लड़की को पुलिस ने खोजकर 24 घँटे के अंदर दस्तयाब कर परिजनों के सुपुर्द करने का सराहनीय कार्य किया है.. शनिवार को परिजनों ने नाबालिग के घर से गायब होने की सूचना रजपुरा थाना पुलिस को दी थी, जिसके बाद गुम इंसान प्रकरण दर्ज कर अज्ञात पर 363 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

करते हुए पुलिस अधीक्षक दमोह राकेश कुमार सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार सिंह के निर्देश और अनुविभागीय अधिकारी हटा पुलिस वीरेंद्र बहादुर सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राजीव पुरोहित ने 16 साल की नाबालिग की पतासाजी के लिए टीम गठित की पुलिस टीम ने 24 घंटे के अंदर ही नाबालिक लड़की को  थाना क्षेत्र के स्कूल के पास से दस्तयाब कर थाने लाया गया और सुरक्षित मां के सुपुर्द किया गया है।ऑपरेशन मुस्कान के तहत पुलिस टीम में थाना प्रभारी राजीव पुरोहित प्रधान आरक्षक हरिश्चंद्र दुबे सहित ग्राम रक्षा समिति महिला सदस्य का योगदान रहा।

क्षेत्र संचालक पीटीआर ने फीता काटकर शुभारंभ किया
पन्ना टाइगर रिजर्व क्षेत् इको विकास समिति किशनगढ द्वारा खेलकूद प्रतियोगिताओ के आयोजन के तहत आज से वनपरिक्षेञ किशनगढ बफ़र के कर्री गांव में क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू किया गया है पन्ना टाइगर रिजर्व क्षेत्र संचालक बृजेन्द्र झा अधीक्षक केन घड़ियाल राजवेंद्र मिश्रा वनपरिक्षेञ अधिकारी अरविंद केन ने इको विकास समिति के माध्यम से खिलाड़ियों को टीशर्ट केप आदि सामग्री वितरित की और फीता काटकर मैच का शुभारंभ कराया

किशनगढ इको समिति अंतर्गत किशनगढ बिहरवारा, कदवारा, कर्री बसुधा,राईपुरा, भोरखुआ, सैपुरा की टीमें इसमें भाग ले रहीं हैं।टूर्नामेंट का पहला मैच आज किशनगढ और बिहरवारा टीमो के बीच कराया जा रहा है।पन्ना टाइगर रिजर्व प्रबंधन द्वारा वनक्षेत्रों में वन विभाग और आमजनों के बीच और बेहतर समन्वय बनाने पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगो को इको विकास समितियों से जोड़ने के उद्देश्य को लेकर इस तरह के आयोजन कराए जा रहे हैंएताकि वन विभाग भी सामुदायिक अभियान के तहत और बेहतर कार्य कर सके।

Post a Comment

0 Comments