Ticker

6/recent/ticker-posts

श्री बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की श्री राम कथा का दूसरा दिन.. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को मिला महाराज का आशीर्वाद.. क्रिसमस के दिन अनेक लोगों की हिंदू धर्म में वापसी.. बागेश्वर धाम में अब मंदिर नहीं गरीबों के लिए कैंसर हॉस्पिटल का निर्माण होगा..

 श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की श्रीराम कथा का दूसरा दिन

दमोह में श्री बागेश्वर धाम सरकार श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की राम कथा का आयोजन चल रहा है जिसमें प्रतिदिन हजारों की संख्या में भक्तजन शामिल होकर धर्म लाभ अर्जित कर रहे हैं। कथा के दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में भक्तजनों ने श्री राम कथा को श्रवण करके अपना जीवन धन्य किया। आज क्रिसमस के दिन बड़ी संख्या में वह लोग भी श्री राम कथा में पहुंचे थे जो पूर्व में धर्म परिवर्तन करके क्रिश्चियन बन गए थे। ऐसे करीब दो सौ लोगों ने श्री बागेश्वर धाम सरकार की प्रेरणा से हिंदू धर्म में वापसी की। इन सभी को श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज ने चंदन तिलक लगाकर और पीला दुपट्टा पहनाकर हिंदू धर्म में वापस शामिल किया।
मीडियो से चर्चा के दौरान श्री शास्त्री महाराज ईसाई धर्म से हिंदू श्री राम कथा का दूसरा दिनधर्म वापसी किए जाने को श्री बागेश्वर धाम सरकार की कृपा बताया। वही धर्म परिवर्तन करने वाले लोगों ने भी इसे अपनी भूल बताया। श्री शास्त्री जी ने यह भी कहा कि बागेश्वर धाम में करोड़ों की राशि से बागेश्वर सरकार का मंदिर नहीं बल्कि कैंसर हॉस्पिटल का निर्माण कराया जाएगा। आज कथा अवसर पर दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने भी श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया।

बागेश्वर धाम ने यह शपथ दिलाई.. आज सभी दमोह में यह संकल्प लेते हैं, आज से हमेशा, जीवन पर्यंत अपने संतों की, सनातन धर्म की रक्षा के लिए प्राण दे देंगे, परंतु भूलकर भी अन्य धर्म में नहीं जाएंगे। हम शपथ खाते हैं श्री हनुमानजी महाराज, रविदास महाराज, मीराबाई, महर्षि वाल्मिकी, गोस्वामी तुलसीदास, जागेश्वर महादेव, बागेश्वर बाला जी, इनके चरणों की सौगंध खाते हैं, हम भूलकर भी कभी दूसरे धर्म में नहीं जाएंगे। हमसे जो गलती हुई है, हमसे जो भूल हुई है दूसरे धर्म में जाने की प्रभु हमें क्षमा करो, हनुमानजी हमें क्षमा करो, महर्षि वाल्मिकी हमें क्षमा करो, गोस्वामी तुलसीदास हमें क्षमा करो.. सब संतों की जय हो।

 राम नाम से राम सेतु बना और राम से तू बना-श्री शास्त्री
दमोह। स्थानीय होमगार्ड ग्राउंड पर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर परम वंदनीय पंडित धीरेंद्र कृष्ण जी शास्त्री महाराज की 9 दिवसीय कथा आयोजित की जा रही है जहां पर दूसरे दिन रविवार को कथा के दौरान बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने प्रवचनों के दौरान राम सेतु को लेकर व्याख्या करते हुए कहा कि रामसेतु बना अर्थात राम से तू बना। गुरु जी ने सरल की व्याख्या करते हुए कहा कि हर व्यक्ति को सरल बनना चाहिए उन्होंने सरल की व्याख्या करते हुए कहा कि स से सीता र से राम, और ल से लक्ष्मण अर्थात जो व्यक्ति सरल होता है उनमें राम लक्ष्मण जानकी विराजमान होते हैं। उन्होंने कहा कि जीवन में अगर कुछ बनना है तो सरल बनना चाहिए। इस दौरान कथा संयोजक अजय टंडन ने कहा कि होमगार्ड मैदान पर जो श्री राम कथा आयोजित की जा रही है यह आस्था विश्वास की कथा है इसे पैसों से खरीदा नहीं जा सकता।

पंडाल में पहुंचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल.. होमगार्ड ग्राउंड पर आयोजित श्री राम कथा के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल पहुंचे जिन्होंने श्रीरामचरितमानस एवं गुरु जी का माल्यार्पण से स्वागत किया इस दौरान कथा संयोजक अजय टंडन व शिष्य मंडल साथ में मौजूद रहे।
धर्म परिवर्तन करने वालों को
सतानती बनाया..  विधायक एवं श्री राम कथा के संयोजक अजय टंडन की उपस्थिति में श्री रामकथा में शामिल होने आए 200 परिवर के लोगों ने हिंदू धर्म को पुनः अपना लिया है। इन्होंने बताया कि ये किस तरह धर्म परिवर्तन कर ईसाई बने थे। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने सुबह कृष्णा हाइट्स में सैकड़ों भक्त से मुलाकात की। इनमें महिला-पुरुष, बच्चे सभी शामिल थे। बागेश्वर सरकार ने सभी लोगों को शपथ दिलाई कि वे अब कभी अपना धर्म नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने सभी धर्म वापसी करने वालों को आशीर्वाद दिया। 

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर ने कहा इसमें आपकी भी गलती है। न लालच में जाते, न उनके चक्कर में पड़ते। आप उस सनातन धर्म से हैं, जहां आपके पूर्वजों पर कई विपत्तियां आईं, उन्होंने अपना सिर तक काटकर दिखा दिया था। हम कोई चमत्कारी नहीं हैं, कोई भगवान नहीं हैं, लेकिन संतों के प्रताप से इतना जानता हैं, संतों की कृपा से भगवान की शरण में आओगे, हनुमान जी की ध्याओगे... तो तुम्हें कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ईश्वर आप पर हर दिन कृपा करेंगे।

सबसे एक-एक मिनट मिलेगे गुरुजी.. वापस सनातनी धर्म में आने वाली परिवारों से गुरुजी अलग-अलग मिलेगे। उन्होंने कहा कि परसों का दरबार हो जाने दो। यहीं पर हम तीन दिन बाद आप सबसे एक-एक मिनट मिलेंगे। आप सबकी अर्जी भी लगा देंगे, जिससे बागेश्वर बालाजी महाराज की कृपा आप पर बनी रहे। आज आरती करो। घर पर झंडा लगाओ। जो बीत गया सो बीत गया, मन में कोई मलाल मत रखना। आप से अब हाथ जोड़कर विनती है कि अब ऐसी गलती मत करना। समाज की नाक नहीं कटवाना। आप उस समाज से हो, जिसने बड़ी-बड़ी परीक्षाएं दी हैं।
उमड़ा जन सैलाब..श्री राम कथा के दौरान जिले के अलावा प्रदेश एवं देश के कई प्रदेशों से श्री राम भक्त दमोह पहुंच रहे हैं रविवार को यह तादाद 1 लाख से बढ़कर करीब सवा लाख के करीब पहुंच गई जैसे ही प्रवचन समाप्त हुए शहर के हर रास्ते पर प्रवचन सुनकर लौटने वालों की भीड़ लाखों से हजारों में परिवर्तित होती दिखी हालांकि एडिशनल एसपी शिवकुमार से भारी पुलिस फोर्स के साथ ना केवल कथा पंडाल में बल्कि शहर के प्रत्येक मार्ग पर उन्होंने भारी पुलिस फोर्स लगा रखी थी जिससे श्री राम कथा के भक्तों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।
आज लगेगा दिव्य दरवार श्री बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेंद्र शास्त्री जी के द्वारा आज सोमवार व मंगलवार को 2 दिन के लिए दिव्य दरबार लगाया जाएगा। जिसका समय सुबह 9 बजे से रखा गया है। कर्मक्रम का सीधप्रसारण संस्कार टी.वी पर दोपहर 1 बजें से 4 बजें तक किया जा रहा है। श्रीराम कथा मीडिया प्रभारी लक्ष्मीकांत तिवारी की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments