Ticker

6/recent/ticker-posts

पेंशनर्स दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री, पूर्व मंत्री, विधायक.. SBI मुख्य शाखा में चिकित्सीय जांच कर निःशुल्क दवाईयों का वितरण.. इधर विभिन्न मांगों को लेकर रिटायर सैनिक कलेक्टोरेट के बाहर.. दूसरे दिन भी भूख हड़ताल पर बैठा रहा, किसी ने नहीं ली सुध..

 मप्र पेंशनर्स समाज जिला स्तरीय पेंशनर्स दिवस आयोजन

दमोह।   मध्यप्रदेश पेंशनर्स समाज जिला शाखा के तत्वावधान में जिला स्तरीय पेंशनर्स दिवस का आयोजन दमोह सांसद एवं केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल पूर्व कैबिनेट मंत्री जयंत कुमार मलैया दमोह विधायक अजय टंडन जबेरा विधायक धर्मेन्द्र सिंह लोधी, विद्यासागर पांडे, सांसद प्रतिनिधि नरेंद्र बजाज गोपाल पटेल, नरेंद्र दुबे के आतिथ्य में आयोजित किया गया। मां सरस्वती का पूजन उपरांत एमएम व्यास द्वारा स्वागत भाषण प्रस्तुत किया गया एवं मंचासीन सभी अतिथियों का स्वागत पेंशनर्स समाज के पदाधिकारियों द्वारा किया गया।

 केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा खुश करने के लिए नहीं है मैं हमेशा से यह बात कहता हूंए मेरे गुरुदेव कहां करते थे यदि आयु लंबी है तो वही जीवित मोक्ष है और इसलिए मैं हमेशा अपने सहयोगी से कहता हूं जो राज्य क्षेत्र में काम करते हैं यह पदों का अहंकार ज्यादा दिन नहीं चलता है इसलिए जो आयु में बड़ा है उसको सम्मान देते रहिए जिससे सामाजिक व्यवस्था मजबूती के साथ में चलेगी और आने वाले पीढ़ी को अपने इस मर्यादित व्यवहार को हस्तांतरित करते रहिएण् जब भी कोई गलती होती है तो वह जिम्मेदार पदों पर बैठे हुए व्यक्तियों से ही होती है।

सभी स्वस्थ रहें इसी तरह कार्य करते रहें यही हमारी आप सब के लिए शुभकामनाएं हैंण् ततपश्चात उपस्थित और भी अतिथियों द्वारा उद्बोधन दिये गए जिसमें सेवा निवृत कर्मचारियों के जीवन के अनेक अनुभवों की बात की गई। साथ ही वर्तमान के कर्मचारियों को अपना जीवन जीने के लिए वरिष्ठ कर्मचारियों के अनुभवों को प्राप्त कर सेवा की जाये तो भविष्य बेहतर होगा इस प्रकार के वक्तव्य दिये गए। 

पेंशन दिवस के अवसर पर डॉ मोहन सिंह आदर्श ने उपस्थित अतिथियों एवं वरिष्ठजनों के समक्ष अपनी बात रखी जिससे 2005 के बाद जो ओपीएस पुरानी पेंशन बंद की गई है उसे सीघ्र दिलाने में आशीष व सहयोग प्रदान करें। इस अवसर पर 120 वरिष्ठ जिन्होंने 80 बर्ष से अधिक की आयु प्राप्त कर ली उन्हें सम्मानित किया गया इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार नारायण सिंह ठाकुर सहायक निज सचिव राजकुमार सिंह तहसीलदार अरविंद यादव डीएसपी भावना दांगी रश्मि वर्मा प्रीतम चौकसे दिनेश असाटी राकेश हजारी प्रताप रोहित कमल सिंघई सुदामा दुबे सहित अन्य गणमान्य नागरिक और पेंशनर्स मौजूद रहे।संचालन विपिन चौबे ने किया आभार एमएल सरैया ने व्यक्त किया।

चिकित्सीय जांच कर निःशुल्क दवाईयों का वितरण

दमोह। पेंशनर्स दिवस पर पेंशनर्स एसोसिएशन तहसील शाखा के तत्वाधान में भारतीय स्टेट बैक मुख्य शाखा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें विनय कुमार सिंह क्षेत्रीय अधिकारी के मार्गदर्शन में देवाशीष मिश्रा मुख्य प्रबंधन एवं एस.वी.आई. मुख्य शाखा के मुख्य प्रबंधक आशीष चौबे ने दीप प्रवज्लित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आयुष विभाग के मुखिया डॉ.राजकुमार पटैल व उनकी 7 सदस्यीय डाक्टर टीम ने बी.पी., शुगर एवं अन्य चिकित्सीय जांच कर निःशुल्क दवाईया का वितरण किया। 

इस अवसर पर क्षेत्रीय मुख्य प्रबधंक मिश्रा जी ने एवं एस.बी.आई. शाखा के मुख्य प्रबंधक महोदय ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज हम अपने आप को गौरांवित महसूस कर रहे है कि अपने सेवानिवृत 80 वर्षो से अधिक एवं सेवानिवृत बुजुर्गो का शाल, श्रीफल और मीठा खिलाकर सम्मानित करने का अवसर मिला और समय समय पर बुजुर्ग पेशनर्स को कठिनाईयों का ध्यान रखते हुए उन्हें हर प्रकार की मदद करने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर तहसील शाखा के तले आयोजित कार्यक्रम में तहसील अध्यक्ष मनोहर लाल पथरौल ने भारतीय स्टैट बैंक अधिकारियों एवं आयुष विभाग समस्त डाक्टरों एवं उपस्थित बडी संख्या में पेशनरों का आभार किया। 

 होमगार्ड सैनिक की भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी
दमोह। कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे होमगार्ड सैनिक का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा उनके द्वारा लगाए गए बैनर में सुनवाई नहीं होने पर 18 दिसंबर को सल्फास खाकर प्राणों की आहुति देने की घोषणा की गई है इसके बावजूद अभी तक किसी नेता अधिकारी जनप्रतिनिधि ने उनकी सुध लेने की जरूरत नहीं समझी। उल्लेखनीय है कि आज ही पेंशनर दिवस पर जिले में जगह-जगह विविध आयोजन किए गए थे। जिनमें केंद्रीय मंत्री से लेकर विधायक तक शामिल हुए थे लेकिन किसी का भी ध्यान इस रिटायर होमगार्ड कर्मी की तरफ नही गया। जबकि सभी नेता अधिकारियों के वाहन कलेक्ट्रेट मार्ग से ही आते जाते रहे।
कलेक्ट्रेट के बाहर प्रताप प्रतिमा के समक्ष भूख हड़ताल पर 16 दिसंबर से बैठे रिटायर्ड सैनिक रूपनारायण मिश्रा धरमपुरा निवासी ने बताया कि वह 31 जुलाई 2014 को रिटायर्ड हो गया था तब से अभी तक 8 वर्ष बीत जाने के बाद भी उसे रिटायरमेंट के बाद मिलने वाली राशि नहीं मिली है। इधर जिला होमगार्ड अधिकारी द्वारा उसे सेवा पुस्तिका की छाया प्रति भी प्रदान नहीं की जा रही है जिस वजह से वह हाई कोर्ट में भी अपने मामले को नहीं ले जा पा रहा है। उपरोक्त हालात से आहत होकर एक महत्वपूर्ण जिला प्रशासन को लिखित आवेदन देकर 16 दिसंबर से भूख हड़ताल पर बैठने फिर भी सुनवाई नहीं होने पर 18 दिसंबर को सल्फास खाकर प्राणों की आहुति देने की घोषणा की थी इसके बावजूद इसके आवेदन पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

Post a Comment

0 Comments