Ticker

6/recent/ticker-posts

पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को कोर्ट ने 26 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा जेल.. कांग्रेस की मंडलम बैठक का वीडियों वायरल करने वाला कांग्रेसी कौन.. ? मप्र कांग्रेस कमेटी ने पटेरिया को नोटिस दिया.. इधर पुराने समाजवादी साथी नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह राजा के समर्थन में आए..

 पवई कोर्ट ने 26 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

दमोह। मप्र के पूर्व मंत्री कांग्रेस नेता राजा पटेरिया द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान और भड़काऊ भाषण बाजी के मामले में सोमवार को उनके खिलाफ पवई थाने में पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर की रिपोर्ट पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। जिसकी बात आज उन्हें गिरफ्तार करके हटा कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें 26 दिसंबर तक की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।
पन्ना के पवई न्यायालय में मंगलवार दोपहर भारी गहमागहमी के बीच पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को पुलिस द्वारा पेश किया गया जहां उनके वकील द्वारा जमानत याचिका दाखिल की गई जिस पर सरकारी वकील द्वारा आपत्ति दर्ज कराए जाने के साथ कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों के लिए अर्थात 26 दिसंबर तक के लिए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजे जाने के आदेश दिए हैं। जिसके बाद राजा पटेरिया को पवई जेल भेज दिया गया है।
इसके पूर्व मंगलवार सुबह दमोह जिले के हटा स्थित उनके आवास पर पहुंची पवई थाना पुलिस द्वारा मटा पुलिस के अधिकारियों की मौजूदगी में उनको गिरफ्तार करके पवई ले जाया गया था। जहां से दोपहर करीब 12 बजे उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान उनके समर्थकों द्वारा जमकर नारेबाजी की गई वही जेल जाने के पूर्व राजा पटेरिया ने कहा यह विचार धारा की लड़ाई है जबकि उनके समर्थक देर तक नारेबाजी करके माहौल को गर्म आने की कोशिश करते रहे।
उल्लेखनीय है कि रविवार को पवई रेस्ट हाउस में आयोजित कांग्रेस की मंडलम बैठक के दौरान पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने अपने संबोधन के दौरान संविधान को बचाने तथा मोदी को हटाने के लिए कांग्रेश कार्यकर्ताओं को हत्या के लिए तत्पर रहने टक्कू तत्पर रहने का आवाहन किया था जिसका वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई थी।
मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर गृहमत्री नरोत्तम मिश्रा तथा केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल तक के बयान सामने आए थे पवई में पीडब्ल्यूडी के एक इंजीनियर की रिपोर्ट पर राजा पटेरिया के खिलाफ पवई थाने में विभिन्न गंभीर धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया था। वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में भी राजा पटेरा के खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज कराने के लिए भाजपा नेताओं द्वारा प्रदर्शन किए गए थे।
इधर सोमवार शाम राजा पटेरिया के गृह नगर हटा में भाजपा नेताओं द्वारा अर्थी जुलूस निकालकर उनके आवास के समक्ष पहुंचकर उनकी मौजूदगी में पुतला दहन किया गया था। हालांकि इस दौरान राजा पटेरिया सफाई देते हुए बयान को गलत तरीके से पेश किए जाने की बात बार-बार करते रहे थे। राजा पटेरिया को कोर्ट द्वारा 26 दिसंबर तक को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के मामले में उनके वकील गोविंद नारायण बघेल ने बताया कि केस में धारा 115 और 117 अतिरिक्त जोड़ी गई है। अभी हम एडीजे कोर्ट में जमानत की अपील कर रहे हैं। यहां से जमानत नहीं मिलने पर हाईकोर्ट जाएंगे।
 मप्र कांग्रेस कमेटी ने पटेरिया को नोटिस जारी किया इधर राजा के पुराने समाजवादी साथी नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह समर्थन में नजर आए है। उल्लेखनीय है कि राजा पटेरिया व गोविंद सिंह पुराने समाजवादी साथी रहे है। नव्वे के दशक में जनता दल में साथ रहने के बाद तत्कालीन पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल के साथ यह लोग भी कांग्रेस में शामिल हुए थे। ऐसे में पुराने समाजवादी साथी के दुख दर्द में नेता प्रतिप़क्ष गोविंद सिंह का खड़ा होना जहां लाजमी है वहीं पवई में कांग्रेस की मंडलम बैठक में राजा पटेरिया के भड़काउ भाषण की वीडियों वायरल होने के पीछे भी उनके विधानसभ टिकिट के प्रतिद्वंवदी कांग्रेस नेता ही बताए जा रहे है।

Post a Comment

0 Comments