Ticker

6/recent/ticker-posts

पंडोखर बाबा का संगठन कार्यकर्ताओं ने किया पुतला दहन.. प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत BAC जनशिक्षक पुनः काउंसलिंग में सम्मिलित होने के पात्र.. आयुक्त निरशक्तजन का भ्रमण आज से.. आज विशेष कैंप, BLO घर.घर जाकर संपर्क करेंगे..

पंडोखर बाबा का संगठन ने किया पुतला दहन
दमोह। गुरु शरण शर्मा उर्फ बाबा पंडोखर के विरोध मैं जन आक्रोश दमोह में देखने को मिला जहां भगवती मानव कल्याण संगठन एवं भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पंडोखर बाबा का कालेख पोतकर व जूता चप्पल की माला पहना कर पुतला दहन किया
पंडोखर बाबा कहता है कि मेरे यहां पांच अमावस्या आइए में आपके सारे दुख दूर कर दूंगा लेकिन जब लोग वहां जाते जाते पाच अमावस्या पूर्ण नहीं हो पाती और उनकी मृत्यु हो जाती है अपने आप को त्रिकालदर्शी कहने वाले को यह पता नहीं यह व्यक्ति ठीक नहीं होगा और उसकी मृत्यु हो जाती है तो वह कैसा त्रिकालदर्शी है। 

इस विरोध प्रदर्शन पुतला दहन के दौरान भगवती मानव कल्याण संगठन के जिला प्रभारी बलराम सिंह मीडिया मीडिया प्रभारी प्रमोद पटेल भारतीय शक्ति चेतना पार्टी की महिला जिला अध्यक्ष चित्र राजपूत श्रीमती आशा दीदी ब्लाक अध्यक्ष अजमेर सिंह, ज्ञानी रजक, मानसिंह ,महेश गुप्ता, कंछेदी, त्रिलोक सिंह, ज्ञानी सिंह, अमर सिंह, हरि राय, विनोद सेन, जालम सिंह ,बहादुर सिंह, खुमान सिंह एवं सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओ की उपस्थिति रही। 

BAC जनशिक्षक पुनः काउंसलिंग में सम्मिलित के पात्र
दमोह
समग्र शिक्षा अभियान के तहत संचालित बीआरसी कार्यालय में कुछ समय पूर्व सातों विकासखंड में विकासखंड स्रोत समन्वयक की नियुक्ति की प्रक्रिया संपन्न की गई। इसी श्रंखला में समस्त विकासखंडो में बी ए सी एवम जनशिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की प्रक्रिया अंतिम चरण में है जिसके लिए अंतिम सूची का प्रकाशन किया गया। जिसमे वर्तमान में कार्यरत बीएसी और जनशिक्षकों को अपात्र मानते हुए काउंसलिंग हेतु जारी की गई अंतिम सूची में सम्मिलित नही किया गया। राज्य शिक्षा केंद्र के पत्र क्रमांक 3254 के पत्र का उल्लेख करते हुए मध्यप्रदेश शिक्षक संघ जिला दमोह ने श्रीमान जिला कलेक्टर महोदय व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दमोह के समक्ष एवं संचालक, राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल के समक्ष प्रदेश पदाधिकारी द्वारा वर्तमान में उक्त पदो पर कार्यरत बीएसी और जनशिक्षकों को पुनः काउंसलिंग में सम्मिलित करने हेतु जिला पदाधिकारियों सहित प्रांतीय उपाध्यक्ष ने अपनी बात रखी। राज्य शिक्षा केंद्र के पत्र पर मार्गदर्शन हेतु जारी पत्र के प्रतिउत्तर पत्र प्राप्त होने पर दिनांक 02 दिसंबर से होने वाली काउंसलिंग को निरस्त कर दिया गया। राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल से प्राप्त मार्गदर्शन के आधार पर वर्तमान में कार्यरत विकासखंड अकादमिक समन्वयक और जनशिक्षकों को इस समय होने वाली काउंसलिंग हेतु जारी की गई अंतिम सूची में सम्मिलित किया जाएगा। मध्यप्रदेश शिक्षक संघ शिक्षको के हित में अपने कर्तव्यों के निर्वहन को प्राथमिकता से पूर्ण करता है। राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा उचित समय पर मार्गदर्शन प्रदान करने एवम जिला प्रशासन द्वारा शिक्षको के हित में लिए गए निर्णय के लिए मध्यप्रदेश शिक्षक संघ आभार ज्ञापित करता है।

आज विशेष कैंप आयोजित किये जायेंगे
दमोह। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 01 जनवरी 2023 की अर्हता तिथि को दृष्टिगत रखते हुए फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण.2023 के दौरान 09 नवंबर से 8 दिसंबर 2022 तक दावेंध्आपत्तियां प्राप्त की जाने की कार्यवाही संपादित की जा रही है। आयोग के निर्देशानुसार जिले में आज 04 दिसंबर को विशेष कैंप आयोजित किये जायेंगे।अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी नाथूराम गौड़ ने बताया विशेष कैंप के दिन बीएलओ घर.घर जाकर मतदाताओं से संपर्क करेंगे तथा पात्र व्यक्तियों के नाम निर्वाचक नामावली में दर्ज कराने हेतु प्रारूप.6 तथा संशोधन एवं निरसित कराने हेतु भी निर्धारित प्रपत्र में फॉर्म प्राप्त करेंगे एवं विशेष रूप से दिव्यांग मतदाताओं की जानकारी विशेषए पिछड़ी जनजातियों के पात्र व्यक्तियों के नाम निर्वाचक नामावली में जोड़े जाने की कार्यवाही करेंगे।  अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गौड़ ने इस हेतु अनुविभागीय अधिकारी ;राजस्वद्ध एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तथा तहसीलदार एवं सहायक निर्वाचक रजिण् अधिकारी ;समस्तद्ध जिला दमोह से कहा है कि विधानसभाध्तहसील स्तर पर नियुक्त समस्त बीएलओ को अपने स्तर से अवगत कराएं एवं बीण्एलण्ओण् के पास फॉर्मो की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये। 

आयुक्त निरूशक्तजन का भ्रमण आज से
मोह। आयुक्त नि शक्तजन मप्र संदीप रजक आज से 06 दिसम्बर तक दमोह प्रवास पर रहेंगे। आप 05 दिसम्बर को दिव्यांगजनों हेतु संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन की मॉनीटरिंग एवं अन्य कार्यक्रम के संबंध में जिले के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे।आयुक्त निरूशक्तजन श्री रजक 06 दिसम्बर को सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल होंगे एवं जिले के अधिकारियों के साथ अन्य कार्यक्रमो पर चर्चा करेंगे। आप दिव्यांगजनों से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन एवं विभागीय समीक्षा करेंगे। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं प्र उपसंचालक सामाजिक न्याय दमोह ने परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान दमोह एवं समग्र सामाजिक सुरक्षा विस्तार अधिकारीए  समस्त नगर पालिकाध्जनपद पंचायत दमोह को निर्धारित तिथियों में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के लिये कहा है।

Post a Comment

0 Comments